गोरक्षा

#StopCowSmuggling उत्तर प्रदेश में गौ तस्करी पर लगा पूर्ण प्रतिबंध

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथजी ने प्रदेश में गौ तस्करी पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है और इस अवैध कार्य में लगे अराजक तत्वों की क्षेत्रवार पहचान कर दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं।

Read More »

राज्य सभा में भाजपा सांसदों ने बतार्इं गाय और गौमूत्र की विशेषताएँ

गाय ही एक ऐसा प्राणी है जो सांस लेने के दौरान ऑक्सीजन लेती है और ऑक्सीजन छोड़ती भी है। गाय के दूध से बने घी में ४७ प्रतिशत ऑक्सीजन होता है। और गौमूत्र से अगर गन्ने के खेतों की सिंचाई की जाए तो गन्ने लंबे मोटे और ज्यादा मीठे होंगे साथ ही इसमें चीनी की मात्रा भी ज्यादा होगी।

Read More »

बेहतर नस्ल वाली देसी गाय पालने वाले को केंद्र देगा ५ लाख का इनाम

अधिकारियों ने बताया कि, अमेरिका, ब्राजील और ऑस्ट्रेलिया ने भारत की देसी गायों का आयात किया है, जबकि यहां की पिछली सरकारों ने ऐसी गायों को नजरअंदाज किया।

Read More »

वाशिंद (जिला ठाणे) में ढाई टन गोमांस लेकर जानेवाला ट्रक पकडा गया

मुंबई में गोमांस लेकर जानेवाला ट्रक भाजपा वाशिंद विभाग अध्यक्ष श्री. सुनील सोगळे एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओंद्वारा पकडा गया है।

Read More »

नागौर (राजस्थान) : यहां गौसेवा के लिए अस्पताल में हैं २१ एम्बुलेंस, बीमार गाय के बदले देते हैं स्वस्थ गाय !

राजस्थान के नागौर जिले का ‘विश्वस्तरीय गौ चिकित्सालय’ ! यह अस्पताल अपने आप में अजूबा है ! यहां २१ एम्बुलेंस हैं, जिनका काम ३०० किलोमीटर के दायरे से बीमार, घायल गायों या सांडों को यहां इलाज के लिए लाना है !

Read More »

गोहत्या पर पूरे देश में पाबंदी लगाने से सर्वोच्च न्यायालय का इनकार

सर्वोच्च न्यायालय ने गोहत्या पर पूरे देश में पाबंदी लगाने से इंकार कर दिया है। सर्वोच्च न्यायालय ने यह निर्णय शुक्रवार (२७ जनवरी) को लिया।

Read More »

हरियाणा : कार की सीटों के बीच छिपाकर लाया जा रहा ९०० किलो गोमांस गोरक्षकों ने पकडा

राष्ट्रीय राजधानी देहली के करीब स्थित साइबर सिटी गुड़गांव में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उनकी कार से ९०० किलो गोमांस बरामद हुआ है।

Read More »

गोहत्या पर प्रतिबन्ध लगाने की याचिका पर मुख्य न्यायाधीश ने कहा, ‘मैं भी हिन्दू, पर किसी से नहीं डरता’ !

प्रधान न्यायाधीश ने याचिकाकर्ता बाल राम बाली से कहा कि न्यायालय आने में डरने की बात क्या है। आखिर किसी के पास तथ्य है तो उसे क्यों डरना चाहिए।

Read More »

श्वसन के माध्यम से भी ऑक्सीजन देनेवाला एकमेव जीव है गाय – वासुदेव देवनानी, शिक्षामंत्री, राजस्थान

राजस्थान के शिक्षा व पंचायती राज मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा है कि, गाय यह एकमात्र जीव है सांस में ऑक्सीजन लेती भी और ऑक्सीजन छोडती भी है।

Read More »

उत्तर प्रदेश पुलिस की लापरवाही, गोतस्करोंद्वारा पकडी गर्इ ३६ गायों को गाडी में ठूसा, ४ की मृत्यु

इटावा पुलिस को सूचना मिली कि हनुमानपुरा तिराहे के निकट कुछ लोग एक ट्रक में जबरन गायों को भर रहे हैं। तभी मौके पर पहुंची पुलिस टीम को देख वहं से चालक और क्लीनर ट्रक छोड़कर फरार हो गये।

Read More »
1 2 3 9