Menu Close

बांग्लादेश में एक और हिन्दू की हत्या

ISIS-killed-Hindu-tailor-hacked-to-death-in-north-Bangladesh-990x510ढाका :  उत्तर बांग्लादेश में एक हिन्दू दर्जी की अज्ञात लोगों ने गला काटकर हत्या कर दी। इस वारदात को मुस्लिम बहुल देश में बुद्धिजीवियों, कार्यकर्ताओं और अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमलों की कड़ी में देखा जा रहा है। ढाका ट्रिब्यून के अनुसार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) ने घटना की जिम्मेदारी ली है।

यह वारदात तंगेल जिले के गोपालपुर उपजिला स्थित दुबैल गांव की है। गोपालपुर पुलिस स्टेशन के प्रभारी मोहम्मद अब्दुल जलील ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार तीन युवक दोपहर के वक्त जोरदर की दुकान पर पहुंचे। दो युवकों ने दुकान में घुसकर मौत होने तक चाकुओं से उन पर हमला किया। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गए। वे मौके पर एक काले रंग का थैला छोड़कर गए थे जिसमें बम जैसी तीन-चार वस्तुएं थी।

हमले के पीछे संभावित कारण के बारे में पूछने पर जलील ने संवाददाताओं से कहा कि निखिल के खिलाफ २०१२ में पैगंबर के बारे में ‘आपत्तिजनक’ टिप्पणी करने के लिए मामला दर्ज किया गया था। निखिल को उक्त टिप्पणी के लिए गिरफ्तार किया गया था और बाद में उसे रिहा कर दिया गया था।

डेली स्टार ने पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया कि हत्या की वजह वही आपत्तिजनक टिप्पणी हो सकती है। बांग्लादेश में हाल के समय में अल्पसंख्यकों, धर्मनिरपेक्ष ब्लॉगर, बुद्धिजीवियों और विदेशियों पर सिलसिलेवार तरीके से हमले हुए हैं।

स्त्रोत : खबर आयबीएन लाइव्ह

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *