हिन्दू जनजागृति समिति

उल्हासनगर में मुंबई तथा ठाणे के धर्माभिमानियों की ‘हिन्दू राष्ट्र संघटक कार्यशाला’ उत्साहपूर्ण वातावरण में संपन्न !

उल्हासनगर के स्वामी टेऊराम सिंधी धर्मशाला के सभागृह में १२ तथा १३ अगस्त को दो दिवसीय ‘हिन्दू राष्ट्र संघटक कार्यशाला’ संपन्न हुई। इस कार्यशाला में मार्गदर्शन हेतु सनातन की सद्गुरु (कु.) अनुराधा वाडेकरजी की वंदनीय उपस्थिति रही। प्रस्तुत कर रहें हैं इसी का वृत्तांत . . .

Read More »

‘मतपेढी’ की राजनीति के कारण भारत का सर्वनाश हुआ ! – सद्गुरु डॉ. चारुदत्त पिंगळे

सद्गुरु डॉ. चारुदत्त पिंगळेजी ने अपने मार्गदर्शन में कहा कि, यदि हमें हमारा परिवार को बचाना है, अपने गांव का, धर्म का तथा राष्ट्र की रक्षा करनी है, तो हमें धर्मशिक्षण प्राप्त कर साधना करना अनिवार्य है !

Read More »

पारगांव (जिला कोल्हापुर) में धर्मप्रेमियोंद्वारा आयोजित की गई सभा को २०० से भी अधिक जिज्ञासुओं का उत्स्फूर्त प्रतिसाद !

कोल्हापुर जिले के पारगांव में यहां के धर्माभिमानियों ने श्रावणी सोमवार के उपलक्ष्य में हिन्दुओं को ‘हिन्दू धर्म का महत्त्व, हिन्दू धर्म की सद्य:स्थिती पर उपाय तथा धर्मरक्षा’ इस संदर्भ में जानकारी देने हेतु एक सभा का आयोजन किया था।

Read More »

अमरावती में राष्ट्रध्वज का अनादर रोकने हेतु धर्माभिमानियों का संगठन !

अमरावती में १५ अगस्त की सुबह ७.३० से १० बजे की अवधि में राष्ट्रध्वज का सम्मान करें अभियान चलाया गया और क्रांतिकारियों की जीवनयात्रापर आधारित प्रदर्शनी लगाई गई ।

Read More »

हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से मंगलुरू (कर्नाटक) में २ दिवसीय हिन्दूसंगठक कार्यशाला का आयोजन

कार्यशाला में साधना का महत्त्व, हिन्दू राष्ट्र की मूल संकल्पना, संगठन करते समय स्वयं में व्याप्त स्वभावदोष एवं अहं निर्मूलन का महत्त्व, आध्यात्मिक उपायों का महत्त्व, जैसे विविध विषयोंपर धर्मप्रेमियों का मार्गदर्शन किया गया ।

Read More »

साधना कर हिन्दू राष्ट्र संगठक बनेंगे और समाज में हिन्दू राष्ट्र का अधिकाधिक प्रसार करेंगे !

अमरावती में २ दिवसीय हिन्दू राष्ट्र संगठक कार्यशाला संपन्न हुई । इस कार्यशाला में उपस्थित धर्मप्रेमियों ने उत्तम संगठक बनने हेतु साधना कर अपने स्वभावदोष एवं अहं निर्मूलन प्रक्रिया चलाने का निश्‍चय व्यक्त किया ।

Read More »

चुनाव आयोग हिन्दुओं की भावनाओं को समझ लेने में पूरी तरह से असफल : आयोग का निर्णय लोकतंत्र के विरोध में

पणजी एवं वाळपाई चुनावक्षेत्रों का उपचुनाव यदि २३ अगस्त को लिया गया, तो उससे मतदान पर प्रतिकूल असर पडनेवाला है ! इस उपचुनाव में मतदाताओं का अंतर्भाव अधिकाधिक होने हेतु इस उपचुनाव को गणेशोत्सव के समय में न लेकर उसे अन्य समय पर लिया जाए।

Read More »

कोल्हापुर में राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन

देश में सर्वसाधारण नागरिक चीन के उत्पादों का बहिष्कार कर रहा है, जबकि सरकार चीनी आस्थापन को ८२५ कोटि रुपयों का ठेका दे रही है, यह अत्यंत अनुचित है । इस संदर्भ में सरकार को तत्काल ध्यान देकर यह ठेका रद्द करना चाहिए ।

Read More »

कर्नाटक : हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से ‘रक्षा बंधन’ !

कर्नाटक के उडुपी में हिन्दू जनजागृति समिति एवं सनातन संस्था की ओर से यहां के हिन्दुत्वनिष्ठों को राखी बांधकर धर्मबंधुता जागृत की गई, साथ ही मुडबिद्रे के हिन्दुत्वनिष्ठों के साथ यहां के पुलिस निरीक्षक को भी राखी बांधी गई।

Read More »
1 2 3 210