हिन्दू जनजागृति समिति

हिन्दुओं का धर्मांतरण रोकने हेतु शासन, तत्काल ‘धर्मांतरण बंदी कानून’ करें ! – हिन्दुत्वनिष्ठ संघटनों की मांग

‘तत्काल ‘धर्मांतरण बंदी कानून करें’, ‘श्री महालक्ष्मी मंदिर की काशीतीर्थ एवं मनकर्णिका इन कुंडों की स्वच्छता कर भक्तों के लिए तत्काल खुला करें’, हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान करनेवाले मौलाना देहलवी पर तत्काल कठोर कार्रवाई करें’ आदि मांगों को लेकर हिन्दुत्वनिष्ठ संघटनों की ओर से आंदोलन किया गया।

Read More »

चिरंतन आनंद प्राप्त करने का प्रारंभ कारागृह से ही हों ! – श्री. श्रेयस पिसोळकर

जलगांव जिला कारागृह में, हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से एक व्याख्यान का आयोजन किया गया था। समिति के श्री. श्रेयस पिसोळकर ने संबोधित किया। इस अवसरपर पर कारागृहाधिकारी श्री. दाबेरावजी भी उपस्थित थे।

Read More »

श्रीक्षेत्र आळंदी में, हिन्दू जनजागृति समिति की ‘धर्मशिक्षा एवं क्रांतिकारकों की शौर्यगाथा’ प्रदर्शनी

स्वानंद सुखनिवासी सद्गुरु जोग महाराज संस्थापित वारकरी शिक्षा संस्था के शाताब्दिपूर्ति महोत्सव के उपलक्ष्य में धर्म एवं राष्ट्र कार्य करने हेतु व्यापक संघटन स्थापित होने एवं जागृति उत्पन्न होने के उद्देश्य को लेकर हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा कार्यक्रम स्थल पर एक विशाल प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है।

Read More »

हिन्दुओं को छत्रपति शिवाजी महाराज-संभाजी महाराज यही आदर्श सामने रखने चाहिए ! – अभिजित घुले, बजरंग दल

हिन्दुओं को अपनी पराभूत मानसिकता को त्याग कर अपने पराक्रमी पूर्वजों का आदर्श सामने रखना चाहिए । वर्तमान समय में हिन्दुओं को संगठित रूप से प्रयास करते हुए छत्रपति शिवाजी महाराज एवं छत्रपति संभाजी महाराज यही आदर्श सामने रख कर कृत्य करना चाहिए ।

Read More »

क्रांतिकारक भगतसिंग, राजगुरु, सुखदेव को देशप्रेमी संगठनों द्वारा श्रद्धांजली

भगतसिंग, राजगुरु, सुखदेव के बलिदान दिन के अवसर पर हिन्दु जनजागृति समिति की ओर से क्रांतिकारकों की जानकारी प्रदान करनेवाली सचित्र प्रदर्शनी का आयोजन यहां के शहीद चौक में किया गया था ।

Read More »

ऋषिकेश (उत्तराखण्ड) : जगद्गुरु केरल आश्रम के महामंडलेश्वर प.पू. स्वामीजी अभिषेक चैतन्यजी की हिन्दु जनजागृति समिति की ओर से भेंट

२३ मार्च को दोपहर के समय रामानंदाचार्य रामराजू महाराज का रामकथा पर निरूपण संपन्न हुआ । तत्पश्चात् ऋषिकेश (उत्तराखंड)के केरल आश्रम के महामंडलेवश्वर प.पू. स्वामीजी अभिषेक चैतन्यजी का मार्गदर्शन हुआ ।

Read More »

इतिहास का विकृतिकरण करनेवाले चलचित्र राणी पद्मावती के चित्रिकरण के लिए अनुमति न दें ! – हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों की मांग

निर्माता-निर्देशक संजल लीला भन्साळी हेतुपूर्वक हिन्दुआें की धर्मभावनाआें को आहत करनेवाले और इतिहास का विकृतिकरण करनेवाले चलचित्र बनाते हैं ।

Read More »

धर्मद्रोही संघटनों की अफवाहों पर विश्वास न रखते हुए गुढी स्थापित कर हिन्दू नववर्ष का स्वागत करें ! – श्री. श्रीकांत पिसोळकर

यवतमाल में गुढीपाडवा के उपलक्ष्य में हिन्दुत्वनिष्ठ संघटनों की बैठक में, धर्मद्रोही ब्रिगेडी संघटनों की ओर से गुढीपाडवा के संदर्भ में फैलाई जानेवाली अफवाहों पर विश्वास न रखते हुए हर घर में गुढी स्थापित कर हिन्दू नववर्ष का स्वागत करें, ऐसा आवाहन हिन्दू जनजागृति समिति के विदर्भ समन्वयक श्री. श्रीकांत पिसोळकर ने किया।

Read More »

धर्माधिष्ठित राजनीति के कारण समाज, राष्ट्र एवं व्यक्ति की भौतिक एवं आध्यात्मिक उन्नति होती है – पू. डॉ. चारुदत्त पिंगळे

जब राजसत्ता को धर्म का मार्गदर्शन मिलता है एवं धर्माधिष्ठित राजनीति की जाती है, तब समाज, राष्ट्र एवं व्यक्ति की भौतिक तथा आध्यात्मिक उन्नति होती है साथ ही समाजव्यवस्था उत्तम रहती है। ऐसा, हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय मार्गदर्शक पू. डॉ. चारुदत्त पिंगळेजी ने नेपाल की अपनी यात्रा में एक कार्यक्रम में कहा।

Read More »
1 2 3 162