हरियाणा – ‘पीके’ का विरोध तेज, कोर्ट जाने की चेतावनी

रोहतक (हरियाणा) – आरएसएस और हिंदुत्वादी संगठनों ने गुरुवार को प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में आमिर खान की फिल्म पीके का विरोध किया और आमिर व डायरेक्टर राजकुमार हिरानी के पोस्टर फूंके। रोहतक में प्रदर्शनकारियों ने असहमति जता रहे पीजीआई के एक डॉक्टर के साथ मारपीट भी की। आरएसएस, वीएचपी, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और बजरंग दल, हिंदू हेल्पलाइन आदि संगठनों के कार्यकर्ता गुरुवार सुबह नारेबाजी करते हुए रोहतक के पावर हाउस चौक पहुंचे। वीएचपी के राज्य मीडिया प्रभारी विनोद श्रीवास्तव, समरसता प्रमुख अमित गौरक्षा प्रांत प्रमुख डॉ. रमेश यादव, तिलक राजआदि ने यहां प्रदर्शनकारियों को संबोधित किया। संगठनों का कहना है कि फिल्म का प्रदर्शन नहीं रोका गया तो वे कोर्ट जाएंगे।

प्रदर्शन पर आपत्ति करने पर पिटाई

इस बीच भाषणों को लेकर आपत्ति जताने पर पीजीईआईएमएस के आई सर्जन दीपेंद्र फोगाट के साथ प्रदर्शनकारियों ने मारपीट की। फोगाट ने पी आई थाने में इस बारे में शिकायत दी है। पुलिस इस बारे में चुप है। देर शाम डॉ. फोगाट ने बताया कि उन्होंने सिर्फ यह कहा था कि हिंदू-मुसलमानों के बीच बैर बढ़ाने वाले भाषण देश की एकता के लिए खतरा हो सकते हैं। यह सुनते ही उन पर हमला बोल दिया गया। उधर, महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी के गेट नं.-2 के सामने स्वामी ब्रह्मानंद सरस्वती की अगुआई में इकट्ठा हुए एक जत्थे ने भारतीय संस्कृति रक्षा दल के बैनर तले जुलूस निकाला। ढोल बजाते हुए और नारेबाजी करते हुए यह जत्था पावर हाउस चौक, मॉडल टाउन आदि रास्तों से होकर शीला थिएटर पहुंचा, जहां पीके फिल्म चल रही है। पुलिस ने पहले ही थियेटर से कुछ दूर बेरीकेडिंग कर रखी थी। थिएटर के कर्मचारियों ने गेट बंद कर लिए और फिल्म के पोस्टर लगे बोर्ड भीतर रख लिए। कुछ देर नारेबाजी के बाद प्रदर्शनकारी लघु सचिवालय परिसर पहुंचे और डीसी को ज्ञापन दिया। स्वामी ब्रह्मानंद ने आरोप लगाया कि पीके फिल्म लव जेहाद को बढ़ावा देने वाली फिल्म है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस फिल्म में गाय, भगवान शिव और भगवा संस्कृति को लेकर अपमानजनक बातें हैं। फिल्म का प्रदर्शन बंद न होने पर तीखी कार्रवाई और कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की चेतावनी भी दी गई। डीसी ने भरोसा दिलाया कि वह इस बारे में थिएटर संचालक से बात करेंगे।


 

२ जनवरी २०१५

जयपूर – ‘पीके’ के निर्देशक, निर्माता और अभिनेता के खिलाफ मामला दर्ज

जयपुर – फिल्म पीके को लेकर विरोध प्रदर्शन खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं। राजस्थान के जयपुर में भी इसका जमकर विरोध किया जा रहा है। यहां के बजाज नगर पुलिस स्टेशन में फिल्म के निर्देशक, निर्माता और एक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। खुद पुलिस ने इसकी जानकारी दी है।

