‘श्रद्धा ‍वालकर की हत्या की, सबूत मिटाने के लिए शव के किए टुकडे’, न्यायालय ने आफताब पर तय किए आरोप

Update

दिल्ली की साकेत न्यायालय ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या करने और उसके बाद उसके शरीर के टुकड़े-टुकड़े करने के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं।

साकेत न्यायालय ने आरोपी आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ हत्या (302), और सबूत नष्ट करने (201) के मामले में आरोप तय किए हैं। इस दौरान न्यायालय ने कहा, तमाम बहस को सुनने के बाद दिल्ली पुलिस ने पर्याप्त सबूत पेश किए हैं लिहाजा प्रथम दृष्टया आफताब के खिलाफ हत्या (302) , और सबूत नष्ट करने का मामला बनता है। इस दौरान, आरोपी आफताब ने अपने ऊपर लगे आरोपों को मानने से इनकार करते हुए कहा, वह मुकदमे का सामना करेगा।

आफताब को क्या सजा सुनाई जा सकती है ?

मिली जानकारी के मुताबिक साकेत न्यायालय ने आरोपी आफताब के खिलाफ आईपीसी धारा 302 (हत्या) और 201 (अपराध के बाद सबूत को नष्ट करना) के तहत आरोप तय किए हैं। धारा 302 के तहत आरोपी को या तो आजीवन कारावास या मृत्युदंड (हत्या की गंभीरता के आधार पर) के साथ-साथ जुर्माने की सजा दी जाती है। हालांकि सजा कितनी दी जाएगी यह न्यायालय केस दर केस के आधार पर तय करता है।

आईपीसी की धारा 201 के तहत जो भी व्यक्ति किसी की हत्या करने के बाद हत्या से जुड़े सबूतों को नष्ट करने का काम करता है तो उसको धारा 201 के तहत 7-10 साल कारावास की सजा के साथ आर्थिक दंड भी दिया जा सकता है।

श्रद्धा वॉल्कर हत्या कांड के मामले में जानकारी रखने वाले कानूनी विशेषज्ञ के मुताबिक, चूंकि श्रद्धा की हत्या की प्रकृति बहुत ही अधिक जघन्य है लिहाजा न्यायालय उसको मृत्युदंड की सजा सुना सकती है, या फिर उसको उम्रकैद को भी दोषी करार दिया जा सकता है। हालांकि यह पूरी तरह से अदालत के विवेक पर निर्भर करता है कि वह दोषी को क्या सजा सुनाएगी।


8 फरवरी

श्रद्धा की हड्डियों को मिक्सर में पीसकर बनाया था पाउडर, ब्लो टॉर्च से चेहरा और बाल को जलाया : पुलिस ने अपनी चार्जशीट पर किया खुलास

आफताब आमीन पूनावाला कितना क्रूर हो सकता है, इसका खुलासा दिल्ली पुलिस ने न्यायालय में दाखिल किए गए आरोप पत्र में किया है।  पुलिस का दावा है कि हत्यारोपी आफताब अमीन पूनावाला ने लिव इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्‍या के तीन महीने बाद उसके सिर को ठिकाने लगाया था।

आरोपी ने श्रद्धा की हड्डियों को मिक्सर में डालकर पीसा था और पाउडर बनाने के बाद उन्‍हें ठिकाने लगाया। इतना ही नहीं श्रद्धा का कत्ल करने के तीन-चार महीने बाद उसके चेहरे और सिर के बालों को ब्लो टॉर्च से जलाकर बिगाड़ने की कोशिश की थी पुलिस का दावा है कि आफताब  कत्ल की वारदात को अंजाम देने के बाद श्रद्धा का इंस्टाग्राम अकाउंट से  श्रद्धा बनकर उसके दोस्त लक्ष्मण नाडर के मैसेज का इंस्टाग्राम पर रिप्लाई किया था ।

