गोरक्षा

श्री विठ्ठल-रुक्मिणी मंदिर समिति की गोशाला के गौओं की मृत्यु के लिए उत्तरदायी सभी लोगों पर कडी कार्रवाही करें !

१३ मई को पंढरपुर (जनपद सोलापुर) के छत्रपति शिवाजी महाराज चौक में वारकरियों के साथ हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से तीव्र आंदोलन किया गया । उस समय कुछ मांगे की गई ।

Read More »

गोरक्षकों के बचाव में कर्नाटक की कांग्रेस सरकार

६ राज्यों में से केवल कर्नाटक ने ही उच्चतम न्यायालय में अपना जवाब ताखिल किया है और अपने कर्नाटक प्रिवेंशन ऑफ काउ स्लाटर ऐंड कैटल प्रेजर्वेशन ऐक्ट का बचाव किया है। यह कानून गोरक्षक दलों को छूट देता है।

Read More »

असम के नागांव में गाय चोरी के २ आरोपियों की पीट-पीटकर हत्या

असम के नागांव जिले में उग्र भीड़ ने रविवार को गाय चोरी के आरोपी २ लोगों की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी। कुछ लोगों ने देखा कि २ लोग खेत से गायों को लेकर जा रहे हैं और उन्होंने गांव से और लोगों को बुलाया।

Read More »

गौमाता की जय बोलने से कुछ नहीं होगा, उनका संरक्षण करना चाहिए – योगी आदित्यनाथ

जो लोग केवल गौ माता की जय बोलते हैं और उनका संरक्षण नहीं करते हैं, उनसे किसी तरह का कोई भला नहीं होने वाला है। इससे किसी तरह का कोई संरक्षण नहीं हो पाएगा।

Read More »

गो-तस्करी रोकने के लिए अब केंद्र सरकार बनाएगी गाेमाताआें का आधार कार्ड

पशु तस्करी पर लगाम लगाने के लिए केंद्र सरकार अब गायों के लिए भी यूआईडी कार्ड लाने की योजना बना रही है।

Read More »

राजस्थान : अलवर के गौरक्षा हिंसा मामले के आरोपी को साध्वी कमल ने बताया, आज के ‘भगत सिंह’

साध्वी कमल ने कहा कि, विपिन ने कुछ गलत नहीं किया। वहां मौजूद सभी से साध्वी कमल ने विपिन यादव को भगत सिंह बताते हुए कहा कि “ये भगत सिंह, आजाद सुखदेव हैं ये लोग। इन्होंने कोई भी गलत काम नहीं किया।

Read More »

मध्य प्रदेश : गायों को बचाने के लिए पॉलीथिन पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय

‘गाएं पॉलीथिन खा लेती हैं, जिससे उनकी मौत हो जाती है। पॉलीथिन पर प्रतिबंध लगाकर इससे होने वाली गायों की मौतों को रोका जा सकेगा। इसके अलावा, पॉलीथिन से पर्यावरण को होने वाले नुकसान को भी रोका जा सकेगा।’

Read More »

गोवा : गौहत्‍या और रेव पार्टियों पर प्रतिबंध चाहती है भाजपा की सहयोगी पार्टी मगोपा

मगोपा नेता और मंत्री सुदीन ढवलिकर ने कहा कि, एक पक्ष के तौर पर वह गोवा में गौ-हत्‍या पर पूरे प्रतिबंध का समर्थन करते हैं। उन्‍होंने मांग की कि, गोवा मीट कॉम्‍प्‍लेक्‍स लिमिटेड को बंद किया जाए जहां सैकड़ो गाएं मारी जाती हैं।

Read More »

गाय मां है कोई जानवर नहीं, हिंदू-मुसलमान दोनों पीते हैं दूध : दिनेश शर्मा, उपमुख्यमंत्री

उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्माने कहा कि, भारत ऋषि-कृषि का देश है। श्रीकृष्ण ने भी विभिन्न लीलाओं के माध्यम से गाय की महिमाएं वर्णित की। गाय की सेवा करने से सभी कष्टों का हरण होता है।

Read More »

मिरज : ६ गोवंशियों को बलपूर्वक लेकर जानेवाला धर्मांध चालक तथा व्यापारी को बंदी बनाया

मिरज में, टेम्पोद्वारा ६ गोवंशियों को बलपूर्वक ऊठाकर ले जानेवाला धर्मांध चालक जावेद पटेल तथा व्यापारी अक्रम बेपारी को पुलिस ने बंदी बनाया तथा उनके विरोध में अपराध प्रविष्ट किया गया। गोवंशियों के प्राण बचाने में श्रीशिवप्रतिष्ठान गोरक्षा समिति के कार्यकर्ताओं का प्रमुख सहभाग था।

Read More »
1 2 3 11