मंदिर रक्षा

अगले वर्ष हर हाल में बनेगा राम मंदिर : सुब्रमण्यम स्वामी

भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि, अगले साल हर हाल में राम मंदिर बनेगा। वह ७ जून को अयोध्या में आम सभा करने जा रहे हैं, ताकि इसे लेकर आम सहमति बने। उन्होने कहा कि, मस्जिद के लिए जगह चाहिए तो सरयू पार काफी जमीन खाली पड़ी है।

Read More »

बहराइच में गाजी बाबा दरगाह की जगह सूर्य मंदिर बनाने की विहिंप की मांग का योगी आदित्यनाथजी ने किया समर्थन

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्व हिंदू परिषद की उस मांग का समर्थन किया है, जिसमें उन्होंने बहराइच में गाजी बाबा दरगाह की जगह सूर्य मंदिर का निर्माण करने की बात की गई थी।

Read More »

संगमनेर के बडेबाबा (मच्छिंद्रनाथ) की यात्रा में कानून-व्यवस्था का कारण देकर पुलिसद्वारा अनुमति रहीत

संगमनेर तहसिल के निंबळे गांव में बडेबाबा (मच्छिंद्रनाथ) देवस्थान की यात्रा १५ मई को है। इस यात्रा के लिए देवस्थान समिति एवं हिन्दुत्वनिष्ठोंद्वारा पुलिस प्रशासन की ओर अनुमति मांगी गई थी; किंतु पुलिस प्रशासन ने धर्मांधों के दबाव में आकर कानून-व्यवस्था का कारण दे कर यात्रा के लिए अनुमति अस्वीकार कर दी है !

Read More »

श्री तुलजाभवानी मंदिर में रूढी, प्रथा तथा परंपराओं का हो रहा अनादर त्वरित रोके ! – देवस्थान संरक्षक कृती समिति

मंदिर में सुरक्षा हेतु आनेवाले कर्मचारी तथा पुलिस को मंदिर से संबंधित धर्मशिक्षण देकर ही उनकी वहां नियुक्त करें। जिससे उनकी ओर से मंदिर, पूजा, प्रसाद तथा नैवेद्य की पवित्रता भंग नहीं होगी !

Read More »

स्‍वामी बोले, मुगलों से कोई लेना-देना नहीं, तो विवादित ढांचे से क्‍यों चिपके हैं मुस्लिम

राम मंदिर के मुद्दे पर अपना स्वरूप दोहराते हुए, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने शनिवार को जोर दिया कि मुसलमानों को विवादित ढांचे के मुद्दे से चिपके नहीं रहना चाहिए। जब उन्‍हें मुगलों द्वारा किए गए अत्याचारों से कुछ लेना-देना ही नहीं है।

Read More »

राम मंदिर विवाद पर सुब्रमण्यम स्वामी बोले, ‘मस्जिद कहीं बना लीजिए, जहां श्रीराम पैदा हुए वहां तो नहीं बना सकते‘

अगर मुसलमान इस मामले में समझौता नहीं करना चाहते तो मामले का समाधान अब न्यायालय से ही होगा। जहां (बाबरी मस्जिद का) मध्य गुम्बद था, वहीं आस्था के अनुसार रामलला का जन्मस्थल है।

Read More »

हिन्दुओं की समस्याओं का निराकरण करने हेतु ‘हिन्दू राष्ट्र’ की स्थापना के बिना अन्य पर्याय नहीं ! – श्री. मनोज खाडये

श्री विठ्ठल मंदिर, श्री तुळजाभवानी मंदिर तथा श्री महालक्ष्मी मंदिर में अर्पण किया गया धन तथा अलंकारों में अधिक मात्रा में अपहार किया जा रहा है। इस अपहार के विरोध में हिन्दू कब संघटित होंगे तथा कब जागृत होंगे ?

Read More »

अयोध्या का श्रीराम मंदिर, हिन्दुओं का है तथा वह हिन्दुओं का ही रहेगा ! – पू. कुंभार महाराज

‘श्रीराममंदिर का निर्माणकार्य की समय मर्यादा निश्चित करें साथ ही वहां हिन्दुओं को निरंतर पूजा-अर्चना करने की अनुमती मिलें’ साथ ही अन्य मांगों को लेकर सातारा में ‘राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन’ किया गया।

Read More »

मंदिर रक्षा के लिए सडक पर उतरने की स्थिति आयी, तो धर्मशक्ति को जीजान से लगाना चाहिए – श्री. मनोज खाडये

श्रीक्षेत्र तुलजापुर में २२५ से भी अधिक धर्माभिमानियों की उपस्थिति में यहां के लोहिया मंगल कार्यालय में ‘हिन्दू धर्मजागृति सभा’ संपन्न हुई. प्रस्तुत कर रहें हैं इसीका वृत्तांत . . .

Read More »

पश्‍चिम महाराष्ट्र देवस्थान व्यवस्थापन समिति अपनी धनराशि का उपयोग सामाजिक कार्य हेतु करने के अपने निर्णय को रद्द करें !

पश्‍चिम महाराष्ट्र देवस्थान व्यवस्थापन समिति अपनी धनराशि का उपयोग सामाजिक कार्य हेतु करने के अपने निर्णय को रद्द करें, इस मांग हेतु श्री महालक्ष्मी देवस्थान भ्रष्टाचार समिति की ओर से निवासी उपजिलाधिकारी संजय शिंदे को इस मांग का निवेदन सौंपा गया ।

Read More »
1 2 3 30