काश्मीर प्रश्न

श्रीनगर : सडक पर विरोध प्रदर्शन कर रही धर्मांध महाविद्यालयीन लडकियाें ने सुरक्षाबलों पर की पत्थरबाजी

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सोमवार को जिस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर रही थीं, उसी वक्त घाटी के हालात और बिगड़ चले थे।

Read More »

कश्‍मीर : अब धर्मांध विद्यालयीन छात्रों ने पुलिस पर की पत्थरबाजी, मीडियाकर्मी जख्‍मी

ताजा घटनाक्रम में श्रीनगर के एसपी उच्च माध्यमिक विद्यालय के बच्चों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। इसमें एक फोटो जर्नलिस्ट भी जख्मी हुआ है।

Read More »

कश्मीर : अब स्कूली बच्चे भी पुलिस और सुरक्षाबलों से उलझने लगे

कश्मीर में दिन-ब-दिन हालात और बिगड़ते जा रहे हैं। अब स्कूली बच्चे भी पुलिस और सुरक्षाबलों से उलझने लगे हैं। ताजा घटनाक्रम में श्रीनगर के एसपी हायर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों और पुलिस के बीच आज (२४ अप्रैल) झड़प हो गई।

Read More »

बेहद चिंता की बात है कश्मीर में आतंकियों को जनता समर्थन कर रही है : कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल जे एस संधू

कश्मीर में लंबे समय से जारी हिंसा और विरोध प्रदर्शन के बीच राज्य के हालात को लेकर सैन्य अधिकारियों ने चिंता जताई। कश्मीर में सेना के शीर्ष कमांडर का कहना है कि, सेना को “गोलियों के माध्यम से युद्ध” जीतने से ज्यादा “दिमाग से लड़ाई” जीतनी है।

Read More »

जम्‍मू-कश्‍मीर : पत्‍थरबाजों पर भाजपा मंत्री चंद्रप्रकाश ने कहा, ‘लातों के भूत बातों से नहीं मानते, इनका इलाज है गोली’

जम्मू-कश्मीर के उद्योग मंत्री चन्दर प्रकाश ने कहा है कि, घाटी में पत्थरबाजों और देशद्रोहियों को गोली मार देनी चाहिए इसके बाद ही घाटी में शांति स्थापित हो सकेगी।

Read More »

कश्मीर घाटी में प्रदर्शन रोकने के लिए स्वामी ने दिया सुझाव, कहा- जनसंख्या हटाओ !

भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने कश्मीर घाटी में हो रहे प्रदर्शन पर रोक लगाने के लिए मंगलवार को कहा कि घाटी को पूरी तरह खाली करा कर यहां के लोगों को तमिलनाडु के शरणार्थी शिविरो में भेज देना चाहिए।

Read More »

कश्मीर : त्राल में छात्रों की सुरक्षा बलों से झड़प, स्कूल-कॉलेज रहे बंद

पुलवामा में छात्रों के साथ पुलिस कार्रवाई के विरोध में सोमवार को पूरी घाटी में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद मंगलवार को तनावपूर्ण शांति रही। कुछ स्थानों पर प्रदर्शन हुए।

Read More »

पत्थरबाजों पर सवाल से भड़के फारुख अब्दुल्ला कहा, ‘आपको देश की पड़ी है, क्या देश को इन नौजवानों के भविष्य की चिंता है ?’

उन्होंने कहा कि, देश की भावनाएं से आपका क्या मतलब है, आपको देखना होगा कि, इन युवाआें की दिक्कत क्या है, क्या आपको नहीं लगता कि, इन्हें भी कुछ परेशानी है, आपको केवल देश की पड़ी है, क्या देश को इन युवाआें और इनके भविष्य की चिंता है ?

Read More »

१४ प्रतिशत मुसलमानों के लिए पाकिस्तान दिया गया, तो कश्मीरी हिन्दुओं के लिए पनून कश्मीर क्यों नहीं ? – श्री. राहुल कौल

युथ फॉर पनून कश्मीर के अध्यक्ष श्री. राहुल कौल, इंदौर (मध्य प्रदेश) के मराठी समाज भवन में भारत स्वाभिमान मंच की पहली वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित किए गए अधिवेशन तथा ‘एक भारत अभियान . . . ’ की ओर से आयोजित सभा में बोल रहे थे।

Read More »

कश्मीर में पुलिस पर पत्थरबाजी करने के लिए धर्मांध युवकों को मिलते है ५०० से ५००० रूपये !

पत्थरबाज फारूख अहमद लोन ने बताया कि, उसे इस काम के लिए ५०० से ५००० रुपये तक मिलते हैं। पत्थरबाज ने कबूल किया कि, हिज्बुल मुजाहिद्दीन के उग्रवादी बुरहान वानी की मृत्यु के बाद हुए हिंसक प्रदर्शनों के दौरान भी उसने पत्थरबाजी की थी।

Read More »
1 2 3 14