पुलिस सूत्रों का दावा है कि 24 जनवरी को 6629 पन्नों की आरोप पत्र में बताया गया है कि 652 नंबर दुकान से आफताब  पूनावाला ने एक हैमर  (आरी) और उसकी तीन ब्लेड खरीदे । घर पर आकर डेड बॉडी के दोनों हाथ आरी से काटकर एक पॉलिथीन में बाथरूम में ही रख  दिया। दिनांक 19/05/2022 को एक दुकान से ट्रेश बैग, एक चाकू और चॉपर खरीदा था और चाकू को बैग में रख दिया था। बैग को पीठ पर टांगते  वक्त उस चाकू की बैग से नौक निकलकर उसके दाहिने हाथ में बने टैटू पर कट लग गया था ,जिस पर मैने पड़ोस के डाक्टर से इलाज कराया ।

छतरपुर से 300 लीटर का फ्रिज खरीदा  जिसके मैंने 25000  क्रेडिट कार्ड से पेमेंट किया था और फ्रिज मेरे पते पर उसी दिन शाम को दुकानदार ने भिजवा दिया था। शाम को मै डेड बॉडी के दोनों पैरों को एंकल से काटकर उनको ट्रैश बैग में डाल कर वहाँ पैक किया था और काटे हुए बॉडी पार्ट्स को  फ्रिज के फ्रीज़र में रख दिए । बॉडी पार्ट्स को काटने के बाद फैले खून को साफ़ करने के लिए मैने एक ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से फिनायल  और हैंडवाश तथा कुछ अन्य सामान आदि खरीदे थे । दिनांक 20।05।2022 को मैंने डेड बॉडी को काटकर ठिकाने लगाने के लिए  महरौली मार्किट से एक बड़ा ब्रीफकेस लाल रंग का भी खरीदा था लेकिन पकड़े जाने के डर से इसका इस्तेमाल नहीं किया।

इसके बाद उसके छोटे-छोटे टुकड़े करके जंगल में अलग अलग जगह पर फेंकता रहा था।  उसकी बॉडी से उसका सिर और अन्य बॉडी पार्ट्स को काटकर अलग कर लिए और उसके पेट से उसकी अंतड़िया निकालकर पॉलिथीन में डालकर 60 फुटा रोड छतरपुर पहाड़ी के डस्टबिन में रख दिया । कुछ बॉडी  पार्ट्स शमशान घाट के पास नाले वाले जंगल, उसके एक हाथ का अंगूठा धान मिल की दिवार के पास, और अन्य बॉडी पार्ट्स हाथ और अन्य हिस्से रेन बसेरा  एन्क्लेव के पीछे जंगल और उसकी एक डेड बॉडी पार्ट्स को गुड़गाँव की तरफ जाने वाला रोड पर फेंक दिया था। कुछ बॉडी पार्ट्स को पेट्रोल डालकर जलाया। इसके बाद से बची हुयी हड्डियों पर पानी डालकर आग बुझाकर हड्डियों को मार्बल घिसने वाले ग्राइंडर से अपने किराए के घर की छत पर  पाउडर बना कर उसे 100 फूटा सड़क पर डाल दिया था।  वारदात के करीब तीन चार महीनों बाद उसके सिर और चेहरे को ब्लो टोर्च से चलाया और जंगल में फेंक दिया ।

उसको मारने वाले दिन मैंने उसके मोबाइल फ़ोन से अपने अकाउंट में Rs। 54000 दो बार में ट्रान्सफर किये थे। इसके बाद मैं मुंबई में जून के पहले हफ्ते में अपने मुंबई बसई किराये के मकान से सामान लाने गया था और मैं कहानी बनाने के लिए 06/06/2022 के क्रेडिट कार्ड में अपने अकाउंट से Rs। 6000 transfer किये थे। जिस से उसे बिल के लिए कॉल ना आए। इसके बाद मैं वापिस छत्तरपुर पहाड़ी आ गया था । जब मुझे महाराष्ट्र पुलिस ने मुझे  पूछताछ करने के लिए बुलाया था तो वहां से वापिस आते हुए मुझसे। श्रद्धा का रेडमी फोन गुम हो गया ।

