काश्मीर प्रश्न

NIA ने शुरू की पत्थरबाजी की ना’PAK’ फंडिंग की जांच

आजतक के स्टिंग ‘ऑपरेशन हुर्रियत’ से जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेताओं के चेहरे बेनकाब होने के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अब हुर्रियत नेताओं के विरुध्द जांच शुरू कर दी है ।

Read More »

कुलगाम (कश्मीर) : प्रदर्शन कर रहे जिहादी महाविद्यालयीन छात्रोंद्वारा पुलिस पर पथराव

कुलगाम में वीरवार को एक बार फिर कालेज के विद्यार्थियों ने हिंसक प्रदर्शन किया। पुलिस ने उन पर शिकंजा कसने के लिए आंसू गैस के गोले दागे, जिससे एक दर्जन के करीब विद्यार्थी जख्मी हो गए।

Read More »

कश्मीर के बच्चों को दिया जा रहा है ‘धीमा जिहादी जहर’ !

कश्मीर घाटी में बच्चों को कट्टरपंथ का ‘धीमा जहर’ पिलाने की कोशिश की जा रही है। असली और नकली बंदूकों के साथ खड़े बच्चों की तस्वीरों को बांटा जा रहा है।

Read More »

Video : कश्मीर में हुर्रियत के ‘पाप’ के ये १० बड़े खुलासे

इंडिया टुडे के स्टिंग ऑपरेशन में खुलासा हुआ है कि, किस तरह अलगाववादी भाड़े पर कश्मीर को अपने फायदे की आग में जला रहे हैं । पाकिस्तान में बैठे दहशत के आका कश्मीर को सुलगाने के लिए वर्तमान समय में ४०० करोड़ रुपये झोंक चुके हैं ।

Read More »

दक्षिण कश्मीर में १०० से ज्यादा आतंकी सक्रिय, छिपने के लिए ले रहे जंगलों का सहारा

दक्षिण कश्मीर में १०० से ज्यादा आतंकी सक्रिय हैं, जो लगातार आतंकी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। हाल के दिनों में यहां आतंकी वारदातें बढ़ी हैं। सेना आतंकियों के इरादों को नेस्तनाबूद करने के लिए पूरा प्रयास कर रही है।

Read More »

जम्मू कश्मीर : त्राल में सुरक्षा बलों से भिडे धर्मांध विद्यालयीन छात्र

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों की कथित मनमानी के खिलाफ दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में प्रदर्शन मार्च निकालने के बाद स्कूली छात्रों की सुरक्षा बलों के साथ झड़प हुई। छात्रों ने पुल्वामा में ७ छात्रों की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध किया।

Read More »

पीआेके में गूंजे पाकिस्तान से ‘आजादी-आजादी’ के नारे

किस्तानी सरकार और उसकी आर्मी के अत्याचारों का पीआेके (PoK) के लोग अब खुलकर विरोध कर रहे हैं। इसी क्रम में यहां के हजिरा कॉलेज के छात्रों ने पाकिस्तान सरकार और सेना के अत्याचार के विरुद्ध नारे लगाए और स्वतंत्रता की मांग की।

Read More »

जम्मू एवं कश्मीर सरकार पाकिस्तानी चैनलों का प्रसारण रोके : केंद्र

नायडू ने बातचीत में जम्मू एवं कश्मीर में पाकिस्तान और सउदी अरब के चैनलों के प्रसारण की रिपोर्ट पर चिंता जताई। ऐसे चैनल बिना अनुमति प्रसारित किए जा रहे हैं।

Read More »

पत्थरबाजों से निबटने के लिए एक ट्रक पत्थर लेकर कश्मीर जाएगी संतों की सेना

जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों और आतंकवादियों से जूझ रहे सेना और अर्धसैनिक बलों के जवानों की सहायता के लिए अब संतों का एक जत्था रवाना होने की तैयारी कर रहा है।

Read More »

कश्मीर हिंसा पर बोले मीरवाइज, ‘लोगों को बोलने नहीं दोगे तो वे पत्थर ही फेंकेंगे’

नई देहली दिखाना चाहती है कि, कश्मीर में अराजकता का माहौल है और कोई किसी की नहीं सुनता । पास से देखने पर आपको पता चलेगा कि, लोग हुर्रियत कांफ्रेंस द्वारा जारी कैलेंडर्स का सख्ती से पालन करते हैं ।

Read More »
1 2 3 15