संत

यदि पू. भिडेगुरुजी के वस्त्र के एक धागे को भी धक्का लगा, तो संत समाज सड़क पर उतरेगा – आचार्य जितेंद्रजी महाराज

पुणे पुलिस ने दाऊद, हाफीज सईद तथा हसिना पारकर पर कोई अपराध प्रविष्ट नहीं किया, अपितु राष्ट्रप्रेमी, धर्मनिष्ठ एवं संपूर्ण समाज को छत्रपति शिवाजी महाराज के मार्ग पर चलना सीखानेवाले पू. संभाजीराव भिडेगुरुजी पर अपराध प्रविष्ट किया है, यह अत्यंत निषेधपूर्ण है !

Read More »

रामकृष्ण मठ और मिशन के अध्यक्ष स्वामी आत्म आस्थानंदजी महाराज का देहत्याग

रामकृष्ण मठ और मिशन के अध्यक्ष स्वामी आत्म आस्थानंद जी महाराज का आज यहां लंबी बीमारी के बाद एक अस्पताल में निधन हो गया। वह ९८ वर्ष के थे।

Read More »

हिन्दू राष्ट्र की स्थापना के लिए अपनी चैतन्यशक्ति जागृत कर उसके माध्यम से कार्य करना आवश्यक !

परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजी ने सनातन धर्म राज्य की संकल्पना सनातन संस्था की स्थापना से पहले ही दी है । उन्होंने कहा है, ‘वर्ष २०२३ में सनातन धर्म राज्य अवश्य स्थापित होगा ।’ इस दृष्टि से उसकी पूर्वतैयारी हो चुकी है ।

Read More »

‘हिन्दू राष्ट्र’ स्थापित करने हेतु तन-मन-धन समर्पित करें ! – (परात्पर गुरु) डॉ. जयंत आठवले

‘हिन्दू राष्ट्र’ की स्थापना करने के लिए दिन प्रतिदिन काल अनुकूल हो रहा है। आज ‘हिन्दू राष्ट्र’ इस शब्द पर सर्वत्र चर्चाएं हो रही हैं। अब हमें ‘हिन्दू राष्ट्र’ स्थापित करने के संदर्भ में केवल चर्चा नहीं, अपितु प्रत्यक्ष कार्य करना है।

Read More »

गोमाता की हत्या करनेवालों को फांसी का दंड दें ! – प.पू. साध्वी सरस्वतीजी

छठे अखिल भारतीय हिन्दू अधिवेशन के उद्घाटन सत्र में मार्गदर्शन करते हुए छिंदवाडा, मध्यप्रदेश की प.पू. साध्वी सरस्वतीजी ने राष्ट्र आणि धर्म पर हो रहे आघातों के संबंध में संक्षेप में बताया ।

Read More »

समर्थभक्तों का संदेश : भावनाओं का विस्फोट होने से पूर्व ही ‘हिन्दू राष्ट्र’ की घोषणा करें !

‘हिन्दू राष्ट्र’ में मुसलमान एवं ईसाईयों का भी अंतर्भाव रहेगा। केवल उन्हें इस देश से अप्रामाणिकता से आचरण करना असंभव होगा ! ‘हिन्दू राष्ट्र’ से अप्रामाणिकता करनेवाले हिन्दू भी इस ‘हिन्दू राष्ट्र’ में नहीं टिक पाएंगे।

Read More »

खुलेआम जानवरों को मारा जाना सहन नहीं किया जाएगा – श्री श्री रविशंकरजी

श्री श्री रविशंकरजी ने गौहत्या पर लगाए गए प्रतिबन्ध पर केंद्र सरकार का समर्थन किया। इंडिया टुडे को दिए गए इंटरव्यू में श्री श्री रविशंकरजी ने कहा कि, लोग जो चाहें खा सकते हैं, परंतु खुलेआम जानवरों को मारा जाना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Read More »

गोहत्या करनेवालों के विरूद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के अंतर्गत कार्रवाई करें – शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती

द्वारका तथा ज्योतिष पिठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने एक प्रसिद्धीपत्रकद्वारा यह मांग की है कि, ‘केरल में गोहत्या करनेवालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के अंतर्गत कार्रवाई करनी चाहिए। अन्यथा देश में हिंसाचार फ़ैल सकता है !’

Read More »

संस्कृत बोलिए, डायबिटीज से दूर रहिए – स्वामी परमानंदजी

छत्तीसगढ़ के कांकेर में छत्तीसगढ संस्कृत विद्या मंडल के अध्यक्ष स्वामी परमानंदजी ने कहा है कि संस्कृत बोलने वालों को डायबिटीज नहीं होती है। छत्तीसगढ़ के कांकेर पहुंचे स्वामी परमानंद ने संस्कृति भाषा को लेकर कई दावे किए।

Read More »

कानपुर : सैनिकों की मदद के लिए १००० लोगों को पत्थरबाजी की ट्रेनिंग दे रहे साधु

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक धार्मिक संस्था ‘जन सेना’ स्थानीय लोगों को पत्थरबाजी की ट्रेनिंग दे रही है, ताकी वह कश्मीर में प्रदर्शनकारियों का सामना कर पाएं। जन सेना ने १००० लोगों की एक टीम कश्मीर भेजने का फैसला किया है ताकि वह घाटी में पत्थरबाजों का सामना करने में सेना की मदद कर सकें।

Read More »
1 2 3 13