धर्मसभा

स्वार्थमग्न राजनीतिज्ञ ‘राष्ट्र एवं धर्म कल्याण’ का कार्य नहीं कर सकते ! – श्री. चित्तरंजन सुराल, हिन्दू जनजागृति समिति

संपूर्ण गोहत्याबंदी, धारा ३७०, समान नागरी कानून आदि विषयों पर आज कोई भाष्य नहीं करता। अयोध्या का श्रीराम मंदिर निर्माण, यह विषय तो केवल भाषाणों तक ही सीमित रह गया है ! स्वार्थ में मग्न राजनीतिज्ञ कभी ‘राष्ट्र एवं धर्म’ के कल्याण का कार्य नहीं कर सकते !

Read More »

हिन्दुओं ने धर्मशिक्षा ग्रहण कर; संघटित होकर, भ्रष्टाचार की समस्या का सामना करना आवश्यक ! – श्री. अनंत कामत, उद्योजक एवं धर्माभिमानी

हाल ही में; मंगलुरू (कर्नाटक) तहसिल में, एडपदवी के श्रीराम मंदिर में ‘हिन्दू धर्मजागृति सभा’ संपन्न हुई। इस सभा को सनातन संस्था की श्रीमती संगीता प्रभु, हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. चंद्र मोगेर तथा रणरागिणी शाखा की श्रीमती लक्ष्मी पै ने संबोधित किया। प्रस्तुत कर रहें हैं, इसी का वृत्तांत . . .

Read More »

आज हिन्दुओं के सामने अतिभीषण संकट है और ‘शौर्यजागरण’ यही उसका समाधान है – श्रीमती गौरी खिलारे, रणरागिणी शाखा

अल्प जनसंख्या होते हुए भी तुजारपुर जैसे गांव की ‘हिन्दू धर्मजागृति सभा’, ३०० से भी अधिक हिन्दू धर्माभिमानियों की उपस्थिति में संपन्न हुई ! इस सभा को हिन्दू जनजागृति समिति की श्रीमती मधुरा तोफखाने एवं रणरागिणी शाखा की श्रीमती गौरी खिलारे इन्होंने संबोधित किया।

Read More »

यदि हिन्दू जागृत हुआ, तो ‘हिन्दू राष्ट्र’ की स्थापना अवश्य होगी ! – श्री. राजासिंह ठाकुर, विधायक, भाजप

पुसद (जिला यवतमाल) में ६,५०० धर्माभिमानियों की उपस्थिति में संपन्न हिन्दू धर्मजागृति सभा को संबोधित करते हुए प्रखर हिंदुत्ववादी विधायक श्री. राजसिंह ठाकुर ने कहा कि, ‘यदि छत्रपति शिवाजी महाराज नहीं होते, तो हम ‘हिन्दू’ बनकर नहीं जन्म लेते !

Read More »

हिन्दुओ, गौरवशाली इतिहास का अनादर रोकने हेतु धर्मतेज जागृत करें – श्री. प्रशांत जुवेकर, हिन्दू जनजागृति समिति

वसुसायगांव – संभाजीनगर की ‘हिन्दू धर्मजागृति सभा’ को संबोधित करते हुए हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. प्रशांत जुवेकर ने कहा कि, ‘आज कुछ संगठन हमारे वीरपुरुषों के नामों का उपयोग कर इतिहास का अनादर करने का षडयंत्र रचा रहे हैं।

Read More »

छत्रपति शिवाजी महाराज का आदर्श सामने रख कर ‘हिन्दू राष्ट्र’ स्थापित करेंगे – श्री. प्रसाद वडके, हिन्दू जनजागृति समिति

पनवेल में शिवजयंती के उपलक्ष्य में आयोजित ‘हिन्दू धर्मजागृति सभा’ को संबोधित करते हुए हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. प्रसाद वडके ने कहा कि, ‘शिवचरित्र’ से समाज का निर्माण होना चाहिए।

Read More »

हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से कुमठा (कर्नाटक) में ‘हिन्दू धर्मजागृति सभा’

हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से कर्नाटक के उत्तर कन्नड जिले के कुमठा में १९ फरवरी को हिन्दू धर्मजागृति सभा का आयोजन किया गया था। इस धर्मसभा में २५० से भी अधिक हिन्दू धर्माभिमानी उपस्थित थे।

Read More »

‘ईश्वर’ ने अवतार धारण करने के लिए प्रथम हिन्दुओं ने धर्माचरण करना आवश्यक – श्री. रामकृष्ण वेदांतम्

यह सच है कि कृष्ण आएगा, परतु उसके लिए हमें ‘अर्जुन’ बनने की आवश्यकता है, ’ ऐसा प्रतिपादन श्री. रामकृष्ण वेदांतम् ने नल्लगोंडा (तेलंगाना) में संपन्न ‘हिन्दू धर्मजागृति सभा’ में किया।।

Read More »

पुसद (महाराष्ट्र) में होनेवाली ‘हिन्दू धर्मजागृति सभा’ के आयोजन बैठक को हिन्दुत्वनिष्ठोंद्वारा स्वयंस्फूर्त प्रतिसाद !

पुसद में, २६ फरवरी को आयोजित की गई ‘हिन्दू धर्मजागृति सभा’ की सिद्धता हेतु हिन्दुत्वनिष्ठ संघटन, राजनीतिक दल, संप्रदाय एवं धर्माभिमानियों की बैठक यहां के हटकेश्‍वर मंदिर में संपन्न हुई

Read More »

‘हिन्दू राष्ट्र’ स्थापना के कार्य में तन, मन एवं धन से सम्मिलित हों ! – श्री. पुंडलिक पै, हिन्दू धर्माभिमानी

शिरसी (कर्नाटक) में संपन्न ‘हिन्दू धर्मजागृति सभा’ को संबोधित करते हुए धर्माभिमानी श्री. पुंडलिक पै ने आवाहन किया कि, ‘सभी हिन्दुओं को संघटित रूप से आंदोलन कर ‘हिन्दू राष्ट्र’ निर्मिति के कार्य में तन, मन एवं धन से सम्मिलित हों !’

Read More »
1 2 3 14