कार्यक्रम

चिरंतन आनंद प्राप्त करने का प्रारंभ कारागृह से ही हों ! – श्री. श्रेयस पिसोळकर

जलगांव जिला कारागृह में, हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से एक व्याख्यान का आयोजन किया गया था। समिति के श्री. श्रेयस पिसोळकर ने संबोधित किया। इस अवसरपर पर कारागृहाधिकारी श्री. दाबेरावजी भी उपस्थित थे।

Read More »

धर्माधिष्ठित राजनीति के कारण समाज, राष्ट्र एवं व्यक्ति की भौतिक एवं आध्यात्मिक उन्नति होती है – पू. डॉ. चारुदत्त पिंगळे

जब राजसत्ता को धर्म का मार्गदर्शन मिलता है एवं धर्माधिष्ठित राजनीति की जाती है, तब समाज, राष्ट्र एवं व्यक्ति की भौतिक तथा आध्यात्मिक उन्नति होती है साथ ही समाजव्यवस्था उत्तम रहती है। ऐसा, हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय मार्गदर्शक पू. डॉ. चारुदत्त पिंगळेजी ने नेपाल की अपनी यात्रा में एक कार्यक्रम में कहा।

Read More »

चेन्नई में हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से ‘भारत हिन्दू मुन्नानी’ के पदाधिकारियों के लिए अभ्यासवर्ग

चेन्नई के ‘हिन्दू परिवार’ के कार्यालय में हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से ‘भारत हिन्दू मुन्नानी’ इस संघटन के पदाधिकारियों के लिए एक अभ्यासवर्ग का आयोजन किया गया था। संघटन के अध्यक्ष श्री. प्रभु ने, ‘हमारे कार्यकर्ता साधक हों’, इसलिए इस अभ्यासवर्ग के आयोजन हेतु विपुल प्रयास किये।

Read More »

धर्माचरण करने से ही ‘लव्ह जिहाद’ का सामना करना सहज साध्य होगा – अलका व्हनमारे, रणरागिणी शाखा

सोलापुर के, राजीव नगर में ‘लव्ह जिहाद – स्वरूप, व्यापकता एवं परिणाम’ इस विषय पर हिन्दू जनजागृति समिति प्रणित रणरागिणी शाखा की सोलापुर जिला संघटक श्रीमती अलका व्हनमारे ने मार्गदर्शन किया।

Read More »

नेपाल के हिन्दुत्वनिष्ठ एवं युवावर्ग को हिन्दू जनजागृति समिति का मार्गदर्शन

हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय मार्गदर्शक पू. डॉ. चारुदत्त पिंगळेजी नेपाल यात्रापर हैं। वे, वहां के आध्यात्मिक कार्यक्रमों में, साथ ही शिक्षा संस्थानों में एवं व्यवसायिकों का मार्गदर्शन कर रहे हैं। साथ ही यहां के एफएम रेडियोद्वारा उनका एक साक्षात्कार भी लिया गया। प्रस्तुत कर रहें हैं, इसी का वृत्तांत . . .

Read More »

पनवेल (नई मुंबई) : हिन्दू जनजागृति समिति प्रणित रणरागिणी रणरागिणी शाखा की ओर से ‘महिला सशक्तीकरण तथा धर्माचरण’ पर प्रवचन

हिन्दू जनजागृति समिति प्रणित रणरागिणी रणरागिणी शाखा की ओर से पनवेल के जेष्ठ नागरिक संघ सभागृह में ‘महिला सबलीकरण तथा धर्माचरण’ इस विषय पर प्रवचन आयोजित किया गया था। इस प्रवचन में १०० से भी अधिक महिलाएं उपस्थित थी।

Read More »

मध्यप्रदेश : इंदौर में बैठकों के माध्यम से हिन्दुओं में जागृति !

इंदौर के मानवतानगर में धर्मप्रसारार्थ आयोजित एक बैठक में हिन्दु जनजागृति समिति के मध्यप्रदेश समन्वयक श्री. योगेश व्हनमारे ने उपस्थितों को अध्यात्म, साधना, कालानुसार आवश्यक साधना इन विषयों पर मार्गदर्शन किया।

Read More »

बेंगलुरू के ‘मल्लेश्‍वरम लेडीज असोसिएशन’ महाविद्यालय में रणरागिणी शाखा की ओर से ‘कन्या शौर्य अभियान’

बेंगलुरू के ‘मल्लेश्‍वरम लेडीज असोसिएशन’ इस ‘व्यवस्थापन कौशल्य’ महाविद्यालय में हिन्दू जनजागृति समिति प्रणित रणरागिणी शाखा की ओर से ‘कन्या शौर्य अभियान’ का आयोजन किया गया था।

Read More »

पाश्‍चात्त्यों का अंधानुकरण करना बन्द कर धर्माचरण करें – कु. माधवी चोरे, रणरागिणी शाखा

यवतमाळ (महाराष्ट्र) में यहां की रणरागिणी शाखा की ओर से भारी गांव में ‘जागतिक महिला दिवस’ के उपलक्ष्य में महिलाओं के लिए मार्गदर्शन का आयोजन किया गया था।

Read More »

‘साधना’ के बल से महिलाएं अपना आत्मबल वृद्धिंगत करें ! – श्रीमती धनश्री शिंदे, रणरागिणी शाखा

खंडाळा के बकाजीराव पाटिल पतसंस्था के अध्यक्ष श्री. चंद्रकांत यादव ने ‘जागतिक महिला दिन’ के अवसर पर श्री चौणेश्वर मंदिर में कार्यक्रम आयोजित किया था।

Read More »
1 2 3 13