सनातन संस्था

विचारक ग. प्र. प्रधान की महाराष्ट्र अंधविश्‍वास निर्मूलन समिति में विलय की गई संपत्ति कहां है ? – अभय वर्तक

डॉ. दाभोलकर के प्रति आस्था रखकर अंनिस को दान करनेवालों का पैसा कहां जाता है, इसका उत्तर अब अंनिस को ही देना चाहिए । इसी संबंध में इस न्यास का और एक महत्त्वपूर्ण घोटाला उजागर हुआ है ।

Read More »

भोसरी (पुणे) में २०० से अधिक गोभक्त एवं गणेशभक्तोंद्वारा राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन

भोसरी (पुणे) में यहां के राजमाता जिजाऊ उडाणपुल के समीप पीएमटी चौक पर १७ अगस्त को हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा आयोजित ‘राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन’ संपन्न हुआ। इस आंदोलन में २०० से भी अधिक गोभक्त, गणेशभक्त एवं धर्मप्रेमी हिन्दू उपस्थित थे।

Read More »

जलगांव : हिन्दू राष्ट्र स्थापना हेतु समर्पित भाव रखकर संघटित रूप से कार्य करेंगे !

हिन्दू राष्ट्र स्थापना का कार्य प्रभावी रूप से करने हेतु उत्तम ‘हिन्दू राष्ट्र संघटक’ बनने का तथा नियमित रूप से साधना करने का निश्चय कार्यशाला के धर्मप्रेमियों ने लिया। इस कार्यशाला में मार्गदर्शन हेतु सनातन के सद्गुरु नंदकुमार जाधवजी की वंदनीय उपस्थिति रही !

Read More »

हिन्दू जनजागृति समिति का ‘राष्ट्रध्वज का सम्मान करें, अभियान’ !

दक्षिण सोलापुर के संगदारी गांव के एक विद्द्यालय में हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा ‘राष्ट्रध्वज का सम्मान करें’ इस अभियान के अंतर्गत प्लास्टिक अथवा कागज के राष्ट्रध्वज का क्रय-विक्रय न करने का विषय प्रस्तुत किया गया था।

Read More »

उल्हासनगर में मुंबई तथा ठाणे के धर्माभिमानियों की ‘हिन्दू राष्ट्र संघटक कार्यशाला’ उत्साहपूर्ण वातावरण में संपन्न !

उल्हासनगर के स्वामी टेऊराम सिंधी धर्मशाला के सभागृह में १२ तथा १३ अगस्त को दो दिवसीय ‘हिन्दू राष्ट्र संघटक कार्यशाला’ संपन्न हुई। इस कार्यशाला में मार्गदर्शन हेतु सनातन की सद्गुरु (कु.) अनुराधा वाडेकरजी की वंदनीय उपस्थिति रही। प्रस्तुत कर रहें हैं इसी का वृत्तांत . . .

Read More »

हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से मंगलुरू (कर्नाटक) में २ दिवसीय हिन्दूसंगठक कार्यशाला का आयोजन

कार्यशाला में साधना का महत्त्व, हिन्दू राष्ट्र की मूल संकल्पना, संगठन करते समय स्वयं में व्याप्त स्वभावदोष एवं अहं निर्मूलन का महत्त्व, आध्यात्मिक उपायों का महत्त्व, जैसे विविध विषयोंपर धर्मप्रेमियों का मार्गदर्शन किया गया ।

Read More »

साधना कर हिन्दू राष्ट्र संगठक बनेंगे और समाज में हिन्दू राष्ट्र का अधिकाधिक प्रसार करेंगे !

अमरावती में २ दिवसीय हिन्दू राष्ट्र संगठक कार्यशाला संपन्न हुई । इस कार्यशाला में उपस्थित धर्मप्रेमियों ने उत्तम संगठक बनने हेतु साधना कर अपने स्वभावदोष एवं अहं निर्मूलन प्रक्रिया चलाने का निश्‍चय व्यक्त किया ।

Read More »

कोल्हापुर में राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन

देश में सर्वसाधारण नागरिक चीन के उत्पादों का बहिष्कार कर रहा है, जबकि सरकार चीनी आस्थापन को ८२५ कोटि रुपयों का ठेका दे रही है, यह अत्यंत अनुचित है । इस संदर्भ में सरकार को तत्काल ध्यान देकर यह ठेका रद्द करना चाहिए ।

Read More »

सनातन के साधक और हिन्दू जनजागृति समिति के कार्यकर्ताआें ने राष्ट्रध्वज का अनादर रोका

 सनातन के साधक एवं हिन्दू जनजागृति समिति के कार्यकर्ताआें ने यहां की मंडी में फेरीवालों से प्लास्टिक के राष्ट्रध्वज एवं स्टीकरों की बिक्री की जाने के विषय में पुलिसकर्मियों का ध्यान आकर्षित किए जाने के पश्‍चात इस बिक्री को रोका गया ।

Read More »

उत्तम संगठक होने के लिए स्वभावदोष एवं अहं निर्मूलन प्रक्रिया करेंगे एवं धर्मशिक्षा का प्रसार कर प्रभावी हिन्दूसंगठन स्थापित करेंगे !

हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से आयोजित दो दिवसीय हिन्दू राष्ट्र संगठक कार्यशाला ८ एवं ९ अगस्त को संपन्न हुई । अष्टविनायक मंगल कार्यालय के सभागृह में कार्यशाला का आयोजन किया गया ।

Read More »
1 2 3 60