सनातन संस्था

उच्चशिक्षित अल्पसंख्यंक छात्रों को शिष्यवृत्ती देने का निर्णय कर्नाटक सरकार त्वरित निरस्त करें – स्वामी बोधानंद पुरी, हरिद्वार निरंजन अखाडा

१९ मार्च को भांडुप में संपन्न हुए राष्ट्रीय हिन्दु आंदोलन में हरिद्वार निरंजन अखाडे के स्वामी बोधानंद पुरी वक्तव्य कर रहे थे ।

Read More »

नासिक (महाराष्ट्र) में ‘राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन’

नासिक में समस्त हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों की ओर से १८ मार्च को जिलाधिकारी कार्यालय के सामने ‘राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन’ किया गया।

Read More »

. . . तो अगली संकष्टी के दिन, मैं स्वयं मंदिर में जाकर नारियल चढाऊंगा : पू. माधवदास महाराज

मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में नारियल ले जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है ! शासन के इस निर्णय के विरोध में, सांगली में ‘राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन’ किया गया। इस आंदोलन में, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना, हिन्दू जनजागृति समिति, सनातन संस्था के ६० से भी अधिक कार्यकर्ता एवं हिन्दू धर्माभिमानी उपस्थित थे।

Read More »

‘धर्मांतर’ को रोकने हेतु हिन्दुओ, संघटित हों ! – श्री. संतोष पाताडे, श्री स्वामी समर्थ सेवा परिवार

हिन्दुओं का हो रहा धर्मांतरण रोकने हेतु ‘केंद्र शासन धर्मांतरण बंदी कानून लागू करें’, इस मांग को लोकर अंधेरी (पू.) रेलस्थानक के बाहर १८ मार्च को ‘राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन’ किया गया। इस अवसर पर इस संदर्भ में हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया था उसे भी अच्छा प्रतिसाद मिला।

Read More »

हिन्दू देवता तथा प्रधानमंत्रीजी का अनादर करनेवालों पर कडी कार्रवाई करें !

‘श्रीराम तथा सीता का अनादर करनेवाले मौलाना देहवी पर साथ ही प्रधानमंत्री का अनादर करनेवाले साजिद रशिद पर कार्रवाई करें’, ‘धर्मपरिवर्तन पाबंदी अधिनियम त्वरित लागू करें’,’कर्नाटक शासन, अल्पसंख्यंक छात्रों को शिष्यवृत्ती देने का निर्णय निरस्त करें’ इन मांगों को लेकर यवतमाळ में ‘राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन’ किया गया।

Read More »

स्वार्थमग्न राजनीतिज्ञ ‘राष्ट्र एवं धर्म कल्याण’ का कार्य नहीं कर सकते ! – श्री. चित्तरंजन सुराल, हिन्दू जनजागृति समिति

संपूर्ण गोहत्याबंदी, धारा ३७०, समान नागरी कानून आदि विषयों पर आज कोई भाष्य नहीं करता। अयोध्या का श्रीराम मंदिर निर्माण, यह विषय तो केवल भाषाणों तक ही सीमित रह गया है ! स्वार्थ में मग्न राजनीतिज्ञ कभी ‘राष्ट्र एवं धर्म’ के कल्याण का कार्य नहीं कर सकते !

Read More »

सुरक्षा का भय उत्पन्न कर हिन्दुओं को धार्मिक विधी से वंचित रखने का अधिकार, शासन को नहीं है ! – श्री. सुमित सागवेकर, हिन्दू जनजागृति समिति

महाराष्ट्र सरकार के, ‘अंगारकी चतुर्थी के दिन सुरक्षा हेतु श्री सिद्धीविनायक मंदिर में श्रीफल अर्पण न करें’ इस ‘तुघलकी’ फतवे का विरोध करने हेतु दादर पश्चिम में कबुतरखाने के पास १४ मार्च के दिन ‘राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन’ का आयोजन किया गया था।

Read More »

हिन्दुओं ने धर्मशिक्षा ग्रहण कर; संघटित होकर, भ्रष्टाचार की समस्या का सामना करना आवश्यक ! – श्री. अनंत कामत, उद्योजक एवं धर्माभिमानी

हाल ही में; मंगलुरू (कर्नाटक) तहसिल में, एडपदवी के श्रीराम मंदिर में ‘हिन्दू धर्मजागृति सभा’ संपन्न हुई। इस सभा को सनातन संस्था की श्रीमती संगीता प्रभु, हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. चंद्र मोगेर तथा रणरागिणी शाखा की श्रीमती लक्ष्मी पै ने संबोधित किया। प्रस्तुत कर रहें हैं, इसी का वृत्तांत . . .

Read More »
1 2 3 38