काश्मीर प्रश्न

बुरहान वानी के खात्मे के बाद घाटी में जिहादियों की भर्ती में आई तेजी

२०१४ के बाद युवाओं के आतंकवाद की राह पर जाने के मामलों में कमी आई थी। पिछले वर्ष घाटी में पथराव की घटनाओं के बाद फैली अशांति के बाद आतंकी संगठनों द्वारा जिहादियों की भर्ती में २०१० के मुकाबले ५५ प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला।

Read More »

#rohingya नागरिकों को निकालें या डोगरों के गुस्से का सामना करने को तैयार रहें – हर्षदेव सिंह, पूर्व मंत्री, जम्मू-कश्मीर

हर्षदेव सिंह ने कहा कि, जम्मू का जनसांख्यक बदलने के लिए चुपचाप म्यांमार, बांग्लादेश के नागरिक बसाए जा रहे हैं। यह विडंबना है कि, विदेशी नागरिकों ने स्थायी प्रमाण पत्र, राशन कार्ड तक बना लिए हैं। पश्चिम पाकिस्तान के शरणार्थी अपने ही देश में नागरिकता मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

Read More »

कुपवाडा : भीषण मुठभेड में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी ढेर

उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे हयहामा, जुगतियाल (कुपवाड़ा) में बुधवार को हुई एक भीषण मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी मारे गए और एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। इस दौरान क्रॉस फायरिंग की चपेट में आकर एक छह वर्षीय बच्ची की मृत्यु हो गई।

Read More »

Video : आजादी नहीं, कश्मीर में इस्लामिक राज आतंकियों का असली उद्देश्य

कश्मीर में जारी आतंकी हिंसा किसी भी तरह से कश्मीर की आजादी के लिए नहीं है। यह केवल कश्मीर में इस्लामिक राज और शरियत बहाल करने की जंग है। मूसा ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों व अधिकारियों को आतंकी संगठनों में शामिल होने की न्योता दीया है।

Read More »

कश्मीर : मुठभेड में मारे गए आतंकी अकीब भट के जनाजे में उमडी हजारों स्थानीय लोगों की भीड !

रविवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड में मारे गए हिजबुल आतंकी अकीब की अंतिम यात्रा में हजारों स्थानीय धर्मांध नागरिक शामिल हुए।

Read More »

जम्मू-कश्मीर : मुठभेड करने गए सैनिकों पर स्थानीय जिहादीयों ने पत्थर-लाठी से किया अाक्रमण

कश्मीर में, सर्च ऑपरेशन के दौरान ही आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी थी। सर्च ऑपरेशन के दौरान उनपर मेनटाउन में पत्थरों और डंडो से हमला किया गया।

Read More »

जम्मू और कश्मीर में २०१६ में दंगों और आगजनी की घटनाएं बढी

सालों से अशांत जम्मू और कश्मीर में हिंसा और आगजनी जैसी घटनाएं कम होने के बजाए बढ़ती जा रही हैं। राज्य सरकारद्वारा जारी आंकड़े बताते हैं कि पिछले साल राज्य में तीन गुना दंगों और आगजनी की घटनाएं हुईं हैं !

Read More »

श्रीनगर : जामा मस्जिद में जुमे की नमाज़ के बाद नारेबाज़ी

पुराने श्रीनगर शहर के कुछ क्षेत्रों में शुक्रवार (३ मार्च) को पथराव कर रही भीड़ और सुरक्षाबलों के बीच झड़प हुई जिसमें छह लोग घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद युवाओं के एक समूह ने नौहट्टा क्षेत्र में नारेबाजी शुरू कर दी।

Read More »

जम्‍मू-कश्‍मीर को भारत का अभिन्‍न अंग नहीं कहने पर भाजपा प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने वामपंथी कविता कृष्‍णन को कहा ‘देशद्रोही’ !

रामजस कॉलेज में बीते दिनों हुई हिंसा पर एक समाचार चैनल द्वारा आयोजित लाइव बहस में बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा और महिला वामपंथी एक्टिविस्‍ट कविता कृष्‍णन के बीच तीखी बहस हुई। २७ फरवरी को आज तक चैनल ने अपने कार्यक्रम ‘हल्‍ला बोल’ में पूरे मुद्दे पर चर्चा के लिए कई नेताओं को बुलाया था।

Read More »

‘राष्ट्र एवं धर्म’ हेतु संघटितरूप से कार्य किया तो, ‘हिन्दू राष्ट्र’ की स्थापना शीघ्र होगी ! – समर्थभक्त मंदारबुवा रामदासी

हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से पुणे के वाळवेकर सभागार में २६ फरवरी को एक दिवसीय प्रांतीय अधिवेशन संपन्न हुआ। प्रस्तुत कर रहें हैं इसीका वृत्तांत, विस्तार से . . .

Read More »
1 2 3 13