धर्मांतरण

पाकिस्तान, बांग्लादेश और मलेशिया के हिंदुओं पर आई रिपोर्ट में हुए हैरान कर देने वाले खुलासे

बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हमले के ज्यादा मामले सामने आए हैं। पिछले वर्ष अज्ञात शरारती तत्वों द्वारा १५ मंदिरों और २० से अधिक मकानों में तोडफोड की गई और आग लगा दी गई। इस हमले के बाद कई हिन्दू परिवार अपने मकानों को छोडकर चले गए और दूसरे क्षेत्रों में शरण ले ली है।

Read More »

हैदराबाद : फोन और सोशल मीडिया के जरिए आतंकी संगठन से जुडें लोगों से बात करनेवाला युवक गिरफ्तार

पुलिस पूछताछ में पता चला कि, उसने २०१४ में इस्लाम अपना लिया था। बाद में वह गुजरात, श्रीनगर और तमिलनाडु तथा मुंबई गया था। उसने आइएसआइएस से जुडे लोगों से कथित तौर पर फेसबुक, व्हाट्सएप, टेलीग्राम के माध्यम से बातचीत की थी।

Read More »

लव जिहाद : अब्बास मिर्झा ने हिन्दु युवतीका यौन शोषण कर जबरन करवाया धर्म परिवर्तन

युवती ने बताया कि, उसे नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोश रखा जाता था । नशे की हालत में ही जबरन धर्म परिवर्तन करवाकर उसका निकाह करवाया गया । १ मई को युवती के जन्मदिन पर अब्बास मिर्जा की पत्नी ने उसे फोन कर अपने घर पर बुलाया था ।

Read More »

थम नहीं रहा पाक में ‘लव जिहाद’, गुस्से में हैं पाकिस्तानी हिन्दू

दुनिया पाकिस्तान के हिन्दू विरोधी चरित्र को पहचानती है परंतु पाकिस्तान की सडकों पर हिंदुओं का ये गुस्सा इसलिए भडका है क्योंकि पिछले कुछ दिनों में हिंदुओं पर हमले की घटनाएं बढ गई हैं ।

Read More »

अंधविश्वास में मिशनरी धर्म परिवर्तन में हो रहे कामयाब

भूत प्रेत से शांति दिलाने के नाम पर ईसाई मिशनरियां दलित पिछडे वर्ग एवं गरीबों का धर्म परिवर्तन कराने का काम कर रही है। लोगों को बताया जाता है कि प्रभु यीशु से तुम्हारा सम्पर्क होगा घर में सुख शांति आएगी। सभी प्रकार के दर्द पीडा दुर होगा।

Read More »

झारखंड में धर्मांतरण रोकने को बिल लाएगी सरकार : रघुवर दास, मुख्यमंत्री

धर्मांतरण करने वाले आदिवासियों को आरक्षण के लाभ से वंचित करने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि, इससे सरना आदिवासियों की हक मारी जा रही है।

Read More »

पाकिस्तानी हिंदुओं ने जबरन धर्मांतरण और शादी के विरूद्ध सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया

पाकिस्तान हिंदू काउंसिल ने नाबालिग हिंदू लड़कियों के अपहरण, जबरन धर्मांतरण और जबर्दस्ती विवाह करवाए जाने के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय में अपील की है।

Read More »

सनातन के ग्रंथ में दिए सूत्रों के अनुसार प्रबोधन करने से सोनपुर के हिन्दुआें का धर्मांतरण रोकने में १०० प्रतिशत सफलता मिली ! – नितीन सोनपल्ली, मध्यप्रदेश

हमारा संगठन स्थापित हुआ, तब बडे हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों ने हमारे कार्य में बडी बाधाएं उत्पन्न कीं । पुलिस और प्रशासन के हिन्दूविरोधी आचरण के कारण प्रतिवर्ष  जन्माष्टमी के दिन आयोजित की गई कान्हायात्रा की अनुमति निरस्त की गई ।

Read More »

पाकिस्तान में हिंदू लडकी का धर्मांतरण, हिंदू समुदाय में आक्रोश

पाकिस्तान में हिंदू युवतियों का जबरन धर्मांतरण करा कर उनसे विवाह करने के मामले वर्षो से सामने आ रहे हैं। अल्पसंख्यक समुदाय के लोग प्रभावशाली मुस्लिम समुदाय के समक्ष असहाय हो जाते हैं। स्थानीय प्रशासन भी पीडि़त की मदद नहीं करता है !

Read More »

लव जिहाद एवं धर्मांतर जैसी बडी समस्याएं हिन्दुओं के सामने हैं !

हिन्दुओं के सामने लव जिहाद एवं धर्मांतर ये २ बडी समस्याएं हैं । इन समस्याओं के निराकरण के लिए कानून का उपयोग, हिन्दुओं को धर्मशिक्षा देना, धर्मपरिवर्तित लोगों का शुद्धिकरण करना आदि मार्गों को अपनाना पडेगा ।

Read More »
1 2 3 18