रणरागिणी शाखा

सोलापुर महानगरपालिका की उपमहापौर की ओर से गोवा के षष्ठ अखिल भारतीय हिन्दू अधिवेशन के लिए शुभकामनाएं !

वर्तमान में सत्य लिखना एवं कहना किसी के भी लिए संभव नहीं है। हिन्दू जनजागृति समिति के कार्यकर्ता संस्कृति को संजो रहे हैं। छठे अखिल भारतीय हिन्दू अधिवेशन के लिए सभी को शुभकामनाएं !

Read More »

‘धर्माधिष्ठित हिन्दू राष्ट्र’ में ही हिन्दू धर्म का इतिहास एवं संस्कृति की रक्षा हो सकेगी ! – श्री. विजय रेवणकर, हिन्दू जनजागृति समिति

न्यामती (कर्नाटक) में संपन्न हिन्दू धर्मजागृति सभा को संबोधित करते हुए समिति के श्री. विजय रेवणकर ने आवाहन किया कि, ‘धर्माधिष्ठित हिन्दू राष्ट्र ही हिन्दू धर्म का प्रशंसनीय इतिहास एवं संस्कृति की रक्षा करने के लिए सक्षम है। हिन्दुओं को स्वाभिमान से जीवन व्यतीत करना संभव हो; इसलिए सभी हिन्दुओं को संघटित रूप से इस ‘हिन्दू राष्ट्र स्थापना’ कार्य में सम्मिलित होना चाहिए !’

Read More »

संकल्पित ‘हिन्दू राष्ट्र’ की स्थापना हेतु धर्माभिमानी युवकों को कार्यरत होना आवश्यक ! – ह.भ.प. जनार्दन महाराज मेटे

युधिष्ठिर, वसिष्ठ ऋषी एवं कर्ण के गुणों से युक्त युवक ‘हिन्दू राष्ट्र’ की स्थापना हेतु प्रयास कर सकता है ! इसके लिए युवकों को धर्माचरण कर सिद्ध होना चाहिए। परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजी के संकल्प से वर्ष २०२३ में भारत हिन्दू राष्ट्र बनने ही वाला है !

Read More »

भगवान श्रीकृष्ण रक्षणकर्ता होने से सनातन को कोई मिटा नहीं सकता – पू. नंदकुमार जाधव, सनातन संस्था

परभणी (महाराष्ट्र) में २८ मई को हिन्दू धर्मजागृति सभा का आयोजन किया गया था। इस सभा में ४०० से भी अधिक धर्माभिमानी उपस्थित थे।

Read More »

सनातन एवं हिन्दू जनजागृति समिति निद्रिस्त हिन्दुओं को जागृत करने का कार्य कर रही है ! – श्री. प्रमोद मुतालिक, श्रीराम सेना, संस्थापक अध्यक्ष

देश में कुछ बुद्धिवादी साहित्यिकों की हत्या होने पर सनातन संस्था पर मिथ्या आरोप लगा कर उसकी जांच की जा रही है; परंतु प्रत्यक्ष में अल्प सा भी प्रमाण नहीं मिला है एवं मिलेगा भी नहीं ! सनातन धर्मीय खून करनेवाले नहीं होते !

Read More »

चोपडा (जिला जलगांव) की चैतन्यदायी हिन्दू एकता फेरी में हिन्दू एकता का आविष्कार !

परात्पर गुरु श्री श्री जयंत बाळाजी आठवलेजी का अमृतमहोत्सव एवं महाराणा प्रताप जयंती इन शुभयोगों के अवसर पर २९ मई को जलगांव के चोपडा में ‘हिन्दू एकता फेरी’ संपन्न हुई। इस माध्यम से ७०० से भी अधिक संघटित हिन्दुओंद्वारा की गई ‘हिन्दू राष्ट्र स्थापना’ की गर्जना से पूरा परिसर गूंज उठा !

Read More »

झांसी की रानी लक्ष्मीबाई बलिदान दिवस के अवसर पर रणरागिणी शाखा की ओर से जलगांव एवं धुलिया में अभिवादन !

झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस के उपलक्ष्य में जलगांव एवं धुलिया में स्थित उनके स्मारकों की स्वच्छता की गई।

Read More »

धर्मशिक्षण वर्ग के धर्माभिमानियों ने उत्साहपूर्ण वातावरण में की ‘शौर्य जागरण शिविर’ की सिद्धता

परात्पर गुरु श्री श्री जयंत बाळाजी आठवलेजी के अमृतमहोत्सव के उपलक्ष्य में वडगांव शेरी के श्री आईमाता मंदिर में २८ को शौर्य जागरण शिविर संपन्न हुआ। शिविर की पूरी सिद्धता धर्मशिक्षण वर्ग में आनेवाले धर्माभिमानियों ने की थी !

Read More »

हुब्बळ्ळी, कर्नाटक में धर्माभिमानियों को संघटित करनेवाली हिन्दू एकता फेरी !

परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजी के अमृतमहोत्सव के उपलक्ष्य में, कर्नाटक में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी के अंतर्गत हुब्बळ्ळी में धर्माभिमानियों को संघटित करनेवाली ‘हिन्दू एकता फेरी’ का आयोजन किया था। प्रस्तुत कर रहें हैं इसी का वृत्तांत . . .

Read More »

‘हिन्दू राष्ट्र जागृति अभियान’ के अंतर्गत सिंधुदुर्ग जिले में विविध कार्यक्रम

परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजी के अमृतमहोत्सवी वर्ष के उपलक्ष्य में ‘हिन्दू राष्ट्र जागृति अभियान’ के अंतर्गत सिंधुदुर्ग जिले में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। उन अभियानों को सिंधुदुर्गवासियोंद्वारा अच्छा प्रतिसाद प्राप्त हुआ। प्रस्तुत कर रहें हैं इसीका वृत्तांत . . .

Read More »
1 2 3 16