रणरागिणी शाखा

‘हिन्दू राष्ट्र जागृति अभियान’ के अंतर्गत सिंधुदुर्ग जिले में विविध कार्यक्रम

परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजी के अमृतमहोत्सवी वर्ष के उपलक्ष्य में ‘हिन्दू राष्ट्र जागृति अभियान’ के अंतर्गत सिंधुदुर्ग जिले में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। उन अभियानों को सिंधुदुर्गवासियोंद्वारा अच्छा प्रतिसाद प्राप्त हुआ। प्रस्तुत कर रहें हैं इसीका वृत्तांत . . .

Read More »

महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में ‘मंदिर स्वछता अभियान’ !

परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजी के अमृतमहोत्सव के उपलक्ष्य में ‘हिन्दू राष्ट्र जागृति अभियान’ के अंतर्गत सिंधुदुर्ग जिले में ‘मंदिर स्वछता उपक्रम’ आयोजित किया गया। इसमें कुडाळ तहसिल के कसाल गांव में श्री पावणाई एवं श्री देव रवळनाथ मंदिर में ९ मई को सामुहिक मंदिर स्वछता उपक्रम आयोजित किया गया था।

Read More »

हिन्दुत्वनिष्ठों ने ‘हिन्दू राष्ट्र स्थापना’ के लिए श्री क्षेत्र शनिशिंगणापुर में श्री शनैश्वरदेवता से मांगे आशीर्वचन

परात्पर गुरु डॉ. जयंत आठवलेजी के अमृतमहोत्सव के उपलक्ष्य में आरंभ किए गए ‘हिन्दू राष्ट्र जागृति अभियान’ के अंतर्गत ९ मई को हिन्दुत्वनिष्ठों ने ‘हिन्दू राष्ट्र’ की स्थापना हेतु श्री क्षेत्र शनिशिंगणापुर में श्री शनैश्वरदेवता के चरणों मे मन्नत मांगी।

Read More »

हिन्दू राष्ट्र जागृति अभियान : कारिवडे (महाराष्ट्र) में ‘शौर्य जागरण शिवीर’ का आयोजन

गुंड, बलात्कारी तथा धर्मांधों के समान मुठ्ठीभर दुष्प्रवृत्तियां आज पूरे समाज पर सत्ता प्रस्थापित कर रही हैं। सर्वत्र केवल महिलाओं को ही नहीं, तो आत्मबल का अभाव रहनेवाले हर व्यक्ति को क्षति पहुंचाई जा रही है।

Read More »

‘हिन्दू राष्ट्र’ की स्थापना हो कर रहेगी, ऐसा दृढ विश्‍वास उत्पन्न करनेवाली तथा हिन्दू एकता को साध्य करनेवाली दादर, मुंबई की ‘हिन्दू एकता दिंडी’ !

समाज में अनेक संघटनों की ओर से दिंडी एवं शोभायात्रा का आयोजन तो होता ही रहता है; किंतु परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजी के अमृतमहोत्सव के उपलक्ष्य में दादर में आयोजित ‘हिन्दू एकता दिंडी’ की बात ही कुछ अलग है !

Read More »

‘हिन्दू राष्ट्र जागृति अभियान’ : काळेवाडी (पिंपरी-पुणे) तथा कल्याण में भव्य ‘हिन्दू एकता दिंडी’ का आयोजन !

हिन्दू जनजागृति समिति के प्रेरणास्थान तथा सनातन संस्था के संस्थापक परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में काळेवाडी (पिंपरी) तथा कल्याण (ठाणे) में भव्य ‘हिन्दू एकता दिंडी’ का आयोजन कर ‘हिन्दू राष्ट्र’ का जयघोष किया गया।

Read More »

शासकीय संगीत नाट्य अकादमी के मेघदूत सांस्कृतिक भवन का ‘अल-काजी रंगपीठ’ ऐसा नामांतर

केंद्रशासन के संस्कृति मंत्रालय के कार्यकक्षा में आनेवाला राष्ट्रीय संगीत, नृत्य तथा नाट्य अकादमी के स्वामित्व का ‘मेघदूत थिएटर कॉम्प्लेक्स’ नामक नई देहली में भवन है। इस भवन का मेघदूत नाम परिवर्तित कर इब्राहिम अलकाजी का नाम देने का समारोह ३ मई को संपन्न हुआ !

Read More »

‘हिन्दू राष्ट्र’ की स्थापना हेतु मुरुड, रत्नागिरी के ग्रामदैवत श्री देव भैरवनाथ के चरणों में धर्माभिमानियों ने मांगी मन्नत !

समस्त भारतीय जनता में सनातन हिन्दू धर्म के नैतिक मूल्यों का आचरण करने की प्रवृत्ति निर्माण हो, इसलिए यहां के २०० से अधिक धर्माभिमानी हिन्दुओं ने स्वयंस्फूर्ति से मुरुड गांव के ग्रामदैवत श्री देव भैरवनाथ मंदिर में श्रीफल चढाया।

Read More »

नंदुरबार के आदिवासी क्षेत्र में हो रहा धर्मांतरण रोकने हेतु हिन्दुओं को अब सिद्ध होना चाहिए – विधायक श्री. राजासिंह ठाकुर, भाजपा

३० अप्रैल को नंदगवळी राजा की पावन भूमि अर्थात नंदुबरबार के ग्यारा मील कंपाऊंड में हिन्दू धर्मजागृति सभा संपन्न हुर्इ । प्रस्तुत है उसका वृत्तांत…

Read More »

‘हिन्दू राष्ट्र जागृति अभियान’ : ठाणे जिले में विविध उपक्रमों का आयोजन कर हिन्दुओं को संघटित करने का हिन्दुत्वनिष्ठ संघटनों का निश्‍चय

‘हिन्दू राष्ट्र जागृति अभियान’ के अंतर्गत ठाणे जिले में, हिन्दू एकता यात्रा, ग्रंथप्रदर्शनी, प्रवचनें एवं कानूनी विषयों पर अधिवक्ताओं का मार्गदर्शन, मंदिर स्वच्छता, बैठकें ,सभाएं जैसे विविध उपक्रमों का आयोजन किया गया है।

Read More »
1 2 3 15