वारदात के बाद मैंने एक नया फ़ोन सैमसंग का खरीद लिया और एक्सचेंज ऑफर में अपना पहले वाला फ़ोन अमेज़न पर बेच दिया था। आफताब का कबूल नामा है कि  अपने किराये के घर की जगह ,उसकी डेड बॉडी को घर में रखकर टुकड़े करने वाली जगह , उसकी डेड बॉडी को रखने में इस्तेमाल फ्रिज , उसकी बॉडी के टुकड़े करने में इस्तेमाल किये सभी औजारों को खरीदने वाली दुकानों ,बॉडी ठिकाने लगाने के लिए खरीदे गए, ब्रीफकेस की दुकान और मुझे लगी चोट का इलाज करने वाले डाक्टर का क्लिनिक और उसके बॉडी पार्ट्स को जलाने वाली सभी जगहों व बद्री के घर को दिखा सकता है। उसका यह भी कहना था कि श्रद्धा का एक मोबाइल फोन उसने मीरा भायंदर मुंबई की खाड़ी मे चलती ट्रेन से माणिकपुर पुलिस के पास जाते समय फेंक दिया था। उसका यह भी कहना है कि उसने सबूत मिटाने और हत्या कर गलती किया है इसका माफी दी जाए ।


14 जनवरी

आफताब ने आरी से किए थे श्रद्धा के 35 टुकडे : ऑटोप्सी रिपोर्ट में हुआ खुलासा

श्रद्धा को मारकर उसके लिव इन पार्टनर आफताब ने आरी से ही शव के 35 टुकड़े किए थे। श्रद्धा की ऑटोप्सी रिपोर्ट में यह बात कही गई है। इससे 10 दिन पहले माइटोकॉन्ड्रियल DNA रिपोर्ट में श्रद्धा के बाल और हड्‌डी के सैंपल मैच होने की पुष्टि हुई थी। वहीं, पिछले महीने आई एक और DNA जांच में महरौली और गुरुग्राम के जंगलों में पुलिस मिली हड्डियां श्रद्धा की ही निकली थीं।

26 साल की श्रद्धा जिस फ्लैट में आरोपी आफताब के साथ रहती थी, वहां मिले खून के निशान भी श्रद्धा के खून से मैच कर गए हैं। पुलिस ने श्रद्धा के पिता के सैंपल लेकर यह DNA जांच कराई थी। इस तरह पुलिस ने तीन अहम जांचों में आरोपी के खिलाफ सबूत मिलने का दावा किया है। आरोपी आफताब पूनावाला ज्यूडीशियल कस्टडी में जेल में बंद है।

श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला की ज्यूडिशियल कस्टडी 14 दिन और बढ़ा दी गई है। दिल्ली की साकेत न्यायालय ने मंगलवार को यह फैसला सुनाया। इस दौरान न्यायालय के सामने आफताब ने कस्टडी में पढ़ने के लिए कानून की कुछ किताबों की मांग की है।


29 न‍वंबर

पॉलिग्राफ टेस्ट में आफताब ने कहा, ‘फांसी भी मिली तो अफसोस नहीं, जन्नत में मिलेगी हूर’

नई दिल्ली – लिव इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या करने के आरोपित आफताब अमीन पूनावाला से पूछताछ व पालीग्राफ टेस्ट के बाद लगातार चौंकाने वाली जानकारी सामने आ रही है। पूछताछ के दौरान उसने पहली बार चौंकाने वाला बयान दिया है।

आफताब की कट्टर मानसिकता आई सामने

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक उसने कहा है कि श्रद्धा की हत्या के आरोप में उसे फांसी भी हो जाए तो अफसोस नहीं होगा, जन्नत में जाने पर उसे हूर मिलेगी। यही नहीं उसने यह भी बताया कि श्रद्धा से रिश्ते के दौरान उसके 20 से अधिक हिंदू लड़कियों से संबंध रहे हैं। पुलिस को दिए उसके इस बयान से आफताब की कट्टर मानसिकता सामने आई है।

हिंदू लड़कियों को फंसाता था अपने जाल में

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आफताब ने पूछताछ के दौरान कहा कि बंबल एप पर वह हिंदू लड़कियों को ढूंढकर अपने जाल में फंसाता था। श्रद्धा की हत्या के बाद वह एक मनोविज्ञानी को अपने कमरे पर लाया था, वह भी हिंदू थी। उसे उसने श्रद्धा की अंगूठी तोहफे में देकर अपने जाल में फंसाया था। इसके अलावा भी कुछ अन्य हिंदू लड़कियों के वह संपर्क में था।


28 न‍वंबर

श्रद्धा हत्याकांड में नया खुलासा, वारदात को अंजाम देने में प्रयोग हुआ हथियार बरामद

