र्इसार्इ

ऑस्ट्रेलिया के अँग्लिकन चर्च के विरोध में अल्पायु बच्चों का लैंगिक शोषण करने के विरोध में ११०० परिवाद

पिछले ३५ वर्षों में यहां के अँग्लिकन चर्च के विरोध में अल्पायु बच्चों का लैंगिक शोषण करने के संदर्भ में १ सहस्त्र १०० परिवाद प्रविष्ट होने के कारण अँग्लिकन चर्च के प्रमुखों ने बड़ा दु:ख व्यक्त किया।

Read More »

अरुणाचल प्रदेश-मणिपुर में तेजी से बढी ईसाइयों की जनसंख्‍या – सेंसस रिपोर्ट

पूर्वोत्तर के राज्यों में इतनी तेजी से जनसंख्या में आ रहे बदलाव को लेकर केंद्रीय मंत्री किरण रिजजू ने कहा था कि, भारत में हिंदू जनसंख्या कम हो रही है क्योंकि वे ‘कभी लोगों का धर्म परिवर्तन’ नहीं कराते जबकि कुछ अन्य देशों के विपरीत हमारे यहां अल्पसंख्यक फल फूल रहे हैं।

Read More »

कन्नूर (केरल) : चर्च के पादरी ने किया नाबालिक लडकी से बलात्कार

कोट्टियूर के पास नीनदुनोकी स्थित सेंट सेबस्टियन चर्च के फादर रॉबिन वडाक्कुमचेरिल के विरुध्द आईपीसी की धारा ३७६ और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह मामला, नाबालिग लड़की के माता-पिता की शिकायत के बाद दर्ज किया गया।

Read More »

हिन्दुओं के धर्मपरिवर्तन हेतु विदेश से करोडों रुपएं आ रहें हैं, इसे नकारा नहीं जा सकता – श्री. सतीश कोचरेकर, हिन्दू जनजागृति समिति

‘साम’ इस मराठी वाहिनी पर ‘हिन्दुओं का लोकतंत्र’ इस विषय पर चर्चासत्र का आयोजन किया गया था। इस में हिन्दू जनजागृति समिति का भी सहभाग था। प्रस्तुत कर रहें हैं इसी का वृत्तांत, विस्तार से…

Read More »

केरल के पादरी ने कहा – जींस, टी-शर्ट पहनने वाली महिलाओं को समुद्र में फेंक दो !

केरल में एक पादरी ने महिलाओं के जींस, टी-शर्ट पहनने पर एक बयान दिया है । पादरी ने कहा कि, जो महिलाएं जींस, टी-शर्ट पहने उन्हें समुंदर में डूबा दिया जाना चाह‌िए ।

Read More »

मध्यप्रदेश : पादरी ने आदिवासी महिला से किया बलात्कार

चर्च के पादरी द्वारा एक आदिवासी महिला के बलात्कार का मामला सामने आया है। घटना मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले के कानापुर की है।

Read More »

यह हैं भारत के सबसे बडे ईसाई राज्य !

धर्मांतरण के कारण स्वातंत्र्य पूर्व कालावधी में केवल २०० ईसाई होनेवाली नागभूमि (नागालँड) अब बन गया देश का सबसे बड़ा ईसाई राज्य ! अब वो, पुरे विश्व के बाप्टिस्टों का एकमात्र प्रमुख राज्य इस रूप में प्रसिद्ध है।

Read More »

रामेश्‍वरम (तमिलनाडू) : दो छात्रों ने माथे पर विभूति लगाने के कारण उन्हें कान्वेंट विद्यालय से हटाया गया !

माथे पर विभूति लगाने के कारण तमिलनाडू में दो छात्रों को कान्वेंट विद्यालय से हटाया गया ! इन विद्यालयों में हिन्दुओं की धार्मिक प्रथा तथा परंपराओं को निरंतर पांव के नीचे कुचला जाता है, उन पर प्रतिबंध लगाया जाता है, यह कोई नई बात नहीं है !

Read More »

पनवेल (नई मुंबई) : कॉन्वेन्ट विद्यालय ने शुल्क का भुगतान न करनेवाले हिन्दू छात्रा को कक्ष में बंद कर रखा !

पनवेल के सेंट जोसेफ कॉन्व्हेंट स्कूल की चौथी कक्षा में पढनेवाली छात्रा ने शुल्क का भुगतान न करने से उसको एक वर्ग में बंद कर रखा गया।

Read More »

मिशनरियों में हिंदुओं का धर्मांतरण करने की ताकत नहीं : मोहन भागवत

धर्मांतरण का मुद्दा उठाते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने शनिवार को कहा कि देश में ऐसी कोशिशें कामयाब होने की संभावना नहीं है क्योंकि मिशनरियों में ‘ताकत नहीं है।

Read More »
1 2 3 28