हिन्दू राष्ट्र

हिन्दुत्वनिष्ठों में उत्पन्न ‘कुटुंबभावना’ ही उनको ‘हिन्दू राष्ट्र’ की स्थापना करने हेतु ऊर्जा की आपूर्ति करेगी ! – पू. चारुदत्त पिंगळे, राष्ट्रीय मार्गदर्शक, हिन्दू जनजागृति समिति

भारत के गांव-गांव के हर हिन्दू को जागृत कर उसको ‘हिन्दू राष्ट्र’ हेतु क्रियाशील बनाना ही ‘हिन्दू राष्ट्र’ की स्थापना के कार्य में निहित गिलहरी का योगदान होगा !

Read More »

धर्मकार्य करनेवालों को सत्त्वगुण वृद्धि के लिए साधना करना आवश्यक है ! – सदगुरु (कु.) अनुराधा वाडेकर

छठे अखिल भारतीय हिन्दु अधिवेशन के अनावरण समारोह के दूसरे सत्र में १९ जून से आरंभ हुए ‘हिन्दु राष्ट्र संगठक प्रशिक्षण एवं अधिवेशन’ के सत्र में सनातन संस्था के धर्मप्रसारसेवक पू. नंदकुमार जाधव वक्तव्य कर रहे थे ।

Read More »

हिन्दू राष्ट्र के लिए आज की संपूर्ण व्यवस्था ही परिवर्तित करनी होगी ! – अधिवक्ता श्री. संजीव पुनाळेकर

हमें हिन्दू राष्ट्र लाना है, ऐसे में केवल शासनकर्ता परिवर्तित करने से काम नहीं चलेगा, आज की संपूर्ण व्यवस्था ही परिवर्तित करनी होगी । इसके लिए धर्मद्रोही और अन्य सभी के भ्रष्टाचार उजागर करने होंगे तथा उसके विरोध में वैध मार्ग से आंदोलन करने होंगे ।

Read More »

हिन्दू राष्ट्र की स्थापना के लिए साधनारूपी ब्राह्मतेज आवश्यक – पू. नंदकुमार जाधव

हिन्दू अधिवेशन के चतुर्थ दिवस के सत्र में मार्गदर्शन करते हुए पू. नंदकुमार जाधवजी बोले कि, हिन्दू राष्ट्र स्थापना के कार्य में ब्राह्मतेज अर्थात व्यक्तिगत और समष्टि साधना का महत्त्व है ।

Read More »

बांग्लादेश में हिन्दू राष्ट्र स्थापित किए बिना हम चुप नहीं बैठेंगे – श्री. सुभाष चक्रवर्ती, निखील बंग नागरी महासंघ

बांग्लादेश के अत्याचारित और पीडित हिन्दुआें को उनकी सुरक्षा के लिए बांग्लादेश में स्वतंत्र भूमि देने के लिए भारत शासन और हिन्दुत्वनिष्ठों को सहायता कर शासन पर दबाव बनाना चाहिए ।

Read More »

हिन्दू राष्ट्र की लडाई में मैं आपके साथ हूं – सावियो रॉड्रिग्ज, संपादक, गोवा क्रॉनिकल 

मैं ईसाई हूं, फिर भी आपके साथ हूं । मैं हिन्दुस्थानी हूं और मुझे इस बात का अभिमान है । मैं ईसाई होते हुए भी, हिन्दू राष्ट्र की मांग करनेवाले अधिवेशन में उपस्थित हूं; क्योंकि हिन्दू राष्ट्र सब धर्मों से श्रेष्ठ है ।

Read More »

अखिल भारतीय हिन्दू अधिवेशन पर वरुणदेव सहित श्रीकृष्ण की भी कृपावर्षा !

परात्पर गुरु डॉ. जयंत आठवलेजी की चैतन्यमय भेंट का वर्णन विश्‍व श्री क्षेत्र महासंस्थान के श्री उमेश शर्मा ने उत्कट भावरूप में किया है । यह वर्णन सुनकर सब धर्माभिमानी चैतन्यतुषार से भीग गए । इसके पश्‍चात, वे बेंगलूरु जाने के लिए सभागार से निकले ।

Read More »

हिन्दूद्वेषियों के विरुद्ध कानूनी लडाई लडने के लिए तैयार हैं ! – अधिवक्ता कमलेशचंद्र त्रिपाठी

हिन्दू धर्म के प्रति अभिमान एवं संवेदनशीलता रहनी चाहिए । धर्म पर हो रहे आघात प्रतिदिन बढ रहे हैं, ऐसे में उनके विरोध में निवेदन देना आदि निरंतर जारी रखना आवश्यक है । हिन्दूद्वेषियों के विरुद्ध कानूनी लडाई लडने के लिए हम तैयार हैं।

Read More »

भाजपा शासन हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों के कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करेगा, तो ही भारत ‘इस्लामिक स्टेट’ बनने से बच सकेगा – पारस राजपूत

भाजपा हिन्दुत्व के सूत्र पर कार्य करेगी तथा आतंकवाद के विरोध में ठोस कृत्य करेगी ऐसा विचार कर देश के अनेक हिन्दू और हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों ने अनेक अपेक्षाएं रखकर भाजपा को चुना; परंतु ये अपेक्षाएं पूर्ण होती दिखाई नहीं देती ।

Read More »

प्रत्यक्ष कृत्य द्वारा हिन्दुआें में जागृति करने का प्रयास किया – राजन गुप्ता, हिन्दू शक्ति वाहिनी

संगठन द्वारा किए कार्य का ब्यौरा देते समय अलवर, राजस्थान की हिन्दू शक्ति  वाहिनी के श्री. राजन गुप्ता बोले, ‘‘हिन्दुआें को अपने धर्मग्रंथों के संबंध में जानकारी है; परंतु अन्य धर्मियों के ग्रंथों के विषय में जानकारी नहीं है ।

Read More »
1 2 3 18