नई दिल्ली : श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस के साथ एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। दिल्ली पुलिस ने आफताब से हत्या में उपयोग किए गए हथियार को बरामद कर लिया है। इसके साथ ही आफताब ने मर्डर के बाद दूसरी लड़की को जो अगूंठी गिफ्ट किया था, उसे भी दिल्ली पुलिस ने बरामद कर लिया है।

इधर, आफताब अमीन पूनावाला का पॉलीग्राफ टेस्ट थोड़ी देर पहले शुरू हो चुका है। उसे तिहाड़ जेल से सोमवार सुबह रोहिणी स्थित फोरेंसिक साइंस लैब (FSL) लाया गया। अब तक आफताब के 3 पॉलीग्राफ टेस्ट हो चुके हैं। पहला टेस्ट 22 नवंबर, दूसरा 24 और तीसरा 25 नवंबर को हुआ था। आफताब से 40 सवाल पूछे जा चुके हैं।

स्रोत : आइबीसी 24


23 न‍वंबर

श्रद्धा ने पुलिस से कहा था, ’आफताब मार डालेगा’, 2 साल पहले लिखा था – ‘मेरे टुकडे-टुकडे कर देगा’

श्रद्धा मर्डर केस में बुधवार को सबसे चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। श्रद्धा ने आफताब के हिंसक बर्ताव के बारे में 2 साल पहले ही मुंबई पुलिस से शिकायत की थी। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि, श्रद्धा ने 23 नवंबर 2020 को मुंबई की पालघर पुलिस को एक शिकायत पत्र लिखा था। उसने पुलिस को बताया था कि उसका लिव-इन पार्टनर आफताब उसे मारता-पीटता है। अगर वक्त पर एक्शन नहीं लिया, तो आफताब उसे टुकड़े-टुकड़े कर डालेगा।

दावा यह भी किया जा रहा है कि श्रद्धा ने आफताब के बर्ताव के बारे में उसकी फैमिली को भी बताया था, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया।

अब पढ़िए मीडिया में सामने आया श्रद्धा का पूरा लेटर।।।

“मेरा नाम श्रद्धा वालकर है और मैं 25 साल की हूं। मैं 26 साल के आफताब अमीन पूनावाला की रिपोर्ट करना चाहती हूं। वह विजय नगर कॉम्प्लेक्स के रीगल अपार्टमेंट में रहता है। वह मुझसे गालीगलौज और मारपीट करता है। आज उसने मेरा गला दबाकर जान से मारने की कोशिश की। उसने मुझे धमकाया और ब्लैकमेल किया कि वह मुझे जान से मारकर टुकड़े-टुकड़े कर देगा और फेंक देगा। वो मेरे साथ 6 महीने से मारपीट कर रहा है, लेकिन मैं पुलिस में उसकी शिकायत करने की हिम्मत नहीं जुटा पाई, क्योंकि वो मुझे जान से मारने की धमकी दे रहा था।

आफताब के परिवार वाले भी जानते हैं कि वो मुझे मारता-पीटता है और जान से मारने की कोशिश भी कर चुका है। उसकी फैमिली जानती है कि हम दोनों साथ रहते हैं और वीकेंड पर वो लोग मिलने भी आते हैं। मैं आज तक उसके साथ रहती हूं, क्योंकि हमारी जल्द ही शादी होने वाली है और उसके परिवार की भी रजामंदी है। अब मैं उसके साथ नहीं रहना चाहती हूं।”


21 न‍वंबर

आफताब ने किया कई बार शारीरिक शोषण, सुन्न हो गए थे श्रद्धा के निचले अंग

दिल्ली पुलिस को श्रद्धा ‍वालकर और उसके दोस्तों के बीच चैट का पता चला है, जो आफताब अमीन पूनावाला द्वारा दुर्व्यवहार के एक पैटर्न का खुलासा करता है। उत्पीड़न के बाद 18 मई को श्रद्धा की हत्या कर दी गई।

रिश्ते की शुरुआत से शोषण

श्रद्धा ने मौत से पहले अपने दोस्तों और सहकर्मी के साथ व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर बातचीत की। उसने उन्हें बताया था कि, उनके रिश्ते की शुरुआत से ही आफताब द्वारा उसका शारीरिक शोषण किया जाता रहा है।

