अंतरराष्ट्रीय

केरल : NIA की गिरफ्त में आए संदिग्ध का खुलासा, आईएस के निशाने पर हिंदू नेता

राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) ने अबु धाबी से मोईनुद्दीन परकदवत नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। ऐसा माना जा रहा है कि, कासरगोड़ के रहने वाले मोईनुद्दीन के संबंध केरल ‘इस्लामिक स्टेटे’ (आईएस) मॉडुल से है, जिसमें भारत से गायब हुए २२ लोग भी शामिल हैं।

Read More »

अमेरिका : सिख मूल की लडकी पर आक्रमण, आक्रमणकर ने कहा- तुम्हारा हमारे देश से कोई संबंध नहीं

सिख मूल की एक अमेरिकी लड़की को पश्चिम एशिया की निवासी समझते हुए एक श्वेत व्यक्ति ने उस पर हमला कर दिया, वह कथित तौर पर ‘‘लेबनान वापस जाओ’’ और ‘‘तुम्हारा हमारे देश से कोई नाता नहीं है’’ चिल्ला रहा था।

Read More »

बांग्लादेश से भागकर बंगाल, असम व त्रिपुरा में शरण ले रहे आतंकी : रिपोर्ट

बांग्लादेश और भारत की सीमा के आर-पार जाना आसान है। आतंकी इसी का फायदा उठाकर बंगाल में घुसपैठ कर रहे हैं। बंगाल की लगभग २२००० किलोमीटर की सीमा बांग्लादेश से लगी है। हरकत-उल-जिहादी अल-इस्लामी और जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश सीमा पर कमजोर सुरक्षा का फायदा उठा रहे हैं।

Read More »

हाफिज ने फिर उगला भारत के विरुध्द जहर, निकाली बड़ी रैली

पाकिस्तान की सैन्य परेड में पहली बार चीनी सेना नजर आई। सऊदी अरब और तुर्की के सैनिकों ने भी हिस्सा लिया। राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने फिर कश्मीर राग अलापा। उधर लाहौर में मुंबई हमले के दोषी आतंकी हाफिज सईद के संगठन ने भारत के विरुध्द बड़ी रैली निकाली।

Read More »

पाकिस्तान को PoK और गिलगित-बाल्टिस्तान खाली करना ही होगा : केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह

चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे को लेकर जारी तनाव के बीच भारत ने साफ कहा है कि, पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान का कब्जा अवैध है और उसे खाली करना ही होगा । केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि, भारत की यह मांग है कि, पाकिस्तान इन इलाकों को खाली कर दे ।

Read More »

#BritishParliament हमला : पुलिस ने ८ लोगों को किया गिरफ्तार, आइएसआइएस ने ली हमले की जिम्मेदारी

आइएसआइएस अपनी दुष्प्रचार समाचार एजेंसी ‘अमाक’ ने दावा किया है कि, ‘खिलाफत के सिपाही’ ने ब्रिटिश संसद पर हमले को अंजाम दिया। गठबंधन देशों को निशाना बनाने के लिए इस अभियान को अंजाम दिया गया।’

Read More »

#twitter ने आतंक से जुड़े ६ लाख संदिग्ध अकाउंट किए बंद

ट्विटर स्वयं को आतंकवाद, नस्लवाद और अलगाववाद के लिए मंच बनने से बचाने के लिए पीपल अगेंस्ट वायलेंट एक्स्ट्रीमिज्म तथा लूमेन प्रॉजेक्ट जैसे समूहों के साथ भी काम कर रहा है। ट्विटर ने हिंसा के प्रसार के विरुध्द साफ नियम भी बनाए हैं।

Read More »

गिलगित-बाल्टिस्तान को ५ वां प्रांत बनाने पर POK में विरोध

बता दें कि, वर्तमान में पाकिस्तान में बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा, पंजाब और सिंध चार प्रांत हैं। पाकिस्तान में गिलगित-बाल्टिस्तान को एक अलग भौगोलिक क्षेत्र माना जाता है। वहां एक प्रादेशिक विधानसभा है और एक चुना हुआ मुख्यमंत्री है।

Read More »

होली भाषण के लिए कट्टरपंथियों के निशाने पर नवाज शरीफ, ईशनिंदा के आरोप में कुफ्र फतवा जारी

हिंदुओं के त्योहार होली के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में कथित तौर पर इस्लाम के विरुद्ध बोलने के लिए एक मौलवी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विरुद्ध कुफ्र फतवा जारी किया है।

Read More »

ब्रिटेन ने ६ मुस्लिम बहुल देशों से आनेवाले विमानों पर इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से जुड़े प्रतिबंध लगाए

अमेरिका के बाद अब ब्रिटेन ने भी मुस्लिम बहुल छह देशों से ब्रिटेन आनेवाली कुछ उड़ानों में यात्रियों को इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे लैपटॉप और टैबलेट अपने साथ लेकर यात्रा करने पर रोक लगा दी है।

Read More »
1 2 3 47