कुंभमेला

शौचालय के उपयोग को प्रोत्साहन देने के लिए उज्जैन (मध्यप्रदेश) सिंहस्थपर्व में साधुओं का अश्‍लाघ्य अनादर !

हाल ही में संपन्न उज्जैन सिंहस्थपर्व में प्रशासन की ओर से स्वच्छता एवं शौचालय के उपयोग को प्रोत्साहन देने के लिए लगाए गए विज्ञापन में ‘साधुओं का अश्‍लाघ्य अनादर किया गया ! इस विज्ञापन को सिंहस्थपर्व के मध्यभाग में लगाया गया था।

Read More »

उज्जैन सिंहस्थपर्व में ४३ से ४७ अंश सेल्सियस तापमान में दिनभर तपती रेतपर बैठकर सूर्यसाधना करनेवाले कुछ हठयोगी साधू !

उज्जैन सिंहस्थपर्व में विविध प्रकार के साधू आए हुए थे। वे लोगों के आकर्षण का केंद्र बने थे ! उन में से कुछ साधू ४३ से ४७ अंश सेल्सियस की तापमान में दिनभर कडी धूप में तपती रेत पर बैठ कर ‘सूर्यसाधना’ कर रहे थे।

Read More »

सनातन एवं हिन्दू जनजागृति समिति की प्रदर्शनी अद्भुत है – स्वामी निरंजानंदन (एक भिक्खु), संगरूर, पंजाब

सनातन की प्रदर्शनी अद्भुत है ! यह गौरवोद्गार पंजाब के संगरूर जनपद के एक भिक्खु स्वामी निरंजनानंद महाराजजी ने यहां निकालें। उन्होंने सनातन संस्था एवं हिन्दु जनजागृति समिति ने लगाई हुई प्रदर्शनी के अवलोकन कर यह बात कही।

Read More »

उज्जैन सिंहस्थपर्व में सनातन संस्था एवं हिन्दू जनजागृति समिति की प्रदर्शनस्थल पर संत एवं मान्यवरों का आगमन !

सनातन संस्था एवं हिन्दू जनजागृति समिति के प्रदर्शनस्थल पर संत गणों का आगमन हुआ ! १८ मई को रायपुर, छत्तीसगढ के सदाविप्र समाज सेवा के राष्ट्रीय संगठक श्री. खेमराज शर्माद्वारा सनातन की प्रदर्शनी का भ्रमण किया गया।

Read More »

सिंहस्थपर्व में केवल सनातन संस्था की प्रदर्शनी में ‘धर्म एवं अध्यात्म’ दिखाई दिया – स्वामी डॉ. भूमानंद सरस्वती महाराज, मध्यप्रदेश

मैने संपूर्ण सिंहस्थपर्व में भ्रमण किया; परंतु ‘धर्म एवं अध्यात्म’ केवल सनातन संस्था की प्रदर्शनी में मुझे दिखाई दिया, स्वामी डॉ. भूमानंद सरस्वती महाराजद्वारा ऐसे गौरवोद्गार व्यक्त किए गए !

Read More »

सिंहस्थ में भगवान शिव का चित्रवाला टी-शर्ट परिधान कर आए युवक का प्रबोधन करने के पश्चात उसने क्षमा मांगकर उसे त्वरित परिवर्तित किया !

उज्जैन सिंहस्थपर्व में एक युवक ने भगवान शिव का छायाचित्रवाला टी-शर्ट परिधान किया था। समिति के श्री. कार्तिक साळुंखे ने उसका प्रबोधन करने के पश्चात, एक कोने में जाकर उसने, अपनी थैली मेंसे दूसरा शर्ट निकालकर त्वरित उसे परिधान किया।

Read More »

उज्जैन के ‘विचार महाकुंभ’ को श्रीलंका के राष्ट्रपति को आमंत्रित करने की आवश्यकता नहीं थी – जगद्गुरु रामानंदाचार्य रामनरेशाचार्यजी

उज्जैन के ‘विचार महाकुंभ’ में जगद्गुरु रामानंदाचार्य रामनरेशाचार्यजी ने बड़े उद्वेग से कहा कि, जिस बौद्ध धर्मद्वारा निरंतर हिन्दू धर्म को उद्ध्वस्त करने हेतु प्रयास किए गए, उस धर्म का प्रतिनिधित्व करनेवाले श्रीलंका के राष्ट्रपति को विचार महाकुंभ के लिए आमंत्रित करने की आवश्यकता ही नहीं थी !

Read More »

हिन्दू जनजागृति समिति का धर्मरक्षा का कार्य प्रेरणादायी ! – प.पू.शिवानंदविजय सुरिजी

हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. हेमंत सोनवणे ने मोळा का ओढा मंदिर में उनसे भेंट की तथा उनका आदर किया ।

Read More »

बंदिवानों ने क्षिप्रा नदी में स्नान कर अपराध न करने का किया संकल्प !

उज्जैन के भैरवग कारागृह के ५४ बंदिवानों ने पवित्र क्षिप्रा नदी में स्नान किया । ये सभी बंदीवान वर्तमान में जन्मठेप का दंड भुगत रहे हैं ।

Read More »
1 2 3 10