राष्ट्रीय

योगी आदित्‍यनाथ के मुख्यमंत्री बनने से गोरखपुर के गीता प्रेस में जगी उम्‍मीद

बता दें कि, ९५ वर्ष पुरानी गीता प्रेस के नाम लगभग ५८० मिलियन किताबों की बिक्री का रेकॉर्ड है। इसमें प्रेस की श्रीमद् भगवत गीता और रामचरितमानस प्रमुख पुस्तकें हैं। २०१५ में प्रेस के कर्मचारी सैलरी और नौकरियों से निकाले जाने जैसे मुद्दों को लेकर हड़ताल पर चले गए थे।

Read More »

पाकिस्तान को PoK और गिलगित-बाल्टिस्तान खाली करना ही होगा : केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह

चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे को लेकर जारी तनाव के बीच भारत ने साफ कहा है कि, पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान का कब्जा अवैध है और उसे खाली करना ही होगा । केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि, भारत की यह मांग है कि, पाकिस्तान इन इलाकों को खाली कर दे ।

Read More »

उत्तर प्रदेश : हिंदू महासभा का दावा, ‘लव जिहाद से बचाएगा पुलिस का एंटी रोमियो दल’

अभी उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार को आने के बाद सरकार ने कुछ महत्त्वपुर्ण कामकाज करने शुरु किए है। जहां एक आेर प्रदेश के अवैध बूचड़खानों के विरुध्द पुलिस जमकर कार्रवाई कर रही है तो वहीं पुलिस प्रदेश के कई शहरों में ‘एंटी रोमियो स्‍क्‍वाड’ बनाकर मनचलों के विरुध्द कार्रवाई भी करती नजर आ रही है।

Read More »

योगी सरकार ने गाजियाबाद से लेकर आजमगढ़ तक दर्जनों अवैध बूचड़खाने किए सील

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मंगलवार को गाजियाबाद में १५ स्लॉटर हाउस बंद कराए गए। पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कैला भट्टा इलाके के दर्जनभर अवैध बूचड़खानों को बंद करवा दिया। ये सभी बूचड़खाने अवैध रूप से चल रहे थे।

Read More »

महिला महाविद्यालयों के सामने जानबूझकर खडे रहनेवाले मनचले रोमियों को पुलिस ने खदेडा !

प्रदेश के मुख्‍यमंत्री आदित्‍यनाथ योगी के शपथ लेने के ७२ घंटे बाद ही शहर के महिला महाविद्यालयों के बाहर खड़े मनचलों पर पुलिस का जमकर डंडा चला।

Read More »

कार्यालय में गंदगी देखी, तो योगी आदित्यनाथजी के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने स्वयं लगाया झाड़ू

प्रदेश की योगी सरकार के पर्यावरण, वन, जलापूर्ति, भूमि विकास तथा जल संसाधन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तिवारी जब कार्यभार ग्रहण करने के लिए विधान भवन गए तो वह वहां मौजूद गंदगी देख दंग रह गए।

Read More »

इलाहाबाद : इविंग क्रिश्चियन महाविद्याय में भगत सिंह की प्रतिमा लगाने को लेकर बवाल, परीक्षाएं स्थगित

इलाहाबाद विश्वविद्यालय से संबद्ध इविंग क्रिश्चियन कॉलेज में भगत सिंह की प्रतिमा लगाने को लेकर चलाये जा रहे छात्र आंदोलन ने अब व्यापक रूप धारण कर लिया है।

Read More »

अयोध्या : रामायण संग्रहालय के लिए योगी सरकार ने आवंटित की जमीन

उत्तर प्रदेश की नई योगी सरकार ने अयोध्या में रामायण संग्रहालय के लिए मंगलवार को जमीन आवंटित को अपनी सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। उत्तर प्रदेश सरकार की आेर से रामायण संग्रहालय बनाने के लिए २० एकड़ जमीन आवंटित की गई है।

Read More »

‘गौ सेवा’ योगी आदित्यनाथ की दिनचर्या का हिस्सा इसलिए ५ कालिदास मार्ग पर रहेंगी गायें

योगी आदित्यनाथ को लगभग १२ साल से जानने वाले महाराज ने कहा, ‘जहां योगी जी रहेंगे, वहां गऊ तो रहेंगी ही। मुख्यमंत्री निवास पर रहेंगी गायें क्योंकि उनकी (योगी) दिनचर्या में ही गौ-सेवा है।’ मुख्यमंत्री का सरकारी निवास ५ कालिदास मार्ग पर है।

Read More »
1 2 3 212