हिन्दू राष्ट्र

धर्माधिष्ठित हिन्दू संगठन ही हिन्दु राष्ट्र निर्मिति का बीज है ! – मनोज खाडये, हिन्दू जनजागृति समिति

अपने वक्तव्य में उन्होंने यह प्रतिपादित किया कि, ‘सफलता का सूत्र संख्याबल नहीं है, तो भक्ति एवं निष्ठा है । गत ७० वर्षों में लोकतंत्र द्वारा हमें क्या प्राप्त हुआ है । यदि इस बात का विचार करेंगे हैं, तो यह स्पष्ट होता है कि, आज प्रत्येक व्यक्ति के सिर पर ५४ सहस्त्र रुपएं का ऋण है ।

Read More »

जालना (महाराष्ट्र) में २ दिवसीय हिन्दू राष्ट्र संगठक कार्यशाला उत्साह में संपन्न !

जालना – यहां १६ एवं १७ अगस्त को अंबिकानगर (अहमदनगर), नासिक, जालना एवं संभाजीनगर इन ४ जिलों के विविध क्षेत्रों से ३१ धर्मप्रेमी दो दिवसीय हिन्दू राष्ट्र संगठक निवासी शिविर में सम्मिलित हुए थे ।

Read More »

मांजरवाडी (जिला सातारा) के धर्माभिमानियोंद्वारा हिन्दू राष्ट्र जागृति सभा का आयोजन !

मांजरवाडी (वेदापुर, जिला सातारा) में १५ अगस्त के दिन हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से ‘हिन्दू राष्ट्र जागृति सभा’ का आयोजन किया गया था। इस गांव के धर्माभिमानी युवकों ने स्वयं आगे आकर सभा का आयोजन किया था।

Read More »

जलगांव : हिन्दू राष्ट्र स्थापना हेतु समर्पित भाव रखकर संघटित रूप से कार्य करेंगे !

हिन्दू राष्ट्र स्थापना का कार्य प्रभावी रूप से करने हेतु उत्तम ‘हिन्दू राष्ट्र संघटक’ बनने का तथा नियमित रूप से साधना करने का निश्चय कार्यशाला के धर्मप्रेमियों ने लिया। इस कार्यशाला में मार्गदर्शन हेतु सनातन के सद्गुरु नंदकुमार जाधवजी की वंदनीय उपस्थिति रही !

Read More »

हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से मंगलुरू (कर्नाटक) में २ दिवसीय हिन्दूसंगठक कार्यशाला का आयोजन

कार्यशाला में साधना का महत्त्व, हिन्दू राष्ट्र की मूल संकल्पना, संगठन करते समय स्वयं में व्याप्त स्वभावदोष एवं अहं निर्मूलन का महत्त्व, आध्यात्मिक उपायों का महत्त्व, जैसे विविध विषयोंपर धर्मप्रेमियों का मार्गदर्शन किया गया ।

Read More »

उत्तम संगठक होने के लिए स्वभावदोष एवं अहं निर्मूलन प्रक्रिया करेंगे एवं धर्मशिक्षा का प्रसार कर प्रभावी हिन्दूसंगठन स्थापित करेंगे !

हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से आयोजित दो दिवसीय हिन्दू राष्ट्र संगठक कार्यशाला ८ एवं ९ अगस्त को संपन्न हुई । अष्टविनायक मंगल कार्यालय के सभागृह में कार्यशाला का आयोजन किया गया ।

Read More »

अकोला (महाराष्ट्र) में हिन्दू राष्ट्र संगठन प्रशिक्षण कार्यशाला !

सद्गुरु नंदकुमार जाधवजी ने ‘गुरुकृपायोग के अनुसार साधना’ विषयपर शिविरार्थियों काे मार्गदर्शन किया । इसमें अपने मार्गदर्शन में उन्होंने कहा कि, गुरुकृपायोग के अनुसार साधना करने से शीघ्र आध्यात्मिक उन्नति एवं ईश्‍वरप्राप्ति करना संभव होता है ।

Read More »

महाराष्ट्र : हिन्दू राष्ट्र-स्थापना एवं परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजी के दीर्घ प्रकृतिस्वास्थ्य के लिए पंचमुखी हनुमत्कवच यज्ञ संपन्न

रत्नागिरी में हिन्दू राष्ट्र-स्थापना एवं परात्पर गुरु डॉ. जयंत आठवलेजी को दीर्घ प्रकृतिस्वास्थ्य प्राप्त होने के उद्देश्य से सनातन के संत पू. वैद्य विनय भावे के मोर्डे गांव के घर २१ जुलाई को पंचमुखी हनुमत्कवच यज्ञ किया गया ।

Read More »

राष्ट्र एवं धर्म के लिए त्याग करनेवाले सत्त्वगुणी लोगों का राष्ट्र ही ‘हिन्दू राष्ट्र ‘! – नरेंद्र सुर्वे, हिन्दू जनजागृति समिति

अखिल मानवजाति को मोक्षप्राप्ति करा देनेवाले हिन्दू धर्म के अस्तित्व को टिकाए रखने के लिए ‘हिन्दू राष्ट्र’ स्थापित करना अनिवार्य है ! हिन्दू राष्ट्र में ही स्वातंत्र्य के पश्चात मिले स्वराज्य का सुराज्य में परिवर्तन करना संभव होगा।

Read More »

हिन्दू अपने शौर्य को ही भूलें, इसलिए अमरनाथ यात्रा पर आक्रमण हुआ ! – अधिवक्ता श्री. प्रशांत यादव

अमरनाथ यात्रा के पश्‍चात पूरे देश के हिन्दू सडकोंपर उतर कर पाकिस्तान के साथ युद्ध की मांग कर रहे हैं। राज्यकर्ताओं ने अगली पीढी का विचार करते हुए पाकिस्तान को नष्ट कर देना चाहिए।

Read More »
1 2 3 19