आइएसआइएस

हैदराबाद : फोन और सोशल मीडिया के जरिए आतंकी संगठन से जुडें लोगों से बात करनेवाला युवक गिरफ्तार

पुलिस पूछताछ में पता चला कि, उसने २०१४ में इस्लाम अपना लिया था। बाद में वह गुजरात, श्रीनगर और तमिलनाडु तथा मुंबई गया था। उसने आइएसआइएस से जुडे लोगों से कथित तौर पर फेसबुक, व्हाट्सएप, टेलीग्राम के माध्यम से बातचीत की थी।

Read More »

केरल से आइएस में शामिल होने अफगानिस्तान गए एक और व्यक्ति की मौत

उक्त अधिकारी ने बताया कि, शजीर एम. अब्दुल्ला नामक इस व्यक्ति की मौत की सूचना और शव की तस्वीर उस व्यक्ति के मोबाइल पर आई है जिसके रिश्तेदार उन २१ केरलवासियों में शामिल हैं जो आइएस में शामिल होने के लिए घर छोडकर चले गए थे।

Read More »

केरल में सड़क का नाम रखा ‘गाजा स्ट्रीट’, सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना !

केरल के कासरगोड निगम क्षेत्र की एक गली का नाम सुनकर सुरक्षा एजेंसियों के कान खडे हो गए हैं। बात ये है कि, इस गली का नाम इस्रायल और मिश्र के बीच विवाद की वजह बनी गाजा के नाम पर ‘गाजा स्ट्रीट’ रखा गया है।

Read More »

आतंकवाद को लेकर रूस सख्त, आतंकियों के शवों को बोटी-बोटी करके कुत्तों को खिला दिया

आतंकवाद को लेकर रूस ने विनाशक रूप अख्तियार कर लिया है। रूस ने इराक में आयएसआयएस के २४ आतंकियों को मार गिराया है। रूसी मीडिया के अनुसार जवानों ने आतंकियों के शवों को बोटी-बोटी करके कुत्तों को खिला दिया है !

Read More »

भाजपा शासन हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों के कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करेगा, तो ही भारत ‘इस्लामिक स्टेट’ बनने से बच सकेगा – पारस राजपूत

भाजपा हिन्दुत्व के सूत्र पर कार्य करेगी तथा आतंकवाद के विरोध में ठोस कृत्य करेगी ऐसा विचार कर देश के अनेक हिन्दू और हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों ने अनेक अपेक्षाएं रखकर भाजपा को चुना; परंतु ये अपेक्षाएं पूर्ण होती दिखाई नहीं देती ।

Read More »

प्रत्यक्ष कृत्य द्वारा हिन्दुआें में जागृति करने का प्रयास किया – राजन गुप्ता, हिन्दू शक्ति वाहिनी

संगठन द्वारा किए कार्य का ब्यौरा देते समय अलवर, राजस्थान की हिन्दू शक्ति  वाहिनी के श्री. राजन गुप्ता बोले, ‘‘हिन्दुआें को अपने धर्मग्रंथों के संबंध में जानकारी है; परंतु अन्य धर्मियों के ग्रंथों के विषय में जानकारी नहीं है ।

Read More »

इस्लामिक स्टेट ने ली लंदन आक्रमण की जिम्मेदारी, दोन पाकिस्तानी आतंकी आरोपियों की हुई पहचान

लंदन में पिछले सप्ताह हुए आतंकी आक्रमण के आरोपियों की पहचान हो गई है। स्काटलैंड यार्ड ने हमलावरों की पहचान पाक के नागरिक खुर्रम बट और राचिद रेदोउने के रूप में की।

Read More »

इतनी मुसलमान जनसंख्या होने के बाद भी भारत में पांव नहीं पसार सका आइएस : गृह मंत्री राजनाथ सिंह

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रक्षा विभाग की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि देश की सुरक्षा स्थिति में सुधार हुआ है, यही वजह है कि इतनी ज्यादा मुसलमान जनसंख्या होने के बावजूद भी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट भारत में अपनी पकड़ नहीं बना सका।

Read More »

आइएस में शामिल होने तुर्की पहुंचे कश्मीरी युवक को वापस भेजा गया

श्रीनगर निवासी अफशां परवेज को तुर्की की राजधानी अंकारा से २५ मई को भारत के लिए भेजा गया और देहली में सुरक्षा एजंसियां उसे एक अज्ञात स्थान पर ले गईं। उन्होंने बताया कि, उससे विभिन्न सुरक्षा एजंसियां पूछताछ कर रही हैं।

Read More »

देहली यूनिवर्सिटी कैंपस की दीवार पर दिखे “ISIS” समर्थित नारे !

देहली पुलिस ने बीते शनिवार (२७ मई) को कहा है कि, उन्हें देहली यूनिवर्सिटी के छात्र संघ सचिव से एक शिकायत मिली है। पुलिस के अनुसार, छात्र ने शिकायत में कहा है कि, उसने यूनिवर्सिटी कैंपस की दीवार पर “आईएसआईएस” समर्थन वाले स्लोगन लिखे देखे हैं।

Read More »
1 2 3 21