काश्मीर प्रश्न

अमेरिका के व‍िरोध और आतंक‍ियों के समर्थन में उतरी पाक‍िस्‍तान सरकार ने कहा, ‘ह‍िजबुल पर पाबंदी गलत’

पाकिस्तान ने गुरूवार को कहा कि, वह कश्मीरी आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकवादी संगठन करार देने के अमेरिका के निर्णय से निराश है और यह कदम पूरी तरह अवैध है।

Read More »

कश्मीर में निहित आतंकवाद स्वतंत्रता की लडाई नहीं, अपितु जिहाद !

भारतीय राजनेता जिहाद का विषय एवं उसकी रूपरेखा से परिचित नहीं है, साथ ही उनमें उसका सामना करने की तथा उसके विरुद्ध लडने की सिद्धता नहीं है । वो उनके विरुद्ध रचनात्मक समाधान-योजना करने का टाल रहे हैं ।

Read More »

गिलानी के नजदीकी वटाली से NIA के हाथ लगा टेरर फंडिंग की ‘बैलेंस शीट्स‘

घाटी में टेरर फंडिंग के प्रकरण में गुरुवार को गिरफ्तार किए गए श्रीनगर के कारोबारी और कट्टरपंथी हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी के नजदीकी जहूर अहमद वटाली से सुरक्षा एजेंसियों को चौंकाने वाली जानकारियां मिली हैं।

Read More »

फारूक अब्दुल्ला बोले ‘क्या केन्द्र घाटी में एकता के लिए माहौल उत्पन्न कर रहा है ?’

नेशनल कांफ्रेंस नेता एवं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने आज सवाल किया कि क्या केन्द्र कश्मीर घाटी में एकता के लिए माहौल तैयार कर रहा है ? उन्होंने कहा कि कथनी और करनी में मेल होना चाहिए !

Read More »

कश्मीर पर प्रधानमंत्री के ‘गाली और गोली’ वाले संदेश से नाराज शिवसेना ने कहा, धारा ३७० हटाना ही समाधान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर समस्याओं को लेकर कहा था कि, इसका समाधान प्यार से ही सुलझाया जा सकता है न की गाली या गोली से। परंतु प्रधानमंत्री मोदीजी की इस बात पर शिवसेना ने आपत्ति जतार्इ है।

Read More »

Video : श्रीनगर के लाल चौकपर अकेले ‘भारतमाता की जय’ और ‘वन्दे मातरम्’ के नारे लगानेवाली हिन्दू शेरनी !

विडियो में एक महिला कश्मीर के लाल चौक पर ‘भारत माता की जय’ और ‘वन्दे मातरम्’ के नारे लगाती हुई दिख रही है। इस घटना से घबराए पुलिस वाले जल्द से जल्द उस महिला को वहां से हटाने के इंतजाम करते हुए दिखाई पड रहे हैं।

Read More »

कश्मीर समस्या का हल न गाली न गोली से, होगा गले लगाने से : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

चौथी बार लालकिले से अपने संबोधन में कश्मीर के लोगों को गले लगाने का आह्वान करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, ‘‘न गाली से, न गोली से, परिवर्तन होगा गले लगाने से…। समस्या सुलझेगी, हर कश्मीरी को गले लगाने से।’’

Read More »

कश्‍मीर समस्‍या सुलझानी है तो धारा ३७० हटाई जाए : अनुपम खेर

फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने कहा कि, धारा ३७० के हटाने से अगर देश के अन्य हिस्सों के लोगों को वहां उद्योग लगाने, शिक्षा संस्थान खोलने, संपत्ति खरीदने का अधिकार हो जाता है तो समस्या का यह बेहतर समाधान हो सकता है।

Read More »

धधकते कश्मीर का वास्तव !

कश्मीर की स्थिति प्रतिदिन बिगडती जा रही है। विगत कुछ वर्षों में कश्मीर अधिक ही सुलग रहा है। मूलरूप से विभाजन के समय ही राज्यकर्ताओंद्वारा की गई गंभीर चुकों के परिणाम अब हमें भुगतने पड रहे हैं ! निरंतर धधगते रहे कश्मीर का वास्तव इस लेखमाला के माध्यम से प्रस्तुत किया जा रहा है . . .

Read More »

स्वतंत्रता दिवस के दौरान कश्मीर में बड़ी वारदात की आशंका, अलर्ट

स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने श्रीनगर में अलर्ट जारी किया है। इस बीच आतंकी संगठन अल-उमर मुजाहिदीन के चीफ कमांडर मुश्ताक ने लोगों से १५ अगस्त को कश्मीर में पूर्ण हड़ताल रखने व यौम-ए-स्याह (काला दिवस) मनाने को कहा है !

Read More »
1 2 3 22