दूरदर्शन कार्यक्रम

पेजावर स्वामीजी ने श्रीकृष्ण मठ में इफ्तार पार्टी देकर बड़ी भूल की – श्री. गुरुप्रसाद, हिन्दू जनजागृति समिति

आज के कुछ मठाधीश एवं स्वामीयों को धर्मशिक्षा देने की आवश्यकता पड़ गई है। श्रीकृष्ण मठ के श्री विश्‍वेशतीर्थ स्वामीजी ने इफ्तार पार्टी देकर एक बड़ी भूल की है ! इस घटना के लिए स्वामीजी को हिन्दुओं से क्षमा मांगनी चाहिए !

Read More »

कर्नाटक के ‘नम्म टीव्ही’ पर छठे अखिल भारतीय हिन्दू अधिवेशन के संदर्भ में चर्चासत्र

१४ से १७ जून की अवधि में गोवा में होनेवाले छठे अखिल भारतीय हिन्दू अधिवेशन के उपलक्ष्य में कर्नाटक की वाहिनी ‘नम्म टीव्ही’ पर एक चर्चासत्र का आयोजन किया गया था।

Read More »

‘हिन्दू राष्ट्र’ ही कल्याणकारी राज्य है – श्री. अभय वर्तक, प्रवक्ता, सनातन संस्था

समाचारवाहिनी ‘न्यूज २४’ पर ‘हिन्दू राष्ट्र की स्थापना हेतु अखिल भारतीय हिन्दू अधिवेशन’ इस विषय पर चर्चासत्र का अायोजन किया गया था । उसमें सनातन संस्था के प्रवक्ता श्री. अभय वर्तक जी ने सहभाग लिया था ।

Read More »

हिन्दुओं के धर्मपरिवर्तन हेतु विदेश से करोडों रुपएं आ रहें हैं, इसे नकारा नहीं जा सकता – श्री. सतीश कोचरेकर, हिन्दू जनजागृति समिति

‘साम’ इस मराठी वाहिनी पर ‘हिन्दुओं का लोकतंत्र’ इस विषय पर चर्चासत्र का आयोजन किया गया था। इस में हिन्दू जनजागृति समिति का भी सहभाग था। प्रस्तुत कर रहें हैं इसी का वृत्तांत, विस्तार से…

Read More »

महिलाओं पर बढनेवाले अत्याचारों के प्रकरणों में आरोपियों को न्यायालय कठोर दंड दें !- कु. भव्या गौडा, रणरागिणी शाखा

३१ दिसंबर की रात को बेंगळुरू के एम जी मार्गपर कुछ महिलाओं के साथ हाल ही में छेड़खानी करने की घटना हुई थी। इसी संदर्भ में टीव्ही ९ समाचार वाहिनी पर हालही में एक चर्चासत्र का आयोजन किया गया।

Read More »

‘हे राम नथुराम’ नाटक का विरोध करनेवाले लोग क्या परिनिरीक्षण मंडल एवं न्यायालय से भी बढकर हैं ? – श्री. रमेश शिंदे

‘हे राम नथुराम’ इस नाटक के संदर्भ में, टीव्ही९ समाचार वाहिनी पर ‘क्या, गोडसेजी की विचारधारा का उदात्तीकरण हो रहा है ?’ इस संदर्भ में चर्चासत्र का आयोजन किया गया था। प्रस्तुत कर रहें हैं इसी चर्चासत्र का वृत्तांत . . .

Read More »

केवल ‘हिन्दू धर्म’ के विरोध में आलोचना होती रहती है, इस कारण ‘दक्षिणायन परिषद’ को विरोध ! – डॉ. मनोज सोलंकी, हिन्दू जनजागृति समिति

प्राईम समाचारवाहिनी आयोजित चर्चासत्र में समिति के डॉ. मनोज सोलंकी ने स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीद्वारा स्वयंसेवी संस्थाओं को विदेश से मिलनेवाली निधि पर नियंत्रण लाए जाने के पश्चात देश में असहिष्णुता होने का कोलाहल मचाया जा रहा है।

Read More »

गणेशमूर्ति के विसर्जन के समय प्रशासन ने हिन्दुओं की धर्मभावनाओं का आदर करना चाहिए – श्री. अभय वर्तक, प्रवक्ता, सनातन संस्था

‘क्या, गणेशविसर्जन पर्यावरणपूरक हो सकेगा ?’ इस विषय पर एबीपी माझा इस समाचार वाहिनीद्वारा आयोजित चर्चासत्र में सनातन के प्रवक्ता श्री. अभय वर्तक ने कृत्रिम कुंडों की असफलता स्पष्ट करते हुए कहा कि, हमारे यहां ‘कृत्रिम कुंड’ नाम का एक रॅकेट चलाया जा रहा है !

Read More »

हिन्दुओं की जनसंख्या बढाने की अपेक्षा ‘ब्राह्मतेज एवं क्षात्रतेज’ से युक्त पीढी का निर्माण करने की आवश्यकता ! – श्रीमती सुनीता पाटिल

हाल ही में, सरसंघचालक मोहन भागवतद्वारा दिए गए ‘अन्य धर्मीय अनेक बच्चों को जन्म देते हैं, तो हिन्दुओं को किसने रोका है’ इस वक्तव्य पर आयबीएन लोकमत समाचारवाहिनी पर ‘बेधडक’ कार्यक्रम में चर्चासत्र आयोजित किया गया था। अन्य मान्यवरों के साथ हिन्दू जनजागृति समिति की श्रीमती सुनीता पाटिल भी उपस्थित थी। प्रस्तुत कर रहें हैं इसी का वृत्तांत . . .

Read More »

देहली की पब्लिक लाइब्ररी में, सेंटर फॉर गुड गव्हर्नन्स की ओर से ‘मंदिरों की दुर्दशा : कारण एवं उपाय’ इस विषयपर व्याख्यान !

देहली में, सेंटर फॉर गुड गव्हर्नन्स संस्था की ओर से, मंदिरों की दुरवस्था को दूर करने हेतु तथा मंदिरों में सुयोग्य व्यवस्थापन लाने हेतु एक अभियान आरंभ किया जा रहा है। इसके अंतर्गत एक व्याख्यान का आयोजन किया गया था।

Read More »
1 2