सनातन संस्था

हिन्दुत्वनिष्ठों में उत्पन्न ‘कुटुंबभावना’ ही उनको ‘हिन्दू राष्ट्र’ की स्थापना करने हेतु ऊर्जा की आपूर्ति करेगी ! – पू. चारुदत्त पिंगळे, राष्ट्रीय मार्गदर्शक, हिन्दू जनजागृति समिति

भारत के गांव-गांव के हर हिन्दू को जागृत कर उसको ‘हिन्दू राष्ट्र’ हेतु क्रियाशील बनाना ही ‘हिन्दू राष्ट्र’ की स्थापना के कार्य में निहित गिलहरी का योगदान होगा !

Read More »

धर्मकार्य करनेवालों को सत्त्वगुण वृद्धि के लिए साधना करना आवश्यक है ! – सदगुरु (कु.) अनुराधा वाडेकर

छठे अखिल भारतीय हिन्दु अधिवेशन के अनावरण समारोह के दूसरे सत्र में १९ जून से आरंभ हुए ‘हिन्दु राष्ट्र संगठक प्रशिक्षण एवं अधिवेशन’ के सत्र में सनातन संस्था के धर्मप्रसारसेवक पू. नंदकुमार जाधव वक्तव्य कर रहे थे ।

Read More »

कारागृह से मुक्त हुए समीर गायकवाड का उनके घर औक्षण कर स्वागत !

कॉ. गोविंद पानसरे हत्या प्रकरण में संदिग्ध के रूप में बंदी बनाए गए सनातन के साधक श्री. समीर गायकवाड की १९ जून को कोल्हापुर के कळंबा कारागृह से प्रतिभूति पर मुक्तता की गई। तत्पश्चात सांगली में उनके घर में उनकी माताजी ने औक्षण कर उनका स्वागत किया।

Read More »

कॉ. पानसरे हत्या प्रकरण : सनातन के साधक श्री. समीर गायकवाड कळंबा कारागृह से मुक्त !

कॉ. गोविंद पानसरे हत्या प्रकरण में संदिग्ध अपराधी तथा सनातन के साधक श्री. समीर गायकवाड को यहां के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री. एल.डी. बिले ने प्रतिभूति प्रदान की थी। आवश्यक कागजातों की पुर्तता करने के पश्चात श्री. समीर गायकवाड को मुक्त कर दिया गया।

Read More »

साध्वी प्रज्ञासिंह को प्रताडित करनेवालों पर कठोर कार्रवाई करें – नरेंद्र केवले, शिवसेना, अमरावती

छत्रपति शिवाजी महाराज ने हर स्त्री के साथ मातासमान आचरण करने का आदर्श स्थापित किया है। साध्वी प्रज्ञासिंह पर आरोप सिद्ध न होते हुए भी उनका अमानवीय छल किया गया। आज यदि छत्रपति शिवाजी महाराज होते, तो ऐसा समय ही नहीं आता !

Read More »

‘ऐतिहासिक ‘हातकातरो’ खंबे का संवर्धन करें !’ – गोवा क्रांतिदिन के अवसर पर हिन्दुत्वनिष्ठोंद्वारा की गई मांग

वर्ष २००६ तक शासन ने पुराने कागदपत्रों में उल्लेखित हातकातरो खंबे के संदर्भ की जानकारी हटाने का प्रयास बडी आसानी से किया है। स्वाभिमानी हिन्दुओं के बलिदान का प्रतिक माने जानेवाले इस खंबे की ओर हेतुपुर:स्सर अनदेखा किया जा रहा है।

Read More »

हिन्दू राष्ट्र की स्थापना के लिए साधनारूपी ब्राह्मतेज आवश्यक – पू. नंदकुमार जाधव

हिन्दू अधिवेशन के चतुर्थ दिवस के सत्र में मार्गदर्शन करते हुए पू. नंदकुमार जाधवजी बोले कि, हिन्दू राष्ट्र स्थापना के कार्य में ब्राह्मतेज अर्थात व्यक्तिगत और समष्टि साधना का महत्त्व है ।

Read More »

देश के सभी हिन्दुत्वनिष्ठ संगठन सनातन संस्था के कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करें – ईश्‍वरप्रसाद खंडेलवाल

‘हिन्दुत्व का कार्य करनेवाले अनेक संगठन देश में हैं; परंतु यह कार्य करते समय साधना की नींव रखकर कार्य करनेवाली संस्था सनातन संस्था ही है । साधना करने पर क्या होता है, इसकी अनुभूति मैंने स्वयं ली है ।

Read More »

काॅम्रेड गोविंद पानसरे प्रकरण में सनातन संस्था के साधक समीर गायकवाड को मिली जमानत

कॉम्रेड गोविंद पानसरे हत्याकांड में संदिग्ध के तौर पर बन्दी बनाए गए सनातन संस्था के साधक समीर गायकवाड़ को जिला न्यायालय ने शुक्रवार को जमानत मंजूर की।

Read More »

सनातन के ग्रंथ में दिए सूत्रों के अनुसार प्रबोधन करने से सोनपुर के हिन्दुआें का धर्मांतरण रोकने में १०० प्रतिशत सफलता मिली ! – नितीन सोनपल्ली, मध्यप्रदेश

हमारा संगठन स्थापित हुआ, तब बडे हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों ने हमारे कार्य में बडी बाधाएं उत्पन्न कीं । पुलिस और प्रशासन के हिन्दूविरोधी आचरण के कारण प्रतिवर्ष  जन्माष्टमी के दिन आयोजित की गई कान्हायात्रा की अनुमति निरस्त की गई ।

Read More »
1 2 3 54