मंदिर रक्षा

महाराष्ट्र शासन को मंदिरों के अयोग्य व्यवस्थापन के संदर्भ में अपना पक्ष रखने का मुंबई उच्च न्यायालय का आदेश

महाराष्ट्र शासन के नियंत्रणवाले मंदिरों में भ्रष्टाचार एवं अनियमितताएं होने के कई आरोप लगाए गए हैं और कईयों की जांच भी चल रही है। इसे ध्यान में लेकर श्री. नाजरे ने मुंबई उच्च न्यायालय में जनहित याचिका प्रविष्ट की थी।

Read More »

श्री महालक्ष्मी मंदिर एवं धरोहर रहें स्थल राजनीति का अड्डा न बनें – कोल्हापुर के हिंदुत्वनिष्ठ

श्रीपूजक एवं आंदोलनकारियों को अपने-अपने काम से संबंधित आचारसंहिता का पालन करना चाहिए, साथ ही भ्रष्टाचार के आरोप होनेवाली देवस्थान समिति को स्वयं से लेकर सुधार करते हुए मंदिर अपकीर्त न हो; इसकी ओर ध्यान देना चाहिए।

Read More »

राम मंदिर निर्माण के लिए विहिप ने मंगाए २ ट्रक पत्थर

‘मंदिर निर्माण के लिए प्रयोग होने वाले पत्थरों का १ ट्रक राजस्थान से सोमवार को पहुंच चुका है। प्रस्तावित मंदिर के लिए अभी १०० से अधिक ट्रकों की आवश्यकता है। कुछ ही दिन में हम उसे भी लाने का प्रयास कर रहे हैं।’ विहिप ने घोषणा की है कि, १ वर्ष में मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा।

Read More »

हिन्दू विधिज्ञ परिषद के कारण सरकारी मंदिरों में भ्रष्टाचार करनेवालों पर रोक – अधिवक्ता सुरेश कुलकर्णी

हिन्दू विधिज्ञ परिषद धर्म के पक्ष में खडी रहती है, जिससे धर्मांधों में भय उत्पन्न हुआ है । शासन द्वारा अधिग्रहीत मंदिरों के विरोध में भी न्यायालयीन प्रक्रिया चल रही है, जिससे इस प्रकार मंदिरों में भ्रष्टाचार करनेवालों पर एक प्रकार की रोक लग गई है ।

Read More »

मंदिरों को दान में मिली भूमि का उचित उपयोग होने हेतु अधिवक्ता प्रयास करें – अधिवक्ता अर्चना जी.

श्रद्धालु मंदिरों के लिए बडी श्रद्धा से भूमि अर्पण करते हैं । आज मंदिर का व्यवस्थापन देखनेवाले अधिकारी उसका अनुचित उपयोग करते हैं । इसलिए केवल दानधर्म करने तक ही सीमित न रहें, हिन्दू उसके उचित उपयोग के संदर्भ में भी प्रयत्न करें ।

Read More »

पश्चिम बंगाल : ममता सरकार ने तृणमूल काँग्रस के फिरहाद हकीम को बनाया हिन्दुआें के तारकेश्वर मंदिर का प्रमुख

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हुगली जिले के प्रसिद्ध तीर्थ तारकेश्वर मंदिर बोर्ड के अध्यक्ष पद पर राज्य के शहर विकास मंत्री फिरहाद हकीम को बिठा दिया है।

Read More »

करोडों हिन्दुआें के संगठन से ही अयोध्या में राममंदिर का निर्माण होगा ! – टी. राजासिंह, भाजपा

सर्व प्रांतों में एक ही अडचन है कि, हिन्दू  बिखरे हुए हैं । हिन्दू-संगठन में बडी शक्ति है । हिन्दू संगठित होने के कारण ही पिछले ५ वर्षों से भाग्यनगर में एक भी गाय की हत्या नहीं हुई है । अब हम बैलों की भी हत्या न हो, इसके लिए प्रयत्न कर रहे हैं ।

Read More »

हिन्दुआें पर होनेवाले आघात रोकने के लिए हिन्दू राष्ट्र ही चाहिए ! – डॉ. शिवनारायण सेन, बंगाल

बांग्लादेश में प्रतिदिन वहां के हिन्दुआें पर अन्याय और महिलाआें पर अत्याचार हो रहे हैं । वहां के सब हिन्दू मंदिर तोड दिए गए हैं । यह सब आघात प्रत्यक्ष भगवान और धर्म पर हो रहा है । इन सब समस्याआें का एक ही समाधान है, हिन्दू राष्ट्र ।

Read More »

मंदिरों का सरकारीकरण रोकने के लिए जन-आंंदोलन करना चाहिए ! – अधिवक्ता श्री. वीरेंद्र इचलकरंजीकर, हिन्दू विधिज्ञ परिषद

हिन्दू विधिज्ञ परिषद के अधिवक्ता श्री. वीरेंद्र इचलकरंजीकर ने ‘मंदिर सरकारीकरण के विरुद्ध हिन्दू विधिज्ञ परिषद ने किया कार्य’ इस विषय पर अपने अनुभव उपस्थित हिन्दुत्वनिष्ठों को बताए ।

Read More »
1 2 3 32