सनातन संस्था

विदेशी आक्रमक ‘वास्को-द-गामा’ का नाम परिवर्तित करें – फोंडा (गोवा) में ‘राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन’ के माध्यम से हिन्दुत्वनिष्ठ संघटनोंद्वारा मांग !

‘गोवा में गोवा राज्य की जनता को दास बनानेवाले समुद्री लुटारू ‘वास्को-द-गामा’ के नाम सभी स्तर से हटाएं’ इस मांग के साथ अन्य मांगों को लेकर यहां के फोंडा में हिंदुत्वनिष्ठ संघटनों ने ‘राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन’ के अंतर्गत निदर्शन किए।

Read More »

देहली के हिन्दू धर्माभिमानियों ने इमारत के दिवारों पर लगी देवताओं की फर्श से होनेवाला का अनादर रोक दिया !

देहली के जंतरमंतर पर एक ‘राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन’ के हेतु आये हुए धर्माभिमानियों ने आंदोलन स्थल समीप एक इमारत के दिवारों पर लगाई गई देवी-देवताओं की फर्श निकालने के संदर्भ में संबंधित इमारत के स्वामी का प्रबोधन किया।

Read More »

‘हिन्दू राष्ट्र’ की स्थापना हेतु हिन्दुओं का संघटन अत्त्यावश्यक – श्री. अभय वर्तक, प्रवक्ता, सनातन संस्था

स्टेट प्रेस क्लब की ओर से यहां के दुआ सभागार में ‘हिन्दू राष्ट्र एवं समस्याएं’ इस विषय पर एक राष्ट्रीय चर्चासत्र का आयोजन किया गया था।

Read More »

हिन्दू नेताओं की कुछ समय तक ही प्रतिक्षा करेंगे तत्पश्चात स्वयं ही राममंदिर का निर्माणकार्य करेंगे – पू. साध्वी सरस्वतीजी

मध्यप्रदेश में, सिहोर जिले के इच्छावर गांव में बजरंग दल तथा विश्व हिन्दू परिषदद्वारा एक विशाल हिन्दू धर्मजागृति सभा का आयोजन किया गया था। इस सभा में पू. साध्वी सरस्वतीजी एवं सनातन के प्रवक्ता श्री. अभय वर्तक ने संबोधित किया।

Read More »

चोपडा (जलगांव, महाराष्ट्र) में ‘राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन’

महाराष्ट्र के चोपड़ा जिले में विविध मांगों को लेकर राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन किया गया। इस अवसर पर हिन्दू जनजागृति समिति के साथ भारी संख्या में हिन्दुत्वनिष्ठ उपस्थित थे।

Read More »

हिन्दुस्थान में हिन्दुओं को ही मंदिरों में पूजा-अर्चना की अनुमति न मिलना हिन्दुओं का दुर्भाग्य ! – गोरक्षक श्री. अभय कुलथे

सोलापुर (महाराष्ट्र) में संपन्न हुए ‘राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन’ में वक्तव्य करते हुए यहां के गोरक्षक श्री. अभय कुलथे ने कहा कि, ‘अयोध्या में हिन्दुओं को पूजा-अर्चना करने की अनुमति दें तथा श्रीराम मंदिर का निर्माण शीघ्र करें !’

Read More »

भगवा शौर्य यात्रा में अंतर्भूत वानरसेना कलियुग की रावणसेना पर विजय प्राप्त करेगी ! – पू. साध्वी सरस्वतीजी

हमारा जन्म-जन्म का संबंध होने से ही आज हम हिन्दुत्व के लिए संघटित हुए हैं। हिन्दू राष्ट्र की स्थापना करना, हमारा लक्ष्य है। जिनको हमने असहाय समझकर देश में आश्रय दिया, वही धर्मांध आज इस देश के विनाश का कारण सिद्ध हो रहे हैं !

Read More »

यदि कुलभूषण जाधव की फांसी निरस्त नहीं की, तो किसी भी पाकिस्तानी को भारत में पैर नहीं रखने देंगे ! – श्री. दिप्तेश पाटिल

सदैव पाकिस्तानी कलाकार तथा खिलाडियों के पक्ष में रहनेवाले तथाकथित धर्मनिरपेक्षतावादी अब चूप क्यों बैठे हैं ? पाकिस्तानियों का लागूंलचालन करनेवाले फिल्म जगत के ‘शांतिदूत’ अब जाधव फांसी का साधा निषेध करने के लिए भी आगे आकर नेतृत्व क्यों नहीं कर रहे हैं ?

Read More »

शक्ति एवं भक्ति के बलपर ‘देश एवं धर्म’द्रोही ‘व्हायरस’ को नष्ट करेंगे – श्री. प्रमोद मुतालिक, संस्थापक अध्यक्ष, श्रीराम सेना

पुणे जिले में हुई अबतक की १००वीं धर्मजागृति सभा यहां के सांगवी गांव में अपूर्व उत्साह के साथ संपन्न हुई ! इस सभा में २ सहस्र ५०० से भी अधिक सांगवीवासियों ने उपस्थित रहकर सभा को उत्स्फूर्तता से प्रतिसाद दिया। प्रस्तुत कर रहें हैं इसी सभा का वृत्तांत विस्तार से . . .

Read More »

कोल्हापुर में १४० से भी अधिक हिन्दुत्वनिष्ठोंद्वारा घंटानाद आंदोलन !

आज मंदिर के स्थानपर श्रद्धालुओं के लिए सुसज्ज शौचालय न होना, साथ ही अन्य भी बहुत समस्याएं हैं। समिति को समिाजिक कार्य के प्रति इतना ही प्रेम हो, तो वो अपने वेतन से सामाजिक कार्य हेतु धन का भुगतान करें।

Read More »
1 2 3 42