हिन्दुत्वनिष्ठ संगठन

महाराष्ट्र शासन को मंदिरों के अयोग्य व्यवस्थापन के संदर्भ में अपना पक्ष रखने का मुंबई उच्च न्यायालय का आदेश

महाराष्ट्र शासन के नियंत्रणवाले मंदिरों में भ्रष्टाचार एवं अनियमितताएं होने के कई आरोप लगाए गए हैं और कईयों की जांच भी चल रही है। इसे ध्यान में लेकर श्री. नाजरे ने मुंबई उच्च न्यायालय में जनहित याचिका प्रविष्ट की थी।

Read More »

लव जिहाद Video : जाट बनकर युवती को भगाने वाला युवक पकडा गया

राजस्थान के जोधपुर में एक युवक को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लव जिहाद के आरोप में पकड लिया । युवक पर तिंवरी तहसील के घेवडा गांव से जाट युवती को बहला-फुसलाकर घर से भगाने का आरोप है ।

Read More »

पू. भिडेगुरुजी पर झुठे आरोप लगानेवाले संबंधित लोगों पर कठोर कार्रवाई करें – श्री. नितीन चौगुले, श्रीशिवप्रतिष्ठान, सांगली

पुलिस अधिकारी एवं राजाभाऊ चोपदार के बीच गोखले चौक में विवाद हुआ था एवं आधा घंटा पालकी को रोका गया था। उन्होंने स्पष्ट रूप से श्रीशिवप्रतिष्ठान के धारकरी तलवार लेकर यात्रा में घुसे, ऐसा झुठा आरोप लगाते हुए पुलिस अधिकारी का त्यागपत्र मांगा।

Read More »

श्री महालक्ष्मी मंदिर एवं धरोहर रहें स्थल राजनीति का अड्डा न बनें – कोल्हापुर के हिंदुत्वनिष्ठ

श्रीपूजक एवं आंदोलनकारियों को अपने-अपने काम से संबंधित आचारसंहिता का पालन करना चाहिए, साथ ही भ्रष्टाचार के आरोप होनेवाली देवस्थान समिति को स्वयं से लेकर सुधार करते हुए मंदिर अपकीर्त न हो; इसकी ओर ध्यान देना चाहिए।

Read More »

मैं हिन्दू के रूप में जन्मीं और हिन्दू के रूप में ही मरूंगी ! – श्रीमती कृष्णादेवी घोष, बांग्लादेश

रामनाथी, गोवा में आयोजित षष्ठ अखिल भारतीय हिन्दू अधिवेशन में बांग्ला देश में अत्यंत प्रतिकूल स्थिति में हिन्दू धर्मरक्षा हेतु परिश्रम करनेवाली श्रीमती कृष्णादेवी घोष को सम्मानित किया गया।

Read More »

धर्मकार्य करनेवालों को सत्त्वगुण वृद्धि के लिए साधना करना आवश्यक है ! – सदगुरु (कु.) अनुराधा वाडेकर

छठे अखिल भारतीय हिन्दु अधिवेशन के अनावरण समारोह के दूसरे सत्र में १९ जून से आरंभ हुए ‘हिन्दु राष्ट्र संगठक प्रशिक्षण एवं अधिवेशन’ के सत्र में सनातन संस्था के धर्मप्रसारसेवक पू. नंदकुमार जाधव वक्तव्य कर रहे थे ।

Read More »

कारागृह से मुक्त हुए समीर गायकवाड का उनके घर औक्षण कर स्वागत !

कॉ. गोविंद पानसरे हत्या प्रकरण में संदिग्ध के रूप में बंदी बनाए गए सनातन के साधक श्री. समीर गायकवाड की १९ जून को कोल्हापुर के कळंबा कारागृह से प्रतिभूति पर मुक्तता की गई। तत्पश्चात सांगली में उनके घर में उनकी माताजी ने औक्षण कर उनका स्वागत किया।

Read More »

राम मंदिर निर्माण के लिए विहिप ने मंगाए २ ट्रक पत्थर

‘मंदिर निर्माण के लिए प्रयोग होने वाले पत्थरों का १ ट्रक राजस्थान से सोमवार को पहुंच चुका है। प्रस्तावित मंदिर के लिए अभी १०० से अधिक ट्रकों की आवश्यकता है। कुछ ही दिन में हम उसे भी लाने का प्रयास कर रहे हैं।’ विहिप ने घोषणा की है कि, १ वर्ष में मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा।

Read More »

उत्तर प्रदेश : राम मंदिर के लिए भरतपुर से अयोध्या पहुंचे दो ट्रक लाल पत्थर

अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण को लेकर विहिप ने एक बार फिर तैयारियां तेज कर ली है । १९ जून को विहिप ने विधिक रूप से वाणिज्य कर विभाग द्वारा फॉर्म ३९ के प्रावधान को पूरा करते हुए राजस्थान से दो ट्रक पत्थरो की खेप तराशी के लिए मंगवा लिया है ।

Read More »

साध्वी प्रज्ञासिंह को प्रताडित करनेवालों पर कठोर कार्रवाई करें – नरेंद्र केवले, शिवसेना, अमरावती

छत्रपति शिवाजी महाराज ने हर स्त्री के साथ मातासमान आचरण करने का आदर्श स्थापित किया है। साध्वी प्रज्ञासिंह पर आरोप सिद्ध न होते हुए भी उनका अमानवीय छल किया गया। आज यदि छत्रपति शिवाजी महाराज होते, तो ऐसा समय ही नहीं आता !

Read More »
1 2 3 107