संत

आगामी शतक ‘हिन्दुत्व’ एवं ‘वारकरी संप्रदाय’ का होगा ! – प.पू. स्वामी गोविंददेव गिरी

वारकरी शिक्षण संस्था का शताब्दिपूर्ति महोत्सव ! इसमें संबोधित करते हुए प.पू. स्वामी गोविंददेव गिरीजी ने कहा कि, ‘वारकरी शिक्षण संस्था के कार्य को १०० वर्ष पूरे हुए हैं। अब यह दूसरा शतक आरंभ हो रहा है। आगामी शतक केवल भारत का ही नहीं, तो ‘हिन्दुत्व’ तथा ‘वारकरी संप्रदाय’ का होगा !

Read More »

श्रीक्षेत्र आळंदी (पुणे) में हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा संत-महंतों से भेंट

श्रीक्षेत्र आळंदी (पुणे) में हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा संत-महंतों से भेंट की गई, प्रस्तुत कर रहें हैं, इसी का चित्ररूप दर्शन . . .

Read More »

ऋषिकेश (उत्तराखण्ड) : जगद्गुरु केरल आश्रम के महामंडलेश्वर प.पू. स्वामीजी अभिषेक चैतन्यजी की हिन्दु जनजागृति समिति की ओर से भेंट

२३ मार्च को दोपहर के समय रामानंदाचार्य रामराजू महाराज का रामकथा पर निरूपण संपन्न हुआ । तत्पश्चात् ऋषिकेश (उत्तराखंड)के केरल आश्रम के महामंडलेवश्वर प.पू. स्वामीजी अभिषेक चैतन्यजी का मार्गदर्शन हुआ ।

Read More »

श्रीक्षेत्र आळंदी (जिला पुणे) में, वारकरी शिक्षण संस्था का शताब्दिपूर्ति महोत्सव आरंभ

श्रीक्षेत्र आळंदी (पुणे) में, वारकरी शिक्षण संस्था का शताब्दिपूर्ति महोत्सव २२ मार्च को आरंभ हो गया है। समारोह मे प्रथम दिन १५ सहस्र से अधिक वारकरी उपस्थित थे। इसमें अखंड हरिनाम सप्ताह समारोह के साथ अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

Read More »

हिंदुत्व की उपेक्षा करनेवालों का अस्तित्व मिटा देंगे : शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती

पुरी के जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने देश की सभी मौजूदा राजनीतिक पार्टियों को चेतावनी दी है कि यदि उन्होंने हिंदुत्व की उपेक्षा बंद नहीं की तो संत समाज एकजुट होकर उनका अस्तित्व मिटाकर रख देगा। देश में रहनेवाले सभी धर्मों के लोगों का हित हिंदुत्व को बढ़ावा देकर ही सुनिश्चित किया जा सकता है !

Read More »

हिन्दू जनजागृति समिति स्वातंत्र्यवीर सावरकरजी के ‘हिन्दू राष्ट्र’ के स्वप्न को वास्तव में उतारेगी – पू. कुंभार महाराज

सातारा में, स्वातंत्र्यवीर सावरकरजी के आत्मार्पण दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित की गई हिन्दुत्वनिष्ठों की बैठक के समय हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा पू. कुंभार महाराज को दैनिक सनातन प्रभात का अंक भेंट दे कर उनसे कार्य हेतु आशीर्वाद प्राप्त किए।

Read More »

हिन्दू युवकों में ‘हिन्दुत्व का बीज’ बोने का प्रयास करें – ह.भ.प. कृष्णराव क्षीरसागर महाराज

कोल्हापूर के गोकुल-शिरगाव में, श्री भगवती मंगल कार्यालय में आयोजित एक दिवसीय प्रांतीय अधिवेशन का आयोजन किया गया था। प्रस्तुत है इस अधिवेशन का वृतांत…

Read More »

महिलाओं में फैशन व युवाओं में व्यसन ने संस्कृति को किया प्रभावित : साध्वी हेमलताजी

परंपरा, संस्कार और वेशभूषा के साथ हमें हमारे परिवेश का ध्यान रखना होगा। अभिभावक भी बेटी को चांद का टूकड़ा बनाने के बजाए तपता सूर्य बनाए। हमारी बहन, बेटियों को हमें पद्मिनी बनाना होगा। हमारी पहचान ही प्राचीन परंपरा और संस्कारों के साथ भारतीय संस्कृति से है।

Read More »

निर्दोष मुक्त होने के बाद साध्वी प्रज्ञाजी ने कहा, एक राष्ट्रवादी दूसरे राष्ट्रवादी की हत्या नहीं कर सकता !

साध्वी प्रज्ञाजी ने कहा, ‘सत्य की जीत होती है। एक राष्ट्रवादी दूसरे राष्ट्रवादी का कत्ल नहीं कर सकता। यह चार-पांच नेताओं द्वारा रची गई साजिश थी, जिनकी मंशा राष्ट्रवादियों और भगवा को बदनाम करने की थी।’

Read More »

संघ प्रचारक सुनील जोशी की हत्या के मामले में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुरजी निर्दोष बरी

साध्वी प्रज्ञाजी को सुनील जोशी हत्या मामले से निर्दोष बरी कर दिया गया है। बता दें कि, जोशी, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रचारक थे। मध्य प्रदेश स्थित देवास में, २९ दिसंबर २००७ में उनकी हत्या कर दी गई थी।

Read More »
1 2 3 11