आदर्श गणेशोत्सव अभियान

गणेशमूर्ति के विसर्जन के समय प्रशासन ने हिन्दुओं की धर्मभावनाओं का आदर करना चाहिए – श्री. अभय वर्तक, प्रवक्ता, सनातन संस्था

‘क्या, गणेशविसर्जन पर्यावरणपूरक हो सकेगा ?’ इस विषय पर एबीपी माझा इस समाचार वाहिनीद्वारा आयोजित चर्चासत्र में सनातन के प्रवक्ता श्री. अभय वर्तक ने कृत्रिम कुंडों की असफलता स्पष्ट करते हुए कहा कि, हमारे यहां ‘कृत्रिम कुंड’ नाम का एक रॅकेट चलाया जा रहा है !

Read More »

पिंपरी-चिंचवड में इस वर्ष गणेश मूर्तिदान की संख्या ६००० से अल्प – संस्कार प्रतिष्ठान के अध्यक्ष श्री. मोहन गायकवाड

हिन्दू जनजागृति समिति के कार्यकर्ता एवं सनातन संस्था के साधकों ने इस वर्ष पिंपरी-चिंचवड में विविध घाटों पर गणेशमूर्तियों के विसर्जन के लिए आनेवाले श्रद्धालुओं का उद्बोधन करते हुए उनको बहते पानी में मूर्ति विसर्जन का शास्त्र बता रहे थे।

Read More »

ठाणे जनपद में हिन्दू जनजागृति समिति के ‘आदर्श गणेशोत्सव अभियान’ को प्राप्त हुआ सकारात्मक प्रतिसाद !

ठाणे जनपद में इस वर्ष भी गणेशोत्सव की कालावधि में हिन्दू जनजागृति समिति के ‘आदर्श गणेशोत्सव अभियान’ को प्राप्त हुआ सकारात्मक प्रतिसाद ! सनातन तथा हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से प्रवचनों के माध्यम से प्रबोधन भी किया गया।

Read More »

जलगांव : प्रबोधन के उपरांत सहस्रों गणेशभक्तों ने कृत्रिम कुंड में गणेशमूर्तियों का विसर्जन करने का निर्णय बदल दिया !

जलगांव की महानगरपालिका एवं आर्य चाणक्य संस्थाद्वारा गणेशमूर्ति विसर्जन के लिये यहां के सागर पार्क मैदान में कृत्रिम कुंडों की निर्मिति की गई थी। प्लास्टर ऑफ पॅरिस की गणेशमूर्तियों के कारण पर्यावरण की हानि होती है, ऐसा कहनेवाली महानगरपालिका ने स्वयं प्लास्टर ऑफ पॅरिस की ही गणेशमूर्ति स्थापित की थी !

Read More »

पुणे : अनेक गणेशभक्तों ने धर्मशास्त्र के अनुसार बहते पानी में ही श्री गणेशमूर्तिर्यों का किया विसर्जन !

हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से ‘आदर्श गणेश विसर्जन अभियान’ पुणे के भिडे पुल, एस.एम. जोशी पुल तथा ओंकारेश्‍वर पुल के घाट पर चलाया गया। इसे उत्स्फूर्त प्रतिसाद देते हुए भक्तों ने श्री गणेशमूर्तियों का विसर्जन बहते पानी में ही किया।

Read More »

पुणे में विसर्जन घाटोंपर हिन्दू जनजागृति समिति के वैधानिक अभियान का पुलिसद्वारा विरोध !

समिति के उद्बोधन के पश्‍चात महानगरपालिकाद्वारा निर्मित कृत्रिम कुंड सुनसान होने के दृश्य दिखाई दे रहे थे ! इसलिये, पुलिस की ओर से अनेक घाटों पर हो रहा ये अभियान रोंकने के प्रयास किये गये !

Read More »

नंदुरबार : नदी में पानी की मात्रा अल्प होने के कारण किया जानेवाला अनादर टालने के लिए श्रद्धालुओंद्वारा जलाशय में मूर्तिओें का विसर्जन !

अनंत चतुर्दशी के दिन नंदुरबार में हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा गणेशमूर्ति विसर्जन अभियान चलाया गया। इस अभियान को प्रतिसाद दे कर ९० प्रतिशत श्रद्धालुओं ने गणेशमूर्तिओं का विसर्जन गौतमेश्वर मंदिर के पास जलाशय के गहरे पानी में किया।

Read More »

कुरुंदवाड (कोल्हापुर) नगरपरिषदद्वारा दान में ली गई श्री गणेशमूर्तियों का अत्यंत गंदगी भरे पानी में पुनर्विसर्जन !

नगरपरिषद के कर्मचारियोंद्वारा दान में ली गई श्री गणेशमूर्तियों को एक खंदक के अत्यंत गंदगी भरे पानी में विसर्जित किया गया !

Read More »

शास्त्र के अनुसार श्रीगणेशमूर्ति का विसर्जन होने हेतु सनातन संस्था एवं हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा प्रबोधन अभियान !

सनातन संस्था एवं हिन्दू जनजागृति समिति के ‘आदर्श गणेशोत्सव अभियान’ इस अभियान के अंतर्गत भक्तोंद्वारा बहते पानी में ही श्री गणेशमूर्ति विसर्जन करने हेतु सांगली, उदगांव एवं मलकपुर, कुरुंदवाड (जिला कोल्हापुर) में प्रबोधन अभियान चलाया गया। उसे उत्स्फूर्त प्रतिसाद मिला।

Read More »
1 2 3 13