राष्ट्रध्वज का सम्मान करें

महाराष्ट्र में विविध स्थानोंपर ‘व्याख्यान’, ‘क्रांतिकारकों की फ्लेक्स प्रदर्शनी’ एवं ‘संपूर्ण वंदे मातरम् गायन’ आदि माध्यमोंद्वारा ‘राष्ट्रजागृति’ !

अपने राष्ट्रीय प्रतिकों के संदर्भ में छात्रों एवं नागरिकों में उचित आदर भाव उत्पन्न होने हेतु हिन्दू जनजागृति पिछले १३ वर्षों से ‘राष्ट्रध्वज का सम्मान करें’ अभियान चला रही है। इस वर्ष भी २६ जनवरी को यह अभियान व्यापक स्तर पर चलाया गया। इसी संदर्भ का वृत्तांत यहां प्रस्तुत कर रहें हैं . . .

Read More »

पुणे के सिंहगड पर ‘राष्ट्रध्वज का सम्मान करें ‘अभियान’ !

हिन्दू जनजागृति समिति के ‘राष्ट्रध्वज का सम्मान करें’ इस अभियान के अंतर्गत पुणे के सिंहगड पर गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में क्रांतिकारकों की, एवं ग्रंथ तथा सात्त्विक उत्पादों की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था।

Read More »

रोहिंग्या मुसलमानों को भारत में पनाह न दें ! – हिन्दू आंदोलनकारियोंद्वारा सरकार को चेतावनी

‘रोहिंग्या मुसलमानों को भारत में पनाह न दें’, ‘एनसीईआरटी का हिन्दू एवं राष्ट्रविरोधी अभ्यासक्रम निरस्त करें’ साथ ही ‘राष्ट्रध्वज का अनादर रोंके’ इन मांगों को लेकर नालासोपारा (पूर्व) में ‘राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन’ किया गया।

Read More »

हडपसर (पुणे) के साधना कन्या विद्यालय में ‘राष्ट्रध्वज का सम्मान करें’ इस विषयपर व्याख्यान

हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा जगह जगह पर ज्ञापन प्रस्तुत करने के साथ विद्यालयों-महाविद्यालयों में जाकर वहां के छात्रों का प्रबोधन किया जाता है। हडपसर (पुणे) के एक विद्यालय मे ऐसा ही प्रबोधन किया गया।

Read More »

हिन्दू जनजागृति समिति का ‘राष्ट्रध्वज का सम्मान करें’ अभियान की सफलता

हिन्दू जनजागृति समिति के ‘राष्ट्रध्वज का सम्मान करें !’ इस अभियान के अंतर्गत पुणे जिले में मिली सफलता यहां प्रस्तुत कर रहें हैं . . .

Read More »

पालघर जिले में व्याख्यान एवं फ्लेक्स प्रदर्शनी के माध्यम से २ सहस्र ६०० विद्यार्थियों में राष्ट्रजागृति !

पालघर के एम.एन. दांडेकर विद्यालय एवं जिला परिषद शाला क्र. १ इन विद्यालयों में क्रांतिकारियों के राष्ट्रकार्य की जानकारी देनेवाली सचित्र फ्लेक्स प्रदर्शनी लगाई गई थी ।

Read More »
1 2 3 18