ये मामला आईपीसी की धाराओं 295 (A) और 153(A) के तहत दर्ज किया गया है। बजाज नगर पुलिस स्टेशन के एसएचओ चिरंजी लाल ने बताया कि बीती शाम ‘पीके के निर्देशक, निर्माता और एक्टर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि एफआईआर में तीनों का नाम नहीं लिखा गया है। बसंत गहलोत नाम के व्यक्ति ने मामला दर्ज कराया है और जांच शुरू कर दी गई है।

दरअसल ‘पीके’ में धर्म के नाम पर चल रहे पाखंड को दिखाया गया है। इसके चलते कई हिन्दू संगठन इसके खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं और इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं।

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी ‘पीके’ में आमिर खान और अनुष्का शर्मा मुख्य किरदारों में हैं। फिल्म 19 दिसंबर को रिलीज हुई थी।

स्त्रोत : जागरण


१ जनवरी २०१५

 “पीके” पर बवाल जारी, ओडिशा के सिनेमाघरों में तोड़फोड

नई दिल्ली– आमिर खान की फिल्म “पीके” पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। एमपी, अहमदाबाद, दिल्ली के बाद कुछ धार्मिक संगठन के कार्यकर्ताओं भुवनेश्वर में विरोध प्रदर्शन किया और 3 सिनेमाघरों में तोड़फोड़ की।

रिपोर्टस के अनुसार, पीके के खिलाफ कुछ धार्मिक संगठनों का विरोध प्रदर्शन जारी है। ओडिशा की राजधानी में बजरंग दल ने मंगलवार को विभिन्न सिनेमाघरों पर प्रदर्शन कर फिल्म “पीके” पर प्रतिबंध की मांग की। बजरंग दल का आरोप है कि फिल्म हिंदुओं की भावनाओं के खिलाफ है।

प्रदर्शनकारियों ने यहां सिनेमाघरों में तोड़फोड़ की। उन्होंने फिल्म के पोस्टर और बैनरों को भी जलाया। तोड़फोड़ के मद्देनजर सिनेमाघरों ने विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों को खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

भुवनेश्वर पुलिस आयुक्त आर.के. शर्मा ने कहा, शिकायत मिलने के बाद हमने पुलिसकर्मियों को सिनेमाघरों के बाहर तैनात किया है, ताकि कानून व्यवस्था बनी रहे। गौरतलब है कि सोमवार को “पीके” को लेकर अहमदाबाद और भोपाल में प्रोटेस्ट किया गया था।

स्त्रोत : पत्रिका


१ जनवरी २०१५

शिवसेना ने किया फिल्म पीके का विरोध

रांची (झारखण्ड) – शिव सेना झारखंड प्रदेश ने पीके फिल्म का विरोध करते हुए प्लाजा सिनेमा के समीप प्रदर्शन किया। प्लाजा सिनेमा हॉल के बाहर लगे पीके फिल्म के पोस्टर को फाड़ दिया गया। शिव सेना के सदस्यों ने प्लाजा सिनेमा हॉल के बाहर प्रदर्शन के दौरान पीके फिल्म के हीरो आमिर खान का पुतला भी फूंका। 

विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व शिव सेना प्रदेश महासचिव संदीप मुखर्जी कर रहे थे। संदीप मुखर्जी ने कहा कि शनिवार को सभी सिनेमा घरों के संचालकों को फिल्म नहीं चलाने की चेतावनी दी गयी थी।

उसके बाद भी सिनेमा घरों में फिल्म दिखायी जा रही है। इसलिए शिव सेना ने प्रदर्शन किया और सिनेमा घरों में ताला लगा कर सिनेमा बंद करवाया। श्री मुखर्जी ने कहा कि शिव सेना हिंदू विरोधी बात कतई बरदाश्त नहीं करेगा। हिंदू धर्म मजाक का पात्र नहीं है। इस विरोध प्रदर्शन में शिव सेना का समर्थन हिंदुत्व रक्षक दल, विहिप, बजरंग दल, हिंदू जागरण मंच, अखंड भारत, त्रिशूल सेना, हिंदू युवा संघ, साईं कृपा मंडल ने भी किया।

