Menu Close

MotoGP ने लाइव शो में भारत का दिखाया गलत नक्शा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को किया गायब

विरोध के बाद नक्शा बदलकर मांगी माफी

मोटोजीपी ने उत्तर प्रदेश के नोएडा में आयोजित की रही मोटरसाइकिल रेसिंग प्रतियोगिता में भारत का गलत नक्शा साझा कर दिया। इसको लेकर जब सोशल मीडिया पर ‍विरोध हुआ तो उसने तुरंत माफी मांग ली। इसके साथ ही मोटोजीपी ने नक़्शे को भी बदल दिया। नोएडा में आज (22 सितम्बर) से बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में यह आयोजन हो रहा है।

मोटोजीपी ने मोटरसाइकिल रेस की प्रैक्टिस सेशन को लाइव दिखाने दिखाया था। इसे देखने वाले कुछ लोगों ने शिकायत की कि इसमें भारत का ऐसा नक्शा दिखाया गया है, जिसमें जम्मू-कश्मीर और लद्दाख नहीं हैं। नेटिजेन्स ने सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत मोटोजीपी से की और इसे तुरंत बदलने को कहा।

मोटोजीपी ने शिकायतों का संज्ञान लेते हुए X (पूर्व में ट्विटर) पर इसके लिए लोगों की माफ़ी माँगी। उसने लिखा, “हम भारत में अपने फैन्स से लाइव ब्रॉडकास्ट के दौरान गलत नक्शा दिखाने के कारण माफ़ी माँगते हैं। हमारी कभी भी मंशा हमारे मेजबान देश की तारीफ़ करने के अलावा और कुछ नहीं होती है। हम नोएडा में पहली बार आकर काफी प्रसन्न हैं।”

मोटोजीपी विश्व में मोटरसाइकिल रेसिंग की सबसे बड़ी प्रतियोगिता है। भारत में पहली बार मोटोजीपी रेस का आयोजन हो रहा है। यह आयोजन नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर हो रहा है। इस सर्किट पर पहले फार्मूला 1 रेसिंग का आयोजन हो चुका है।

स्रोत : ऑप इंडिया

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *