सनातन संस्था

प्रभु श्रीराम के रूप में अवतरे परात्पर गुरु श्री श्री जयंत आठवलेजी का अमृतमहोत्सवी भावस्पर्शी समारोह !

परात्पर गुरु श्री श्री जयंत बाळाजी आठवलेजी के अमृतमहोत्सव समारोह का दूसरा दिन १९ मई को संपन्न हुआा।

Read More »

नंदुरबार (महाराष्ट्र) में राष्ट्रपुरुषों के पुतलों की स्वच्छता के लिए नगरपालिका ने पानी का बंब भेजा !

परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजी के अमृतमहोत्सव के उपलक्ष्य में ‘हिन्दू राष्ट्र जागृति अभियान’ के अंतर्गत नंदुरबार में सनातन संस्था के साधक एवं हिन्दू जनजागृति समिति के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपुरुषों के पुतले एवं मंदिरों की स्वछता कर अभियान चलाया।

Read More »

Video : हिन्दूत्वनिष्ठों ने मुंबई के श्री सिद्धीविनायक से ‘हिन्दू राष्ट्र’ स्थापना हेतु लिए आर्शिवचन !

सनातन संस्था के संस्थापक परात्पर गुरु श्री श्री जयंत बाळाजी आठवलेजी के अमृतमहोत्सव के उपलक्ष्य में सनातन संस्था तथा हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से पूरे भारत में ‘हिन्दू राष्ट्र जागृति अभियान’ आयोजित किया जा रहा है।

Read More »

श्रीकृष्णजी के रूप में अवतरित परात्पर गुरु श्री श्री जयंत बाळाजी आठवलेजी का अमृतमहोत्सव भावपूर्ण वातावरण में संपन्न !

१८ मई को सनातन के रामनाथी आश्रम में आयोजित शंख-चक्रधारी श्रीकृष्णजी के रूप में अवतरित परात्पर गुरु श्री श्री जयंत बाळाजी आठवलेजी के अमृत महोत्सव को पृथ्वीतलपर स्थित भाग्यशाली जिवों ने अनुभव किया ।

Read More »

परात्पर गुरु श्री श्री जयंत बाळाजी आठवलेजी का अमृतमहोत्सव भावपूर्ण वातावरण में संपन्न !

वैशाख कृष्ण सप्तमी के पावन तिथि पर अर्थात १८ मई को सनातन के रामनाथी आश्रम में शंख-चक्रधारी भगवान श्रीकृष्ण के रूप में अवतरे परात्पर गुरु श्री श्री जयंत बाळाजी आठवलेजी के आयोजित अमृतमहोत्सव को पृथ्वी पर स्थित भाग्यशाली जिवों ने अनुभव किया।

Read More »

‘हिन्दू राष्ट्र’ स्थापित करने का दायित्व हमारा ही है – विटनेर (जलगांव) के ग्रामवासीयों ने किया संकल्प

हिन्दू राष्ट्र जागृति अभियान’ के निमित्त हिन्दू संगठन का आविष्कार दिखाई दे रहा है । राष्ट्र-धर्म रक्षणार्थ जलगांव एवं नंदुरबार के धर्माभिमानी एकत्रित आए

Read More »

हिन्दुओं को संगठित कर उन्हें धर्मकार्य करने के लिए प्रोत्साहित करनेवाली सभाएं !

परात्पर गुरु डॉ. आठवले के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में अनेक जिलों में विविध उपक्रम चलाए गए; परंतु हिन्दू राष्ट्र जागृति सभाओं को विशेष रूप से प्रतिसाद मिला !

Read More »

गुजरात राज्य में हिन्दू राष्ट्र जागृति अभियान के अंतर्गत उपक्रम

बडोदा (गुजरात) में हिन्दू जनजागृति समिति के प्रेरणास्थान परात्पर गुरु श्री श्री जयंत बाळाजी आठवले के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में १३ मई को ‘हिन्दू राष्ट्र जागृति सभा’ का आयोजन किया गया था ।

Read More »

उडिसा राज्य में ‘हिन्दू राष्ट्र जागृति अभियान’ के अंतर्गत उपक्रम

बिरमित्रपुर में परात्पर गुरु श्री श्री जयंत आठवले के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से यहां की हिन्दू सेना के बैठक में ‘राष्ट्र एवं धर्मरक्षा’ विषय पर मार्गदर्शन किया गया ।

Read More »

अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में तेलंगणा के विधायक टी. राजासिंह द्वारा व्यक्त किया गया अभिप्राय

यह कार्य भगवान श्रीकृष्ण के ‘धर्मो रक्षति रक्षितः’ इस वचन के अनुसार है । दैनिक सनातन प्रभात यह एकमात्र दैनिक ऐसा है कि, जो हिन्दुओं के संदर्भ में सत्य एवं निर्भिडता पूर्वक लिख रहा है । हिन्दुओं के संबंधित इस प्रकार से लिखने के लिए अन्य समाचारपत्रिकाएं डरती हैं ।’

Read More »
1 2 3 49