पाश्चिमात्यों का प्रभाव

हीना तलरेजा हत्या प्रकरण : जिहादी दोस्तों से सामुहिक बलात्कार करवाकर पति अदनान ने की हत्या

हीना तलरेजा ने लव मैरेज कर अपना धर्म भी बदल लिया था। मुस्लिम युवक अदनान खान से शादी करने के बाद अब वह हिना खान बन चुकी थी।

Read More »

अमेरिकी वैज्ञानिकों का दावा, ‘फूंक मारकर मोमबत्तियाँ बुझाने से कीटाणुओं से भर जाता है केक’

अमेरिका की क्लेमसन यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने कहा की जन्मदिन केक पर लगी मोमबत्तियाँ बुझाते समय केक पर थूक फैल जाता है जिसके कारण केक पर १४००% बैक्टीरिया बढ जाता है।

Read More »

स्वयं में अंतर्भूत श्री दुर्गातत्त्व जागृत करने के पश्चात एक भी हिन्दू युवती ‘लव्ह जिहाद’ का शिकार नहीं होगी ! – श्रीमती राजश्री तिवारी, हिन्दू जनजागृति समिति

वर्तमान में धर्माचरण के अभाव के कारण परिवार व्यवस्था ढल चुकी है, अतः अनेक हिन्दू युवतियां पाश्चात्त्य संस्कृति की अधीन हुई हैं। दूसरी ओर धर्मांध, हिन्दू युवतियों को प्रलोभन दिखाकर जाल में फंसा रहे हैं।

Read More »

हिन्दुआें की स्थिति में परिवर्तन लाने हेतु धर्माचरण आवश्यक ! – कु. आदिती सुखटणकर, हिन्दू जनजागृति समिति

आज हिन्दू एवं हिन्दू धर्मपर जो भी संकट है, उसका मूल कारण अधर्म है । हिन्दुआें को धर्मशिक्षा न होना और पाश्‍चात्त्य संस्कृति के अंधानुकरण के कारण हिन्दुआें की स्थिति दयनीय हो गई है ।

Read More »

भारतीय संस्कृति विश्व में ‘सर्वश्रेष्ठ’ ! – श्रीमती ज्योती ढवळीकर

अपनी मराठी भाषा समृद्ध है तथा इस भाषा से प्राप्त शिक्षा छात्रों का व्यक्तिमत्व समृद्धि की ओर अग्रसर होते हुए अधिक खुलता है तथा प्राथमिक स्तर पर मराठी माध्यम से सिखे बच्चें अंग्रेजी माध्यम से सिखे बच्चों की अपेक्षा अधिक सफल सिद्ध होते हैं !

Read More »

सातारा (महाराष्ट्र) : श्री योग वेदांत सेवा समिति के कार्यक्रम में हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से प्रबोधन

सातारा में संपन्न श्री योग वेदांत सेवा समिति के ‘मातृ-पितृ पूजन दिवस’ कार्यक्रम में हिन्दू जनजागृति समिति की श्रीमती रूपा महाडिक ने ‘व्हॅलेंटाईन डे’ के विरोध में उपस्थितों का प्रबोधन किया।

Read More »

सोलापुर के शिक्षाधिकारी तानाजी घाडगे का अन्न्यायी निलंबन तुरंत वापस लिया जाए – हिन्दू जनजागृति समिति

‘देवताओं की प्रतिमाओं को हटाने’ का फतवा निकालनेवाले की केवल जांच और ‘मातृ-पितृ दिवस मनाने का आदेश’ देनेवाले का निलंबन, यह कैसा न्याय ?

Read More »

‘डे’ संस्कृति के विरोध में अंबरनाथ (महाराष्ट्र) में आंदोलनद्वारा जनजागृति

अंबरनाथ में संपन्न हुए आंदोलन को संबोधित करते हुए डेक्कन एज्युकेशन सोसायटी के संस्थापक श्री. वसंतन ने कहा कि, ‘हिन्दुओं को भारत से नष्ट करने हेतु अंग्रेजों ने ‘डे’ समान विकृति का आरंभ किया है।

Read More »

मुजफ्फरपुर : पार्क में ‘वैलेंटाइन डे’ मना रहे प्रेमी जोडों की बजरंग दल कार्यकर्ताआेंद्वारा पिटार्इ

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा वैलेंटार्इन डे के दिन जिले के जुब्बा सहनी पार्क में बैठे लोगों और जोडों की पिटाई की गर्इ।

Read More »
1 2 3 17