हिन्दुत्व के लिए सहाय

भगवद्गीता की शिक्षा युवा पीढ़ी को बेहतर नागरिक बनाएगी और उनके व्यक्तित्व को निखारेंगी – भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी

विद्यालयों में गीता नहीं पढ़ाने वाले संस्थानों की मान्यता रद्द करने का प्रावधान भी किया जाएगा । भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी की आेर से पेश विधेयक में कहा गया है कि, भगवद्गीता के सुविचार और शिक्षा युवा पीढ़ी को बेहतर नागरिक बनाएगी और उनके व्यक्तित्व को निखारेंगी ।

Read More »

बहराइच में गाजी बाबा दरगाह की जगह सूर्य मंदिर बनाने की विहिंप की मांग का योगी आदित्यनाथजी ने किया समर्थन

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्व हिंदू परिषद की उस मांग का समर्थन किया है, जिसमें उन्होंने बहराइच में गाजी बाबा दरगाह की जगह सूर्य मंदिर का निर्माण करने की बात की गई थी।

Read More »

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हस्तक्षेप के बाद अयोध्या में रामलीला फिर शुरू

अयोध्या में रामलीला के प्रतिदिन के कार्य की शुरूआत २० मई २००४ को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने कराई थी । उनके बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के शासनकाल में २४ नवंबर २०१५ को यह कार्यक्रम बंद कर दिया गया था ।

Read More »

अखंड भारतवर्ष में ‘हिन्दू राष्ट्र’ की स्थापना होगी – विधायक श्री. राजासिंह ठाकुर, भाजपा

. . . अब श्रीराममंदिर भी होकर रहेगा ! मथुरा एवं श्री काशी विश्‍वनाथ मंदिर के परिसर के अतिक्रमण को हटाकर ये मंदिर मुक्त किए जाएंगे, साथ ही गोहत्याएं बंद होंगी, लव्ह जिहाद, धर्मांतर, लँड जिहाद जैसी समस्याएं भी दूर होंगी; क्योंकि अखंड भारतवर्ष में ‘हिन्दू राष्ट्र’ की स्थापना जो होनेवाली है !

Read More »

उत्तर प्रदेश के फैज़ाबाद में एक दर्जन से ज्यादा मुसलमानो ने अपनाया हिन्दु धर्म

फैजाबाद में एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने हिंदू धर्म अपनाया है। मुस्लिम परिवार के मुखिया का कहना है कि, उन्होंने बिना किसी दबाव के हिंदू धर्म स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि उनके पूर्वज हिंदू थे, परंतु कुछ लोगों ने दबाव डालकर उनके परिवार को मुस्लिम बना दिया था !

Read More »

देहली के हिन्दू धर्माभिमानियों ने इमारत के दिवारों पर लगी देवताओं की फर्श से होनेवाला का अनादर रोक दिया !

देहली के जंतरमंतर पर एक ‘राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन’ के हेतु आये हुए धर्माभिमानियों ने आंदोलन स्थल समीप एक इमारत के दिवारों पर लगाई गई देवी-देवताओं की फर्श निकालने के संदर्भ में संबंधित इमारत के स्वामी का प्रबोधन किया।

Read More »

पटना में बनेगा देश का पहला हिन्दू तीर्थ भवन

भवन के लिए पटना के पद्मश्री डॉ. एसएन आर्या ने जमीन दी है। बोकारो के आर्किटेक्ट सुभाष नेत्रगांवकर ने मॉडल तैयार किया है। बोकारो स्टील सिटी के डिजाइन में नेत्रगांवकर की प्रमुख भूमिका रही है।

Read More »

‘लव जिहाद’ रोकने के लिए गुजरात पुलिस ने अपनाया अनोखा तरीका

भुज के एसपी मकरंद चौहान ने एक ऐसा योजना प्रारंभ किया है, जिसके जरिए दो धर्मों के लोगों के बीच प्रेम प्रसंग और शादी की संभावनाओं पर नजर रखी जाती है, जिसकी वजह से कानून-व्यवस्था से जुड़ी समस्या खड़ी हो सकती है।

Read More »

पुनः उभर रहा है स्वाभाविक भारत : प्रो. कुसुमलता केडिया

आदित्यनाथ योगी जी का मुख्यमंत्री बनना स्वाभाविक भारत के उभार का प्रमाण है। ये भारतीय सांस्कृतिक चेतना, साधना और मर्यादा के ध्वजावाहक हैं।

Read More »

गाय मां है कोई जानवर नहीं, हिंदू-मुसलमान दोनों पीते हैं दूध : दिनेश शर्मा, उपमुख्यमंत्री

उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्माने कहा कि, भारत ऋषि-कृषि का देश है। श्रीकृष्ण ने भी विभिन्न लीलाओं के माध्यम से गाय की महिमाएं वर्णित की। गाय की सेवा करने से सभी कष्टों का हरण होता है।

Read More »
1 2 3 14