मंदिर रक्षा

शासन हिन्दुआें की परंपराआें में हस्तक्षेप न करे ! – श्री. मनोज खाडये, हिन्दू जनजागृति समिति

मंदिर की परंपरा के अनुसार श्रद्धालुआें को सदैव श्रीशहाजीराजे महाद्वार से प्रवेश दिया जाए और शासन की निष्क्रियता के कारण बंद भक्तनिवास तत्काल खोले जाएं। हिन्दू जनजागृति समिति के पश्‍चिम महाराष्ट्र समन्वयक श्री. मनोज खाडये ने यह चेतावनी दी ।

Read More »

शिया धर्मगुरु बोले, ‘बाबरी मस्जिद के पक्ष में निर्णय आने पर भी हिंदुओं को जमीन दें मुसलमान’

दरअसल आमतौर पर लोग मानते हैं कि, बाबरी मस्जिद का निर्माण मुगल बादशाह बाबर ने करवाया था, लेकिन इसे चुनौती देते हुए बोर्ड ने दावा किया कि, बाबरी मस्जिद का निर्माण बाबर के मंत्री अब्दुल मीर बाकी ने करवाया था, जोकि शिया समुदाय से आते थे।

Read More »

पश्‍चिम महाराष्ट्र देवस्थान व्यवस्थापन समिति से संबंधित जांच ब्यौरे को १५ दिनों में प्रकाशित करेंगे ! – गृहराज्यमंत्री रणजीत पाटिल

पश्‍चिम महाराष्ट्र देवस्थान समिति के विषय से संबंधित सूत्र तथा पुजारियों के विषय में सूत्रों को जान लेने हेतु आनेवाले १५ दिनों में सभी विधायकों से बैठक की जाएगी । राज्य के गृहराज्यमंत्री रणजीत पाटिल ने यह जानकारी दी ।

Read More »

कांग्रेस सरकार ने इंदिरा कॅन्टीन के लिए बेंगलुरू के ३०० वर्ष पुराने मंदिर की दीवार गिरायी

नागरिकों के व्यापक विरोध के बाद बेंगलुरु के रामेश्वर मंदिर परिसर का पुनर्निर्माण शुरू किया गया है। बीबीएमपी ने चमराजपेट में इंदिरा कैंटीन बनवाने के लिए यह निर्माण तोडा गया था।

Read More »

भांवरकोल (उत्तर प्रदेश) : मंदिर परिसर में पुजारी का शव रखकर लोगों ने दिया धरना

रामजानकी मंदिर पर बीते १८ जुलाई को लुटेरों ने मूर्ति लूटने के साथ ही पुजारी महंत विजय राघव दास को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। उनका इलाज वाराणसी में चल रहा था। बीते २३ जुलाई को इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।

Read More »

उत्तर प्रदेश : पूर्व की घटना दबाने से बढ़ा अराजकतत्वों का हौसला

अंशू पांडेय ने बताया कि, उनके घर के निकट स्थित मंदिर में शिवलिंग तोड़ दिया गया था। इसकी लिखित सूचना चौकी पर दी गई। कोतवाली प्रभारी अनूप निगम मौके पर आए और उन्होंने पांचालघाट से अपने खर्चे पर नया शिवलिंग मंगवाकर स्थापित करा दिया।

Read More »

पश्चिम महाराष्ट्र देवस्थान समिति के घोटाले का प्रश्न वर्षाकालीन अधिवेशन में उपस्थित करूंगा – राजेश क्षीरसागर, विधायक, शिवसेना

देवस्थान समिति के भ्रष्टाचार की जांच करने हेतु विशेष अन्वेषण पथक (एसआयटी) स्थापन किया गया; किंतु इस पथक ने ‘छह माह में इस संदर्भ में जांच करेंगें,’ ऐसे बताने के पश्चात भी जांच पूरी नहीं हो सकी ! तुलजापुर मंदिर की अवस्था भी ऐसी ही है !

Read More »

मंदिर सरकारीकरण के कारण श्री तुळजाभवानी मंदिर की हो रही दुर्दशा !

श्री क्षेत्र तुळजापुर (जनपद धाराशिव, महाराष्ट्र) के श्री तुळजाभवानी मंदिर का सरकारीकरण किया गया है। कुछ देवीभक्तोंद्वारा इस मंदिर सरकारीकरण के पश्चात मंदिर की हुई दुःस्थिति का लिया गया लेखाजोखा यहां प्रस्तुत कर रहे हैं . . .

Read More »

गौ रक्षक न तो कभी गुंडे थे, न कभी हैं और न कभी बनेंगे : डॉ. प्रवीण तोगडिया

देश में यदि गौवंश सुरक्षित रहेगा तो देश के अन्नदाता किसान को आत्महत्या करनी नही पड़ेगी और न ही सरकार से कर्ज माफी की गुहार लगानी होगी। बजरंग दल भी गौ रक्षा करता आया है और आगे भी गौ रक्षा में बड़े से बड़ा बलिदान देकर गौवंश की सुरक्षा करता रहेगा।

Read More »

हजारीबाग : प्राचीन मंदिर मे धर्मांधोंद्वारा मूर्तियोंकी तोडफोड

घटना के लिए जिम्मेवार चार में से एक आरोपी शेख अयूब को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शेष आरोपी फरार बताए जाते हैं। शीघ्र गिरफ्तारी के प्रशासनिक आश्वासन के बाद सड़क जाम हटा।

Read More »
1 2 3 35