मंदिर रक्षा

पश्‍चिम महाराष्ट्र देवस्थान व्यवस्थापन समिति के लिए स्वतंत्र कानून बनाएंगे ! – गृहराज्यमंत्री रणजीत पाटिल

पश्‍चिम महाराष्ट्र देवस्थान व्यवस्थापन समिति में किए गए घोटाले के संबंध में सूत्र को विधानसभा में उपस्थित करने के कारण शिवसेना विधायक सर्वश्री प्रकाश आबिटकर, चंद्रदीप नरके, भाजपा विधायक मंगलकुमार लोढा, बाबुराव पाचरणे, विधशयक राज पुरोहित, आशीष शेलार इत्यादीं के प्रति हिन्दू जनजागृति समिति ने आभार व्यक्त किए हैं ।

Read More »

पश्चिम महाराष्ट्र देवस्थान व्यवस्थापन समिति के अध्यक्षपद पर राष्ट्रवादी कांग्रेस के भूतपूर्व पदाधिकारी का चयन होने की संभावना

पश्चिम महाराष्ट्र देवस्थान व्यवस्थापन समिति के अध्यक्षपद पर राष्ट्रवादी कांग्रेस ! पहले से ही इस समिति में विविध घोटाले हुए हैं एवं और उस में शासनद्वारा राजनीतिज्ञों का चयन होने पर हिन्दुओं के मंदिरों का भविष्य और अधिक अंधकारमय करने समान ही है ! हिन्दुओं के मंदिरों पर राजनीतिज्ञ नहीं, अपितु भक्तों की नियुक्ति करना आवश्यक है !

Read More »

भक्तों के संघटित विरोध के कारण शिवडी (मुंबई) का हनुमान मंदिर तोडने की कार्रवाई टली !

शिवडी में, ७६ वर्ष पूर्व निर्मित कलेश्वरनाथ हनुमान मंदिर को अवैध सिद्ध कर उसे तोडने के संदर्भ में नोटिस दी गई थी। इस के अनुसार २३ मार्च को मंदिर तोडा जानेवाला था; परंतु पालिका का पथक मंदिर पर पहुंचने से पूर्व ही सैंकड़ो भक्त मंदिर के सामने संघटित हुए।

Read More »

महाराष्ट्र : तुलजापुर एवं पंढरपुर में मंदिर रक्षा कृति समिति की बैठकें !

तुळजापुर में, १५ मार्च को श्री तुळजाभवानी देवस्थान संरक्षण कृति समिति की बैठक संपन्न हुई। मंदिर की पवित्रता एवं परंपराओं का पालन होने हेतु तथा प्रशासन के कारण उसमें आनेवाली बाधाओं को दूर करने हेतु नियमित रूप से विविध आंदोलनें, कृति एवं ज्ञापनें प्रस्तुत करना सुनिश्‍चित किया गया।

Read More »

. . . तो अगली संकष्टी के दिन, मैं स्वयं मंदिर में जाकर नारियल चढाऊंगा : पू. माधवदास महाराज

मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में नारियल ले जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है ! शासन के इस निर्णय के विरोध में, सांगली में ‘राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन’ किया गया। इस आंदोलन में, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना, हिन्दू जनजागृति समिति, सनातन संस्था के ६० से भी अधिक कार्यकर्ता एवं हिन्दू धर्माभिमानी उपस्थित थे।

Read More »

सरकारीकरण हुए पंढरपुर देवस्थान में किए गए घोटालों की सीआयडी जांच करें ! – वारकरी महाअधिवेशन में मांग

शांतिब्रह्म एकनाथ महाराज के पवित्र पदस्पर्श से पावन बनी श्रीक्षेत्र पैठणनगरी में, संपन्न वारकरी महाअधिवेशन में एकमत से यह मांग की गई कि, सरकारीकरण हुए पंढरपूर देवस्थान में किए गए घोटालों की आपराधिक अन्वेण विभाग की ओर से जांच की जाए साथ ही अन्य मांगें भी प्रस्तुत की गई।

Read More »

महाराष्ट्र : श्री तुळजाभवानी माता का श्रीक्षेत्र तुळजापुर ‘मद्यमुक्त’ घोषित करें !

महाराष्ट्र की श्री तुळजाभवानी माता का, श्रीक्षेत्र तुळजापुर ‘मद्यमुक्त’ घोषित करने की मांग को लेकर एक ज्ञापन श्री तुळजापुर पुजारी मंडल के भूतपूर्व अध्यक्ष, उपनगराध्यक्ष के साथ अन्य देवी के श्रद्धालुओं ने जिला प्रशासन की ओर, मुख्यमंत्री के नाम से दिया है।

Read More »

हिमाचल प्रदेश : नवरात्रि में ज्वालामुखी शक्तिपीठ पर नारियल ले जानेपर तथा ढोल-नगाडों पर होगा प्रतिबन्ध

ज्वालामुखी शक्तिपीठ में २८ मार्च से ५ अप्रैल तक होनेवाले चैत्र नवरात्रि के लिए किए जानेवाले प्रबंधों को लेकर मंदिर प्रशासन की बैठक वीरवार को मंदिर हॉल में हुई ।

Read More »

जयपुर : मेट्रो निर्माण के लिए प्रशासन ने हिन्दुआेंके २ मंदिरों को तोडा

राम मंदिर की बात करने वाली भाजपा के राज में मंदिरों पर बुल्डोजर चलाया जा रहा है । भाजपा शासित राज्य राजस्थान की राजधानी जयपुर में कई वर्ष पुराने मंदिर पर बुल्डोजर चलाया गया है ।

Read More »

श्रीक्षेत्र पंढरपुर की मंदिर समिति के भ्रष्टाचार के विरोध में आंदोलन करने का दृढ निश्चय !

श्रीक्षेत्र पंढरपुर में संपन्न, श्री विठ्ठल-रुक्मिणी मंदिर सुरक्षा कृति समिति की बैठक में पंढरपुर देवस्थान समिति के भ्रष्टाचार के विरोध में आनेवाली कालावधि में आंदोलन करने एवं मंदिर की पवित्रता को संजोए रखने के संदर्भ में महत्त्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

Read More »
1 2 3 28