कुप्रथा

यवतमाल (महाराष्ट्र) की शांति समिति सभा में हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से श्री गणेशोत्सव के विषय पर मार्गदर्शन

इस अवसर पर जिलाधिकारी सचिंद्र प्रताप सिंह, जिला पुलिस अधीक्षक एम. राजकुमार, नगराध्यक्षा श्रीमती कांचनताई चौधरी उपस्थित थीं । इस मार्गदर्शन का लाभ यवतमाल नगर के ७० से अधिक गणेशोत्सव मंडलों ने लिया ।

Read More »

हिन्दुओ, मूर्तिदान करने की अपेक्षा बहते पानी में ही गणेशमूर्ति का विसर्जन करें ! – उमेश पवार, शिववंदना (सांगवी)

लोकमान्य टिळक ने जिस उद्देश्य से गणेशोत्सव आरंभ किया था, उसके विपरित वर्तमान का गणेशोत्सव मनाया जाता है । आज उत्सवों में अपप्रवृत्तियों को अंतर्भूत कर धर्म पर किए जानेवालेआक्रमण बढ रहे हैं, उन पर पाबंदी लगाना आवश्यक हुआ है।

Read More »

भोसरी (पुणे) में २०० से अधिक गोभक्त एवं गणेशभक्तोंद्वारा राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन

भोसरी (पुणे) में यहां के राजमाता जिजाऊ उडाणपुल के समीप पीएमटी चौक पर १७ अगस्त को हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा आयोजित ‘राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन’ संपन्न हुआ। इस आंदोलन में २०० से भी अधिक गोभक्त, गणेशभक्त एवं धर्मप्रेमी हिन्दू उपस्थित थे।

Read More »

प्लास्टर ऑफ पॅरिस की मूर्ति जैसे कागज के लुगदे की गणेशमूर्तियों पर भी गोवा शासन प्रतिबंध लगाए !

राष्ट्रीय हरित लवाद ने विविध संशोधन संस्था एवं पर्यावरणतज्ञों ने किए शोध के आधार पर कागज के लुगदे की मूर्ति के कारण बडी मात्रा में प्रदूषण होने की बात स्वीकार की।

Read More »

महाराष्ट्र शासन एवं अंनिस का कागज के लुगदे से गणेशमूर्तियां बनानेवाले उपक्रम के विरोध में हिन्दू विधिज्ञ परिषद की सफल कानूनी लडाई !

‘कागज के लुगदे से मूर्तियां क्यों बनाई जाएं’, इसका किसी भी प्रकार का अध्ययन एवं अनुसंधान न होने का पर्यावरण विभाग ने किया स्वीकार !

Read More »

शासन कागज के लुगदे से बनाई जानेवाली श्री गणेशमूर्तियोंपर यदि प्रतिबंध नहीं लगाता, तो अवमानना याचिका प्रविष्ट करेंगे ! – हिन्दू जनजागृति समिति

किसी भी अनुसंधान के बिना ही कागज के लुगदे से बनाई जानेवाली मूर्तियों को इको-फ्रेंडली (पर्यावरणपूरक) ठहरानेवाला महाराष्ट्र प्रदूषण नियंत्रण विभाग एवं पुरोगामी संस्थाएं !

Read More »
1 2 3 19