गोरक्षा

गौ रक्षक न तो कभी गुंडे थे, न कभी हैं और न कभी बनेंगे : डॉ. प्रवीण तोगडिया

देश में यदि गौवंश सुरक्षित रहेगा तो देश के अन्नदाता किसान को आत्महत्या करनी नही पड़ेगी और न ही सरकार से कर्ज माफी की गुहार लगानी होगी। बजरंग दल भी गौ रक्षा करता आया है और आगे भी गौ रक्षा में बड़े से बड़ा बलिदान देकर गौवंश की सुरक्षा करता रहेगा।

Read More »

हिन्दुस्तान अब ‘लिन्चिस्तान’ में बदल गया है : वृंदा करात, सीपीएम नेता

सीपीएम नेता वृंदा करात ने मंगलवार को कथित गोरक्षकों द्वारा मारपीट किए जाने के मामले पर तंज कसते हुए कहा कि गोवंश की रक्षा के नाम पर स्वयंभू गौरक्षक एक के बाद एक निर्दोष लोगों की हत्या कर रहे हैं। 

Read More »

गौमूत्र समेत गाय से जुडे पदार्थों के फायदों पर संशोधन के लिए मोदी सरकार ने बनाई समिति

सरकार ने गौमूत्र सहित गाय से जुडे पदार्थों और उनके लाभ पर वैज्ञानिक रूप से विधिमान्य अनुसंधान करने के लिए १९ सदस्यीय समिति बनाई है ।

Read More »

आज मुसलमान मार खा रहा है, कल को वो भी हथियार उठा लेगा तो संभालना मुश्किल हो जाएगा – अबू आजमी

आजमी ने कहा कि हर एक्शन का एक रिएक्शन होता है। आज मुसलमानों को मारा जा रहा है, कल अगर इनके सब्र का बांध टूटा तो ये लोग भी हथियार उठा लेंगे, उस दिन देश को संभालना मुश्किल हो जाएगा।

Read More »

गौरक्षकों पर निशाना साधते हुए रामदास अठावले ने कहा कि, ‘बीफ खाने का सबको है अधिकार’

गौरक्षा के नाम पर देश के कई हिस्सों में सामने आई हिंसा की घटना को लेकर मंत्री रामदास अठावले ने कथित गौरक्षकों पर विवादित बयान दिया है। उन्होंने लोगों के साथ इस तरह की ज्यादती करने वालों के विरोध में कठोर कार्रवाई की मांग भी की है।

Read More »

गोरक्षा के लिए ४८ घंटे के अनशन पर बैठेगा यह मुस्लिम व्यक्ती

इन दिनों जब कथित गोरक्षकों द्वारा पीट-पीटकर मार डाले जाने को लेकर मुस्लिमों के बीच दहशत का माहौल है, कच्छ का एक मुस्लिम गोरक्षा के लिए आगे आया है। गोरक्षा के लिए नखत्राना ब्लॉक के २७ वर्षीय जाबर जट ने ४८ घंटों के अनशन की घोषणा की है।

Read More »

हरियाणा की गौशाला में बारिश और चारे की कमी के चलते २५ गायों की मृत्यु

भारी बारिश के चलते गौशाला में पानी भर गया। जल निकासी की बराबर व्यवस्था ना होने से पूरा मैदान कीचडनुमा हो गया। कई गायों ने उस कीचड में फंस कर अपनी जान गंवा दी।

Read More »

महाराष्ट्र पुलिस को मिलेगी बीफ डिटेक्शन किट, आधे घंटे में पता चल जाएगा मांस गाय का है या नहीं

महाराष्ट्र पुलिस को जल्द ही मीट डिटेक्शन किट मिलने जा रही हैं। इसके माध्यम से पुलिस मजह आधे घंटे के अंदर ही मीट की जांच कर यह पता लगा सकेगी कि मीट गाय का है या नहीं।

Read More »

गौ पालन, गौ संरक्षण, गौ संवर्धन और गौ रक्षा ये सब गौ सेवा का हिस्सा हैं – श्री. सुरेंद्र जैन, विश्व हिंदू परिषद

गौरक्षा के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साबरमती आश्रम में दिए गए बयान का उल्लेख करते हुए विहिंप ने कहा कि, गाय की रक्षा गौसेवा का जरूरी हिस्सा है और इसके नाम को खराब करने का प्रयास कीया जा रहा है।

Read More »

भीड द्वारा हत्या को हिन्दू धर्म से जोडने पर परेश रावल ने कहा – आतंकियों का कोई धर्म नहीं होता, किंतु ‘लिंचिंग मॉब’ का धर्म होता है !

अभिनेता परेश रावल ने देश में भीड द्वारा की जा रही हत्याओं को हिन्दू धर्म से जोड़ने पर कडी आपत्ति जताई है।

Read More »
1 2 3 14