रणरागिणी शाखा

महाराष्ट्र में सनातन संस्था, हिन्दु जनजागृति समिति तथा रणरागिणी शाखा की ओर से रक्षाबंधन समारोह उत्साह पूर्ण वातावरण में संपन्न!

सनातन संस्था, हिन्दु जनजागृति समिति तथा रणरागिणी शाखा की ओर से प्रतिवर्षी नुसार इस वर्ष भी पुलिस, प्रशासकीय अधिकारी, विधायक, साथ ही अन्य मान्यवरों को ७ अगस्त को रक्षा बंधन के दिन राखी बांधी गई ।

Read More »

सनातन संस्था, हिन्दू जनजागृति समिति एवं रणरागिणी शाखा की ओर से रक्षाबंधन समारोह संपन्न

सनातन संस्था, हिन्दू जनजागृति समिति एवं रणरागिनी शाखा की ओर से प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी, विधायक, साथ ही अन्य मान्यवरों को ७ अगस्त रक्षाबंधन के दिन राखी बांधी गई ।

Read More »

फरीदाबाद (हरियाणा) में रणरागिणी शाखा की ओर से अभिनेत्री सनी लियोन के अश्लील जालस्थान के विरोध में परिवाद

हिन्दू जनजागृति समिति प्रणित रणरागिणी शाखा एवं अन्य जागृत महिलाओं ने यहां के सेक्टर २८ के पुलिस थाने में अभिनेत्री सनी लियोन के अश्लील जालस्थान के विरोध में परिवाद प्रविष्ट किया। इस परिवाद पर २८ महिलाओं ने हस्ताक्षर किए हैं।

Read More »

राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन के माध्यम से चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करने की मांग

वर्ष १९६२ में चीन ने ‘हिन्दी-चीनी भाई-भाई’ का नारा देकर भारत के साथ द्रोह किया था । अतः प्रत्येक भारतीय को ‘हम आज से ही एक भी चीनी उत्पादन नहीं खरीदेंगे’, ऐसा दृढनिश्‍चय कर चीन को पाठ पढाना चाहिए । इससे चीन की आर्थिक कमर टूटेगी ।

Read More »

भारतियों, चीन में बना एक भी उत्पाद न खरीदने का निश्‍चय करें ! – श्रीमती राधिकाताई सावंत, शिवकार्य प्रतिष्ठान

भारतीय महिलाएं चंडी-दुर्गा की वंशज हैं ! चीन भारत के साथ टंटा-बखेडा करेगा और हम भारतीय महिलाएं अपने भाईयों को चीनी राखियां बांधें, ऐसा कदापि संभव नहीं है ! चीन यह ध्यान में ले कि भारत सदैव अजेय है और वह अजेय ही रहेगा।

Read More »

चिनी ड्रॅगन को रोकने के लिए चिनी वस्तु तथा राखियों पर बहिष्कार डालना चाहिए ! – अधिवक्ता (श्रीमती) किशोरी कुलकर्णी

चिनी वस्तुओं पर बहिष्कार डालने के हेतु किए जानेवाले आंदोलन को संगठित होकर विरोध करना चाहिए । चिनी राखियां तथा वस्तुओं पर बहिष्कार डालना ही वास्तव में सेना को रक्षाबंधन की भेंट होगी।

Read More »

चीनी ‘ड्रैगन’ को रोकने हेतु चीनी वस्तुएं एवं राखियों पर बहिष्कार करें ! – रणरागिणियोंद्वारा आवाहन

स्वदेशी अभियान के प्रेरणास्थान लोकमान्य तिलक एवं स्वातंत्र्यवीर सावरकरजी ने भी विदेशी वस्तुओं की होली की थी; किंतु आज चीनी वस्तुओं ने घर-घर में अपना स्थान बनाया है। हमें रक्षाबंधन की पवित्रता को चीनी राखियां बांधकर नष्ट नही करना चाहिए ।

Read More »

चिनी वस्तु तथा राखियों के विक्रय पर निर्बंध डालें ! – रणरागिणी शाखा की ओर से निवेदन

विस्तारवादी चीन भारत की निरंतर छेडखानी कर रहा है तथा भारत के भूभाग पर अपना अधिकार बता रहा है । हालही में चीन ने डोलकाम में हिन्दुओं के मानससरोवर यात्रा प्रतिबंधित कर श्रद्धालुओं को रोका था ।

Read More »

बंगाल का ‘बांगलादेश’ होने से पूर्व वहां राष्ट्रपति शासन लागू करें ! – शशिधर जोशी, हिन्दू जनजागृति समिति

बंगाल में हो रहे प्राणघाती आक्रमणों को देखते हुए मोदी शासन को बंगाल का ‘बांगलादेश’ होने की प्रतीक्षा न करते हुए बंगाल सरकार को भंग करने एवं राष्ट्रपति शासन लागू कर हिन्दुओं की रक्षा करें, इस मांग को लेकर नासिक में ‘राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन’ किया गया।

Read More »
1 2 3 17