‘कल की मार से मैं आज तक ठीक नहीं हो पाई हूं’

एक चैट में श्रद्धा लिखती है, कल की मार से मैं आज तक ठीक नहीं हो पाई हूं। मुझे लगता है कि मेरा बीपी (रक्तचाप) कम है और शरीर दर्द कर रहा है। सहकर्मी के साथ उसकी यह बातचीत दो साल पहले हुई थी। उस वक्त वह अपने प्रेमी आफताब के साथ मुंबई के पास अपने गृहनगर वसई में रहती थी। श्रद्धा के चेहरे पर चोट के निशान थे। उसने अपनी तस्वीर संलग्न करते हुए अपने सहयोगी से कहा था, मेरे पास बिस्तर से उठने की ऊर्जा नहीं है। मैंने आपको जो परेशानी दी है और जिस तरह से काम को प्रभावित किया है, उसके लिए मैं ईमानदारी से माफी मांगती हूं।

डॉक्टर ने की कई अंग में चोट और सुन्नता की पुष्टि

पिछले साल दिसंबर में श्रद्धा को वसई के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर ने कहा कि, जब वह उनके पास आई तो आंतरिक चोटें थीं। उसे गंभीर पीठ दर्द, मतली, गर्दन में दर्द, गर्दन को हिलाने में कठिनाई और निचले अंग में झुनझुनी और सुन्नता थी।


18 नवंबर

‘नॉन वेज नहीं खाने पर आफताब करता था बुरी तरह पिटाई’, श्रद्धा हत्याकांड में सोशल एक्टिविस्ट ने किए कई खुलासे

श्रद्धा वालकर हत्याकांड से जुड़ी एक अन्य महिला पूनम बिडलानी सामने आई है, जिसने श्रद्धा और आफताब के बीच रिश्तों को लेकर कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं । महाराष्ट्र के पालघर जिले के नालासोपारा इलाके में रहने वाली पूनम बिडलानी एक सोशल एक्टिविस्ट हैं। पूनम ने बताया कि जिस समय श्रद्धा और आफताब एवर शाइन इलाके में रहने आए थे, उस दौरान 3 बार श्रद्धा पूनम के पास मदद मागंने के लिए आई थी ।

पूनम ने दावा किया है कि, एक बार तो वह श्रद्धा को साथ लेकर तुलिंज पुलिस स्टेशन भी गई थी और NC दर्ज कराई। अगले दिन इस मामले की गंभीरता को देखते हुए FIR दर्ज करने की तैयारी थी। श्रद्धा भी इसके लिए तैयार हो गई थी, लेकिन पूनम ने बताया कि जब भी आफ़ताब श्रद्धा की पिटाई करता तो वो खुद उस रात घर नहीं आता था। आफताब उस रात अपने मां-बाप के पास चला जाता था। इसके बाद आफताब के मां-बाप फिर से श्रद्धा को कन्विंस करने में लग जाते थे। श्रद्धा इसके बाद आफताब के मां-बाप की बातों का शिकार हो जाती थी।

पूनम ने बताया की एक बार जब श्रद्धा उनके पास आई थी, तो उसने लड़कों की तरह बाल रखे हुए थे। उसके माथे, गाल और गर्दन पर काले निशान थे। यही नहीं श्रद्धा के गले पर ऐसे निशान थे कि जैसे उसका गला दबाया गया हो। श्रद्धा से पूछने पर उसने बताया कि आफ़ताब ने उसे बुरी तरह पीटा और उसका गला दबाकर मारने की कोशिश की। इसलिए वो भाग आई। अगर नहीं भागती तो वो उसकी जान ही ले लेता। पूनम ने यह भी दावा उस दिन की मारपीट की वजह उससे ज्यादा हैरान करने वाली थी। आफ़ताब ने उसकी पिटाई इसलिए की थी कि उसने नॉन वेज खाने से मना कर दिया था। इस बात पर आफ़ताब को गुस्सा आ गया। पूनम ने कहा कि आफ़ताब जबरन उसे नॉन वेज खाने के लिए मजबूर करता था, नहीं खाने पर उसे पीटता था।