स्त्रोत : प्रभात खबर


१ जनवरी २०१५

बजरंग दल का सिनेमा हॉल में आक्रामक `पीके` विरोध

हजारीबाग (झारखण्ड) – अमीर खान की हालिया फिल्म ‘पीके’ देश में भारी विरोध का दंश झेल रही है। इसी क्रम में हजारीबाग के लक्ष्मी सिनेमा हॉल में बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया।

इस दौरान आक्रामक रूख अपनाते हुए उन्होंने पोस्टर फाड़ते हुए फिल्म का प्रदर्शन भी रोक दिया।जानकारी के अनुसार इसी के बाद कार्यकर्ताओं ने सीधे झंडा चौक पहुंचकर आमिर खान और निदेशक राजकुमार हिरानी का पुतला फूंक कर विरोध दर्ज कराया।

पुलिस ने व सिनेमा हॉल मालिक ने मौके की नजाकत को समझते हुए फिल्म का प्रदर्शन भी रोक दिया।

स्त्रोत : पत्रिका


 

३१  दिसम्बर २०१४

बेळगांव (कर्नाटक) : हिन्दू धर्मविरोधी चलचित्र ‘पीके’ के विरोधमें श्रीराम सेनाकी ओरसे प्रदर्शन

shriram_sena_protest

बेळगांव – ३० दिसम्बर २०१४ को बेळगांवमें हिन्दू धर्मविरोधी चलचित्र पीके के विरोधमें श्रीराम सेनाकी ओरसे प्रदर्शन और मोर्चा निकाला गया तथा जनपदाधिकारीको निवेदन दिया गया ।

nivedan

बेळगांव स्थित राणीचनाम्मा सर्कलपर श्रीरामसेनाकी ओरसे हिन्दू धर्मविरोधी चलचित्रके विरोधमें अमीर  खान और चलचित्र ‘पीके’के प्रतीकात्मक प्रकृतिका दहन किया गया । प्रदर्शनका प्रारम्भ उपस्थित धर्माभिमानियोंद्वारा श्री गणपति मंदिरमें श्री गणेशजीकी आरती और प्रार्थनासे किया गया । प्रदर्शन और पुतलेका दहनकर श्रीराम सेनाके उपस्थित कार्यकर्ता जनपदाधिकारी कार्यालयमें मोर्चा ले गए और जनपदाधिकारी श्री। एन। जयरामको निवेदन प्रस्तुत किया गया । उपस्थितोंमें श्रीरामसेनाके बेळगांवके जनपद अध्यक्ष श्री रमाकांत कोंडुसकर तथा हिन्दूुराष्ट्र सेनाके श्री रवी कोकितकर, श्रीरामसेनाके श्री। मारुती सुतार, शिवानंद सत्त्तिगिरी और १५० से अधिक कार्यकर्ता उपस्थित थे ।
श्री। रमाकांत कोंडुसकरने पत्रकारोंको तथा उपस्थित लोगोंको सम्बोधित करते हुए कहा कि अमीर खान मुसलमान समर्थक होने तथा उसके सम्बन्ध आतंकवादियोंसे होनेके कारण वह ऐसे हिन्दू द्रोही कृत्य करनेका साहस कर रहा है । श्री। कोंडुसकरने बेळगांवके चलचित्र गृहके मालिकसे चलचित्र बंद करनेका आवाहन किया तथा कहा कि यदि बंद नहीं किया गया तो श्रीरामसेनाकी पद्धतिसे बंद किया जाएगा एवं इसके लिए प्रशासन ही पूर्णतः उत्तरदायी रहेगा ।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात


पौष शुक्लपक्ष दशमी, कलियुग वर्ष ५११६

दिल्ली पहुंचा “पीके” विवाद,संतप्त हिन्दुआेंने चित्रपटगृहमें की तोड़फोड़

नई दिल्ली : आमिर खान की फिल्म “पीके” पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। फिल्म धार्मिक मामले में लगातार फंसती जा रही है और अब इसका विरोध दिल्ली पहुंच चुका है। दिल्ली में बजरंग दल और हिंदू सेना ने एक थिएटर में चल रही “पीके” फिल्म में जमकर तोड़फोड़ की।

सोमवार को ही “पीके” को लेकर अहमदाबाद और भोपाल में प्रोटेस्ट किया गया था। फिल्म में भगवान के चित्रण के चलते इस पर बैन लगाने की मांग की जा रही है। अहमदाबाद में बजरंग दल ने फिल्म के विरोध में थिएटर के बाहर जमकर प्रदर्शन किया था।

गौरतलब है कि इससे पहले योग गुरू रामदेव बाबा और गुरू शंकराचार्य भी फिल्म पर अपनी आपत्ति जता चुके हैं। रामदेव बाबा ने फिल्म को बॉयकाट करने की अपील की है। राजकुमार हिरानी डायरेक्टेड “पीके” में आमिर खान के अलावा अनुष्का शर्मा और सुशांत सिंह राजपूत मुख्य भूमिका निभाई।

स्त्रोत : पत्रिका


३१ दिसम्बर २०१४

जम्मू में भी पीके के विरोधमें उतरे हिन्दु संगठन

जम्मू : आमिर खान की अभिनीत फिल्म ‘पीके’ के कथित विवादास्पद अंशों को प्रतिबंधित करने की मांग कर रहे विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को इंदिरा थियेटर के बाहर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने इस दौरान फिल्म के पोस्टर भी जलाए। हालांकि क्षेत्र में पुलिस का कड़ा पहरा होने के चलते थियेटर में सभी शो सामान्य तौर पर चले।

प्रदर्शन करने वाले कार्यकर्ता ‘पीके’ फिल्म को तुरंत बंद करने की मांग कर रहे थे। इसी बीच कार्यकर्ताओं ने थियेटर के प्रबंधकों को चेतावनी दी कि फिल्म को उतरा दें या फिर फिर इसके विवादास्पद अंशों को काट दें, अन्यथा बजरंग दल को उग्र होना पड़ेगा। कार्यकर्ताओं ने कहा कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड को इस फिल्म को पास ही नहीं होने देना चाहिए था। प्रदर्शन की अध्यक्षता विहिप के सीनियर नेता निशू गुप्ता व बजरंग दल के प्रांत सह संयोजक राकेश शर्मा ने की। अपने संबोधन में निशू गुप्ता ने कहा कि फिल्म से हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंची है। फिल्म में भगवान शिव पर आपत्तिाजनक बातें कही गई हैं, जिसे कभी भी सहन नहीं किया जा सकता। देवी-देवताओं पर किसी तरह का मजाक बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

बजरंग दल के प्रदेश सह संयोजक राकेश शर्मा ने कहा कि जम्मू के डीसी को इस तरह की फिल्म लगने से पहले जांच कर लेनी चाहिए थी। बहरहाल सभी थियेटरों से फिल्म उतारी जाए और इसमें विवादित अंशों को काट कर संपादित किया जाए। उसके बाद इसे थियेटरों में चलाया जाए। अगर ऐसा नहीं किया जाता तो बजरंग दल कठोर कदम उठाने के लिए मजबूर रहेगा। प्रदर्शन में कार्तिक सूदन, गोविंद शर्मा, विकास, बालू राम, पवन शर्मा, राजेश कुमार आदि ने भाग लिया।

