प्रदर्शनी

नागपुर (महाराष्ट्र) : १५ अगस्त को हिन्दू जनजागृति समिति को प्रमुख अतिथि के रूप में निमंत्रण !

नागपुर के हडस हायस्कूल में १५ अगस्त को स्वतंत्रतादिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में छात्रों एवं अभिभावकों के प्रबोधन के लिए हिन्दू जनजागृति समिति के कार्यकर्ता को प्रमुख अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था।

Read More »

हिन्दू जनजागृति समिति का कार्य उत्कृष्ट – श्री. सुनील सावंत, माध्यमिक शिक्षा विभाग शिक्षाधिकारी, अलिबाग

रोहा जिला रायगढ के द.ग. तटकरे माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय, कोलाड इस विद्यालय में हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से क्रांतिकारकों की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था।

Read More »

सारथी विद्यालय में (खराडी) क्रांतिकारियों का सचित्र फलक प्रदर्शनी

देश की स्वतंत्रता के लिए क्रांतिकारियों ने अपने प्राणों की परवाह न कर जुलमी अंग्रेजी सत्ता के विरुद्ध संघर्ष किया । क्रांतिकारियों की क्रांतिगाथा का इतिहास पाठ्यपुस्तकों से अपेक्षित मात्रा में नहीं बताया जाता ।

Read More »

पनवेल के चांगू काना ठाकुर विद्यालय में क्रांतिकारियों के चित्रों की प्रदर्शनी

२ सहस्र छात्रों ने इस प्रदर्शनी का लाभ उठाया। इस अवसर पर समिति की ओर से श्री. राजेंद्र पावसकर एवं श्रीमती वंदना आपटे ने छात्रों को राष्ट्रध्वज का सम्मान रखने के विषय में मार्गदर्शन किया।

Read More »

गणेशोत्सवों में प्रसारित करने के लिए हिन्दु जनजागृति समिति की ओर से प्रबोधनात्मक प्रदर्शनी उपलब्ध की जाएगी !

हिन्दु जनजागृति समिति द्वारा यह आवाहन किया गया है कि, ‘उत्सव के समय चित्रपट के अश्लील गाने प्रसारित करने की बजाय धार्मिक गीत, पोवाडे प्रसारित करें। साथ ही जनप्रबोधन हेतु प्रवचन तथा व्याख्यानों का आयोजन करें ।’

Read More »

खारघर (नई मुंबई) में क्रांतिकारकों के सदंर्भ में आयोजित की गई फलक प्रदर्शनी को धर्माभिमानियोंद्वारा उत्स्फूर्त प्रतिसाद !

नई मुंबई के खारघर में ओम साई जेष्ठ नागरिक संघ की ओर से शिवकालीन शस्त्रास्त्रों की भव्य प्रदर्शनी आयोजित की गई थी। इस अवसर पर हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से क्रांतिकारकों के फलकों की प्रदर्शनी आयोजित की गई थी। २५० से अधिक धर्माभिमानियों ने इस प्रदर्शनी का लाभ ऊठाया।

Read More »

महाराष्ट्र : हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से आयोजित क्रांतिकारकों की प्रदर्शनी को उत्स्फूर्त प्रतिसाद !

कागल तहसिल के कसबा सांगाव गांव के स्वामी विवेकानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में हुतात्मा भगतसिंह, राजगुरु एवं सुखदेव के बलिदान दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

Read More »

फरीदाबाद (हरियाणा) के शिव मंदिर में ‘सामुहिक गुढीपूजन’

फरीदाबाद (हरियाणा) में, सैनिक वसाहत के शिव मंदिर में सनातन संस्था एवं हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से ‘गुढीपाडवा’ अर्थात ‘हिन्दू नववर्ष दिन’ मनाया गया। इस अवसर पर ‘ब्रह्मध्वज’ का पूजन शास्त्रानुसार किया गया। तत्पश्चात हवन भी किया गया।

Read More »

क्रांतिकारक भगतसिंग, राजगुरु, सुखदेव को देशप्रेमी संगठनों द्वारा श्रद्धांजली

भगतसिंग, राजगुरु, सुखदेव के बलिदान दिन के अवसर पर हिन्दु जनजागृति समिति की ओर से क्रांतिकारकों की जानकारी प्रदान करनेवाली सचित्र प्रदर्शनी का आयोजन यहां के शहीद चौक में किया गया था ।

Read More »

डेरवली (जिला रायगढ) में छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के अवसर पर उत्सव समारोह संपन्न !

डेरवली में, १५ मार्च को शिवजयंती के उपलक्ष्य में ‘छत्रपति शिवाजी महाराज जयंती उत्सव समारोह आयोजित किया गया था। इस अवसर पर हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से क्रांतिकारकों की फ्लेक्स प्रदर्शनी एवं ग्रंथप्रदर्शनी का आयोजन किया गया था।

Read More »
1 2 3 7