15 नवंबर

जिहादी आफताब ने क्राइम वेब सीरिज Dexter से प्रेरित होकर की श्रद्धा की हत्या

श्रद्धा के शव के 10 टुकडे मिले; आफताब हत्या के बाद फ्लैट में दूसरी लडकी लाया था

दिल्ली पुलिस मंगलवार को श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को लेकर महरौली के जंगल पहुंची। 27 साल की श्रद्धा के मर्डर का आरोप उसके लिव-इन पार्टनर आफताब पर है। आफताब ने कुबूल किया था कि मर्डर के बाद उसने बॉडी के 35 टुकड़े किए और उन्हें जंगल में फेंक दिया।

अब तक 10 बॉडी पार्ट्स मिलने की बात सामने आई है, लेकिन पुलिस ने अभी इस पर कोई बयान नहीं दिया है। एक चौंकाने वाली बात सामने आई है, वो यह कि आफताब ने मर्डर के बाद एक लड़की को फ्लैट पर बुलाया था। तब श्रद्धा के बॉडी पार्ट्स फ्लैट में ही थे।

आफताब और दूसरी लड़की डेटिंग ऐप के जरिए मिले थे। पुलिस अब इस डेटिंग ऐप से आफताब के प्रोफाइल की जानकारी जुटाएगी। पुलिस जानेगी कि आफताब किन लड़कियों से मिला और क्या हत्या की वजह इनमें से कोई लड़की तो नहीं।

Dexter Web Series से प्रेरित होकर की श्रद्धा की हत्या

मंगलवार को ही पुल‍िस की जांच में ये बात सामने आई है कि आफताब के इस क्राइम के पीछे एक वेब सीरीज प्रेरणा थी । आफताब अमेर‍िकलन क्राइम शो ‘Dexter’ से प्रेर‍ित था । इतना ही नहीं, आफताब ने गूगल पर ‘खून साफ करने के तरीके’ और ‘मानव शरीर की संरचना’ जैसे व‍िषय भी सर्च क‍िए थे ।

श्रद्धा के पिता को ‘लव जिहाद’ का संदेह, हत्यारे आफताब को मौत की सजा की रखी मांग

श्रद्धा वालकर के पिता ने अपनी बेटी के हत्यारे आफताब अमीन पूनावाला को मौत की सजा देने की मांग की है। उन्होंने इस मामले को लेकर ‘लव जिहाद’ का संदेह भी जताया है।

बेटी को बहुत समझाया, पर वो नहीं मानी; जिद करती रही कि मैं अपने फैसले खुद लूंगी – श्रद्धा के पिता

श्रद्धा के पिता विकास मदन ‍वालकर बताते हैं, ‘श्रद्धा और आफताब के रिलेशनशिप के बारे में परिवार को 18 महीने बाद पता चला। श्रद्धा ने अपनी मां से 2019 में कहा था कि वो आफताब के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में है। इसका मैंने और मेरी पत्नी ने विरोध किया था।

तब श्रद्धा नाराज हो गई और उसने कहा कि मैं 25 साल की हो गई हूं। मुझे अपने फैसले लेने का पूरा हक है। मुझे आफताब के साथ लिव इन में रहना है। मैं आज से आपकी बेटी नहीं। यह कहकर वो घर से जाने लगी, तो मेरी पत्नी ने काफी मिन्नतें कीं, मगर वो नहीं मानी और आफताब के साथ चली गई।

हमें उसके दोस्तों से ही उनकी जानकारी मिल पाती थी। श्रद्धा के इस फैसले से उसकी मां को गहरा सदमा लगा। वो अक्सर बीमार रहने लगीं। 2021 में उनकी मौत हो गई। मां की मौत के बाद श्रद्धा ने मुझसे एक-दो बार बातचीत की थी।

तब उसने बताया था कि आफताब के साथ उसके रिश्ते में कड़वाहट आ गई है। उस दौरान वह एक बार घर भी आई और बताया कि आफताब उसके साथ मारपीट करता है। तब मैंने उसे वापस घर आने को कहा था, मगर आफताब के मनाने पर वह उसके साथ चली गई।’


14 न‍वंबर

लिव इन मे रहनेवाले आफताब ने श्रद्धा के किए थे 35 टुकडे

  • नया फ्रीजर खरीदा और रोजाना रात दो बजे एक हिस्सा लगाता था ठिकाने
  • अगरबत्ती से बदबू दबाई