स्त्रोत : जागरण


३०  दिसम्बर २०१४

‘PK’ पर फिर हंगामा, देशभर में विरोध प्रदर्शन

हिसार (पवन राठी): हरियाणा के हिसार में अभिनेता आमिर खान की फिल्म पीके का बजरंग दल कार्यकत्र्ताओं ने विरोध किया।

बजरंग दल कार्यकत्र्ताओं के विरोध को देखते हुए सनसिटी में पहला शो नहीं चलने दिया। शो देखने आए दर्शकों को बाहर कर दिया गया।

बजरंग दल कार्यकत्र्ताओं ने इस फिल्म को हिन्दू संस्कृति के खिलाफ बताते हुए चेतावनी दी कि अगर फिल्म को चलाया गया तो सिनेमा हाल में आग लगा लेंगे। कार्यकत्र्ताओं ने सनसिटी में लगे फिल्म के पोस्टर फाड़ कर आग के हवाले कर दिए।

स्त्रोत : पंजाब केसरी


२९ दिसम्बर २०१४

अब ‘पीके’ को लेकर संत समाज में भी आक्रोश

हरिद्वार – सनातन हिंदू धर्माचार्यों का अपमान किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके लिये संत समाज को भी किसी भी स्तर तक जाना पड़े वह पीछे नहीं हटेगा। कबीर आश्रम में सोमवार को आयोजित बैठक में आश्रम के सचिव महंत सच्चिदानंद ने कहा कि फिल्म ‘पीके में हिंदू धर्माचार्यों का अपमान किया है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। फिल्म अभिनेता ने जिस तरह संत समाज और देवी देवताओं का अपमान किया है वह अपने आप में शर्मनाक कृत्य है। फिल्म पर तुरंत रोक लगनी चाहिए।

संत समाज इस फिल्म के खिलाफ सड़कों पर उतरेगा और दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठेगा। स्वामी सूर्य नारायण गोस्वामी ने कहा कि हमारी संस्कृति पर जो भी कुठाराघात करेगा वह देश का सबसे बड़ा दुश्मन होगा। स्वामी कन्हैया गोस्वामी ने सेंसर बोर्ड से पीके फिल्म से विवादित दृश्यों को तुरंत हटाने की मांग की। उन्होंने कहा कि फिल्म अभिनेता को भी इस कृत्य के लिए तुरंत माफी मांगनी चाहिए।

स्वामी ऋषिश्वरानंद महाराज ने कहा कि जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने सदा हिंदू धर्म के विरोध करने वालों का मुकाबला किया है। कुछ कथित राजनेता और संत समाज स्वामी स्वरूपानंद के बारे में गलत टिप्पणियां करके समाज को कलंकित कर रहे हैं। जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मौके पर महंत सूर्यनारायण गोस्वामी, महंत परमानंद गोस्वामी, स्वामी कन्हैया गोस्वामी, स्वामी हरिदत्त गोस्वामी, स्वामी नरसिंह गोस्वामी, स्वामी रामबाबा, स्वामी प्रकाशानंद, स्वामी साधनानंद आदि उपस्थित थे।

अखाड़ा परिषद भी फिल्म के विरोध में

हिंदूवादी संगठनों, संत- महात्माओं के बाद अब अखाड़ा परिषद भी फिल्म के विरोध में है। अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता बाबा हठयोगी ने पीके फिल्म में हिंदू देवी देवताओं के अपमान संबंधी दृश्यों को हटाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाना गलत है। उन्होंने यह भी कहा कि हिंदू देवी देवताओं का मुख्य अपमानकर्ता हिंदू ही है। कथा, जागरण आदि धार्मिक कार्यक्रमों में सार्वजनिक मंच पर हिंदू देवी देवताओं को प्रदर्शित करने की परंपरा चल पड़ी है। शादी-ब्याह के निमंत्रण पत्रों पर भी देवताओं के चित्र छापे जा रहे हैं।


२९  दिसम्बर २०१४

देहरादून में बजरंग दल, विश्व हिन्दु परिषद, दुर्गावाहिनी और संस्कार परिवार सेवा समिति का प्रदर्शन 

देहरादून – देशभर में हो रहा फिल्म ‘पीके’ का विरोध अब दून में भी शुरू हो गया है। सोमवार को बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद, दुर्गावाहिनी और संस्कार परिवार सेवा समिति ने आमिर खान का पुतला फूंककर फिल्म पर पाबंदी लगाने की मांग की। बजरंग दल के सहसंयोजक ने फिल्म से जुड़े कलाकारों, निर्माता और निर्देशक के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है।

बजरंग दल, विहिप और दुर्गा वाहिनी के कार्यकर्ता सोमवार को लैंसडाउन चौक पर एकत्र हुए और फिल्म ‘पीके’ के विरोध में प्रदर्शन करते हुए अभिनेता आमिर खान का पुतला फूंका। बजरंग दल सहसंयोजक विकास कुमार वर्मा ने कहा कि अगर 48 घंटे के भीतर फिल्म से विवादित दृश्यों को नहीं हटाया गया तो बजरंग दल पूरे उत्तराखंड में उग्र प्रदर्शन करेगा।

प्रदर्शन के बाद सह संयोजक ने कोतवाली में फिल्म से जुड़े कलाकारों, निर्माता और निर्देशक के खिलाफ तहरीर दी और मुकदमा दर्ज करने की मांग की। वहीं संस्कार परिवार सेवा समिति ने टपकेश्वर मंदिर के सामने फिल्म का विरोध करते हुए अभिनेता आमिर खान और निर्देशक राजकुमार हिरानी का पुतला फूंका। महंत कृष्णा गिरी ने कहा कि हिंदू धर्म का अपमान किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस फिल्म तत्काल पाबंदी लगनी चाहिए।

स्त्रोत : जागरण


२८ दिसम्बर २०१४

हाथरस -पीके का विरोध किया, पुतला व पोस्टर फूंके

हाथरस : हिन्दू युवा वाहिनी ने मंगलवार को फिल्म पीके का विरोध करते हुए पुतला और पोस्टर फूंके और इस फिल्म पर रोक लगाने की मांग की।

मंगलवार को पहले मथुरा रोड पर मुहल्ला मधुगढ़ी के पास हिन्दू युवा वाहिनी की बैठक हुई। इसमें वक्ताओं ने फिल्म पीके का विरोध करते हुए कहा कि इसमें हिन्दू धर्म को अपमानित किया जा रहा है। वाहिनी के जिलाध्यक्ष यदुवीर ने कहा कि इस अपमान को कतई सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने फिल्म को पास करने पर सेंसर बोर्ड की निंदा की और इस फिल्म पर तत्काल रोक लगाने की मांग की। विरोध करने वालों में जिला संयोजक दीपक यादव, मोहित कश्यप, नवल किशोर, हैप्पी, जीतू चौधरी, अनिल शर्मा, विपुल शर्मा, बौबी पंडित, शिवम वशिष्ठ, पुनीत कुमार, राहुल, सुरेश कश्यप, ¨रकू शर्मा, यश कश्यप, हरिओम पहलवान, आकाश, मोहित कश्यप, पदम ¨सह थे।

स्त्रोत : जागरण

Leave a Comment

Notice : The source URLs cited in the news/article might be only valid on the date the news/article was published. Most of them may become invalid from a day to a few months later. When a URL fails to work, you may go to the top level of the sources website and search for the news/article.

Disclaimer : The news/article published are collected from various sources and responsibility of news/article lies solely on the source itself. Hindu Janajagruti Samiti (HJS) or its website is not in anyway connected nor it is responsible for the news/article content presented here. ​Opinions expressed in this article are the authors personal opinions. Information, facts or opinions shared by the Author do not reflect the views of HJS and HJS is not responsible or liable for the same. The Author is responsible for accuracy, completeness, suitability and validity of any information in this article. ​