हिन्दुत्व के लिए सहाय

लूटी गई सांस्कृतिक विरासत को सहेज रहा है मोदी सरकार

सोने की चिडिया कहलाने वाले भारत को लगभग ८०० वर्षों तक लुटा गया है। लूट का जो सिलसिला मोहम्मद गोरी ने शुरू किया था, वो अंग्रेजों के दौर तक या कुछ परिस्थितियों में उसके बाद तक भी जारी रहा। परंतु पिछले ३ वर्ष में देश की लूटी गई विरासत को एक-एक करके सहेजने का प्रयास हुआ है।

Read More »

हिंदू महासभा ने कि राष्ट्रपति भवन में बने मुगल उद्यान का नाम बदलने की मांग

खिल भारतीय हिंदू महासभा ने राष्ट्रपति भवन में बने मुगल गार्डन का नाम बदलने की मांग की है ! हिंदू महासभा का कहना है कि, मुगल गार्डन का नाम बदलकर डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद के नाम पर रखा जाना चाहिए।

Read More »

हिंदुओं की आस्था का हो सम्मान, गाय को बनाओ राष्ट्रीय पशु – ऑल इंडिया इमाम संगठन की मांग

देशभर में गौहत्या पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए ऑल इंडिया इमाम संगठन के चीफ इमाम उमर अहमद इलियास ने कहा कि, गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित कर देना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, गाय के प्रति आस्था रखने वालों का लोग सम्मान करें।

Read More »

उत्तर प्रदेश : योगी सरकार १० लाख बच्‍चों के लिए आयोजित करेगी हिन्दुत्व से जुडी ‘सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता २०१७’

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता दीनदयाल उपाध्याय के जन्मशताब्दी वर्ष से जुड़े कार्यक्रमों के सिलसिले में भाजप की उत्तर प्रदेश इकाई २६ अगस्त को राज्य के विद्यालयीन छात्रों के लिए एक प्रतियोगिता आयोजित करवा रही है।

Read More »

गायों के लिए ऐम्बुलेंस सेवा शुरू करेगी छत्तीसगढ सरकार – मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह

छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि, विभिन्न हादसों में घायल गायों को अस्पताल पहुंचाने के लिए १० जिलों में ऐम्बुलेंस सेवा शुरू की जाएगी और १० सबसे अच्छी गोशालाओं का चयन कर उन्हें १०-१० लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

Read More »

लव जिहाद से हिन्दू लड़कियों को बचाने के लिए धर्म योद्धाओं की फौज बना रहा है विश्व हिन्दू परिषद

विहिप के धर्म योद्धाओं की ९ सदस्यीय टीम में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, सत्संग प्रमुख, गौ रक्षा प्रमुख, बजरंग दल के कन्वेनर के साथ ही कॉलेज विद्यार्थी प्रमुख, दुर्गा वाहिनी की कन्वेनर और मात्रृ शक्ति की कन्वेनर भी शामिल होंगी।

Read More »

पश्चिम महाराष्ट्र देवस्थान समिति के घोटाले का प्रश्न वर्षाकालीन अधिवेशन में उपस्थित करूंगा – राजेश क्षीरसागर, विधायक, शिवसेना

देवस्थान समिति के भ्रष्टाचार की जांच करने हेतु विशेष अन्वेषण पथक (एसआयटी) स्थापन किया गया; किंतु इस पथक ने ‘छह माह में इस संदर्भ में जांच करेंगें,’ ऐसे बताने के पश्चात भी जांच पूरी नहीं हो सकी ! तुलजापुर मंदिर की अवस्था भी ऐसी ही है !

Read More »

मोदी शासन बता दे कि, ‘यदि अमरनाथ यात्रा रूकी, तो हज यात्रा भी रूकेगी’ – हिन्दूभूषण ह.भ.प. श्याम महाराज राठोड

करोडों हिन्दुओं का आस्था का केंद्र बने श्री अमरनाथ यात्रा पर किया गया आक्रमण पूरे हिन्दू समाज पर किया गया आक्रमण है। यह देश की अखंडता को तोड डालने का षडयंत्र है ! आक्रमण केवल अमरनाथ यात्रापर ही क्यों किया जाता है ?, हज यात्रापर क्यों नहीं ?

Read More »

श्रावण माह में काशी में मांसविक्रय करनेवाले दुकान बंद रखें ! – अधिवक्ता कमलेशचंद्र त्रिपाठी

‘पवित्र श्रावण माह में हिन्दुओं का तीर्थक्षेत्र काशी में मांसविक्रय की दुकानें बंद रखें, एमआयएम के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी पर कार्रवाई करें, साथ ही वाराणसी जनपद में निवास करनेवाले सहस्त्रों बांग्लादेशी नागरिकों के नाम तथा पते की जांच करें !’

Read More »

मडगांव (गोवा) : मारुति मंदिर के बाहर बिखरे पडे देवताओं के छायाचित्रों को एक धर्माभिमानी हिन्दुद्वारा धर्मशास्त्रानुसार विसर्जन

धर्मशिक्षण के अभाव में हिन्दुओंद्वारा जीर्ण हुए देवताओं के छायाचित्रं मंदिर के बाहर रखे जाते हैं। उससे देवताओं का अनादर हो रहा है, ऐसा समाचार २ जुलाई के दैनिक सनातन प्रभात में प्रकाशित हुआ था।

Read More »
1 2 3 18