देश की राजधानी दिल्ली के महरौली थाने की पुलिस ने करीब छह महीने पहले हुई हत्या के मामले को सुलझा दिया है। पुलिस ने एक ‍जिहादी को गिरफ्तार किया है जिसका नाम आफताब है। जानकारी के अनुसार, आफताब और श्रद्धा नाम की युवती की दोस्ती मुंबई में एक कॉल सेंटर में काम के दौरान हुई थी। मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी मामले में ट्वीट किया है।

देशभक्‍त एवं धर्मप्रेमी हिन्‍दू इस ऑनलाईन याचिका (पेटिशन) द्वारा केंद्र शासन से ये मांग करे !

देशभक्‍त एवं धर्मप्रेमी हिन्‍दुओं से निवेदन है कि, कृपया नीचे दिए गए ‘Send Email’ इस बटन पर क्लिक कर इस मांग को इ-मेल द्वारा मा। प्रधानमंत्री, मा। गृहमंत्री एवं मा। अध्यक्षा, राष्ट्रीय महिला आयोग, भारत सरकार को भेजें ! साथ ही इस इ-मेल की प्रतिलिपि (Copy) हमें contact@hindujagruti।org इस पते पर इ-मेल करें ! 
(Note : ‘Send Email’ यह बटन केवल मोबाईल से क्लिक करने पर ही कार्य करेगा !)

Send Email

 

दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में तब्दील हो गई। परिवार का विरोध करने पर दोनों भागकर दिल्ली आ गए। श्रद्धा के परिवार वाले सोशल मीडिया के जरिए उसकी जानकारी लेते रहते थे। लेकिन जब सोशल मीडिया पर अपडेट आना बंद हो गया, तब लड़की के पिता दिल्ली में पहुंचे।

बेटी के नहीं मिलने पर दिल्ली पुलिस को शिकायत दी। श्रद्धा के पिता ने आरोप लगाया कि, उसकी बेटी मुंबई के कॉल सेंटर में काम करती थी। यहां उसकी मुलाकात आफताब नाम के एक शख्स से हुई और दोनों की दोस्ती काफी नजदीकी में तब्दील हो गई।

दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे लेकिन परिवार वाले इस बात से खुश नहीं थे जिसके चलते उन्होंने इसका विरोध किया। इसी विरोध के चलते उनकी बेटी और आफताब मुंबई छोड़कर दिल्ली आ गए और यहां पर छतरपुर इलाके में रहने लगे।

टेक्निकल सर्विलांस की मदद से दिल्ली पुलिस आफताब की तलाश में जुट गई। जिसके बाद एक गुप्त सूचना के आधार पर आफताब को धर दबोचा। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि, श्रद्धा उसपर लगातार शादी का दबाव बना रही थी, जिसको लेकर उनके बीच में अक्सर झगड़ा होना शुरू हो गया।

उसने मई में बेरहमी से उसकी हत्या कर डाली और शव के टुकड़े कर अलग-अलग जगह पर जंगल में फेंक दिए। पुलिस सूत्रों के अनुसार, आफताब ने श्रद्धा की गला घोंटकर हत्या की और आरी से 35 टुकड़े करके, अपने घर में रखे। इसके लिए आफताब एक नया बड़ा फ्रिज खरीदकर लाया। 18 दिन तक वह रात को दो बजे शरीर के टुकड़े को एक-एक कर प्लास्टिक बैग में लेकर जाता था और फेंक कर आ जाता था।

स्रोत : अमर उजाला


 

Notice : The source URLs cited in the news/article might be only valid on the date the news/article was published. Most of them may become invalid from a day to a few months later. When a URL fails to work, you may go to the top level of the sources website and search for the news/article.

Disclaimer : The news/article published are collected from various sources and responsibility of news/article lies solely on the source itself. Hindu Janajagruti Samiti (HJS) or its website is not in anyway connected nor it is responsible for the news/article content presented here. ​Opinions expressed in this article are the authors personal opinions. Information, facts or opinions shared by the Author do not reflect the views of HJS and HJS is not responsible or liable for the same. The Author is responsible for accuracy, completeness, suitability and validity of any information in this article. ​

JOIN