राष्ट्रीय

जन-गण-मन के सम्मान में खड़े नहीं होनेवाले तीन कश्मीरी छात्रों पर केस

हैदराबाद के बाहरी क्षेत्र में स्थित साइबराबाद में जम्मू-कश्मीर के ३ छात्रों पर केस दर्ज किया है। इंजीनियरिंग के इन छात्रों पर आरोप है कि, इन्होंने राष्ट्रगान का अपमान किया है।

Read More »

२००८ मालेगांव ब्लास्ट : उच्चतम न्यायालय ने मंजूर की कर्नल पुरोहित की अंतरिम जमानत

कर्नल पुरोहित ने न्यायालय से कहा था कि, अगर यह मान भी लिया जाए कि, उन पर लगाया गया बम की आपूर्ति करने का आरोप सही है तो भी उन्हे कारागार से बाहर होना चाहिए क्योंकि इस अपराध का भी अधिकतम दण्ड ७ वर्ष है जो वह पहले ही काट चुके है।

Read More »

वापस नहीं जाना चाहते हैं रोहिंग्या मुसलमान

फातिमा देहली के एक रिफ्यूजी कैंप में रहती है और किराना दुकान चलाती है। परंतु फातिमा के लिए म्यांमार अब पराया देश हो चुका है। फातिमा को सरकार के निर्णय के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, परंतु वो किसी कीमत पर भी म्यांमार नहीं जाना चाहती है।

Read More »

विचारक ग. प्र. प्रधान की महाराष्ट्र अंधविश्‍वास निर्मूलन समिति में विलय की गई संपत्ति कहां है ? – अभय वर्तक

डॉ. दाभोलकर के प्रति आस्था रखकर अंनिस को दान करनेवालों का पैसा कहां जाता है, इसका उत्तर अब अंनिस को ही देना चाहिए । इसी संबंध में इस न्यास का और एक महत्त्वपूर्ण घोटाला उजागर हुआ है ।

Read More »

बकरी ईद : लखनऊ में ऊंट की कुर्बानी पर लगा प्रतिबंध, व्यापारियों पर पैनी नजर रखेगी सरकार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बकरी ईद से पहले बड़ा फैसला लिया गया है। यहां जिला प्रशासन ने बकरी ईद पर ऊंटों की कुर्बानी पर बैन लगाया है। प्रशासन का कहना है कि ऊंट ‘निषिद्ध जानवर’ है, इसलिए इसकी कुर्बानी नहीं की जा सकती।

Read More »

अमेरिका के व‍िरोध और आतंक‍ियों के समर्थन में उतरी पाक‍िस्‍तान सरकार ने कहा, ‘ह‍िजबुल पर पाबंदी गलत’

पाकिस्तान ने गुरूवार को कहा कि, वह कश्मीरी आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकवादी संगठन करार देने के अमेरिका के निर्णय से निराश है और यह कदम पूरी तरह अवैध है।

Read More »

महाराष्ट्र : वंदे मातरम् पर खड़े नहीं हुए एआयएमआयएम पार्षद, १५ दिन के लिए हुए निलंबित

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दो पार्षदों के वंदे मातरम् पर खड़े ना होने पर विवाद हो गया। वहां एमआयएम के दो पार्षदों ने वंदे मातरम् गायन के दौरान खड़े होने से इंकार कर दिया।

Read More »

कश्मीर में निहित आतंकवाद स्वतंत्रता की लडाई नहीं, अपितु जिहाद !

भारतीय राजनेता जिहाद का विषय एवं उसकी रूपरेखा से परिचित नहीं है, साथ ही उनमें उसका सामना करने की तथा उसके विरुद्ध लडने की सिद्धता नहीं है । वो उनके विरुद्ध रचनात्मक समाधान-योजना करने का टाल रहे हैं ।

Read More »

गोवा : चर्च की पत्रिका में मौजूदा भारत की तुलना नाजी जर्मनी से

लेख में लिखा है, पूरा देश केवल एक या दो व्यक्तियों द्वारा चलाया जा रहा है, बाकी लोग मामूली अनुचर या अंधभक्त हैं। कृपया ऐसे व्यक्ति को अपना वोट न दें, जो ऐसे लोगों के साधारण अनुचर हैं। आजादी, लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता का महत्व भ्रष्टाचार से कहीं अधिक है।

Read More »

गिलानी के नजदीकी वटाली से NIA के हाथ लगा टेरर फंडिंग की ‘बैलेंस शीट्स‘

घाटी में टेरर फंडिंग के प्रकरण में गुरुवार को गिरफ्तार किए गए श्रीनगर के कारोबारी और कट्टरपंथी हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी के नजदीकी जहूर अहमद वटाली से सुरक्षा एजेंसियों को चौंकाने वाली जानकारियां मिली हैं।

Read More »
1 2 3 295