प्रदर्शनी

खारघर (नई मुंबई) में क्रांतिकारकों के सदंर्भ में आयोजित की गई फलक प्रदर्शनी को धर्माभिमानियोंद्वारा उत्स्फूर्त प्रतिसाद !

नई मुंबई के खारघर में ओम साई जेष्ठ नागरिक संघ की ओर से शिवकालीन शस्त्रास्त्रों की भव्य प्रदर्शनी आयोजित की गई थी। इस अवसर पर हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से क्रांतिकारकों के फलकों की प्रदर्शनी आयोजित की गई थी। २५० से अधिक धर्माभिमानियों ने इस प्रदर्शनी का लाभ ऊठाया।

Read More »

महाराष्ट्र : हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से आयोजित क्रांतिकारकों की प्रदर्शनी को उत्स्फूर्त प्रतिसाद !

कागल तहसिल के कसबा सांगाव गांव के स्वामी विवेकानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में हुतात्मा भगतसिंह, राजगुरु एवं सुखदेव के बलिदान दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

Read More »

फरीदाबाद (हरियाणा) के शिव मंदिर में ‘सामुहिक गुढीपूजन’

फरीदाबाद (हरियाणा) में, सैनिक वसाहत के शिव मंदिर में सनातन संस्था एवं हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से ‘गुढीपाडवा’ अर्थात ‘हिन्दू नववर्ष दिन’ मनाया गया। इस अवसर पर ‘ब्रह्मध्वज’ का पूजन शास्त्रानुसार किया गया। तत्पश्चात हवन भी किया गया।

Read More »

क्रांतिकारक भगतसिंग, राजगुरु, सुखदेव को देशप्रेमी संगठनों द्वारा श्रद्धांजली

भगतसिंग, राजगुरु, सुखदेव के बलिदान दिन के अवसर पर हिन्दु जनजागृति समिति की ओर से क्रांतिकारकों की जानकारी प्रदान करनेवाली सचित्र प्रदर्शनी का आयोजन यहां के शहीद चौक में किया गया था ।

Read More »

डेरवली (जिला रायगढ) में छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के अवसर पर उत्सव समारोह संपन्न !

डेरवली में, १५ मार्च को शिवजयंती के उपलक्ष्य में ‘छत्रपति शिवाजी महाराज जयंती उत्सव समारोह आयोजित किया गया था। इस अवसर पर हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से क्रांतिकारकों की फ्लेक्स प्रदर्शनी एवं ग्रंथप्रदर्शनी का आयोजन किया गया था।

Read More »

हिन्दुओं को अपना गौरवशाली इतिहास ध्यान में रखते हुए राष्ट्र एवं धर्म हेतु समय निकालना चाहिए – श्री. विनोद रसाळ, हिन्दू जनजागृति समिति

सोलापुर में शिवजयंती के पावन अवसर पर हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से राष्ट्रपुरूष एवं क्रांतिकारकों की फ्लेक्स प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था।

Read More »

थिरुवनंतपुरम (केरल) में ‘हिन्दू स्पिरिच्युअल अ‍ॅण्ड सर्विस फेअर’ मेले में हिन्दू जनजागृति समिति एवं सनातन संस्था का सहभाग

केरल के थिरुवनंतपुरम में प्रथम ही ‘हिन्दू स्पिरिच्युअल अ‍ॅण्ड सर्विस फेअर’ मेले का आयोजन किया गया था। इस में १०० हिन्दू संघटन सम्मिलित हुए थे।

Read More »

मुंबई : कुर्ला के विद्यालय में हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से क्रांतिकारकों की फ्लेक्स प्रदर्शनी

राष्ट्र के कल्याण हेतु क्रांतिकारकों का जीवनपट छात्रों को पता चलें, इस लिये हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से कुर्ला के विद्यालय में क्रांतिकारकों के जीवनचरित्र के बारें में विस्तृत जानकारी देनेवाली सचित्र फ्लेक्स प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था।

Read More »

पुणे के सिंहगड पर ‘राष्ट्रध्वज का सम्मान करें ‘अभियान’ !

हिन्दू जनजागृति समिति के ‘राष्ट्रध्वज का सम्मान करें’ इस अभियान के अंतर्गत पुणे के सिंहगड पर गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में क्रांतिकारकों की, एवं ग्रंथ तथा सात्त्विक उत्पादों की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था।

Read More »
1 2 3 6