Menu Close

बोईसर (जिला पालघर, महाराष्ट्र) की हिन्दू धर्मजागृति सभा में स्थानीय लोगोंद्वारा उत्स्फूर्त सहयोग !

बोईसर : यहां हिन्दू जनजागृति समिति एवं समस्त हिन्दुत्वनिष्ठ संघटनों की ओर से हिन्दू धर्मजागृति सभा बड़े उत्साह के साथ संपन्न हुई ! सनातन की प्रवक्ता श्रीमती नयना भगत एवं समिति के प्रवक्ता श्री. सतीश कोचरेकर ने सभा को संबोधित किया।

हिन्दू राष्ट्र की स्थापना के लिए कठोर धर्मपालन अनिवार्य ! – श्रीमती नयना भगत, सनातन संस्था

अंग्रजों की ‘तोडो और मारो’ इस नीति का परिणाम आज भी भारत में दिखाई दे रहा है ! धर्मशिक्षा के अभाव के कारण हिन्दू धर्म अपकीर्त हो रहा है। हिन्दू धर्म को बनाए रखना एवं हिन्दू राष्ट्र की स्थापना इसके लिए कठोर धर्मपालन, धर्माभिमान एवं राष्ट्रभक्ति से परे अन्य कोई विकल्प नहीं है ! उसके लिए हम सभी आज से ही धर्माचरण करने का निश्‍चय करेंगे !

इस अवसर पर समिति के श्री. सतीश कोचरेकर ने भी मार्गदर्शन किया।

क्षणिका

१. सभास्थल पर उपस्थित पुलिसकर्मियों ने वक्ताओं का भाषण लिख कर ले लिया !

२. सभागार के न्यासियों ने मान्यवरो के हाथों आरती करने के लिए मंदिर की आरती के समय में परिवर्तन किया। सभा के पश्‍चात मान्यवरों के हाथों आरती की गई !

३. श्री संप्रदाय के श्री. संतोष बारस्कर, श्री. दिलीप शिर्के, श्री. राजा कीर्तने एवं श्री. हरिओम पांडे इन धर्मप्रेमियों का सभा के आयोजन में क्रियाशील अंतर्भाव रहा !

उपस्थित मान्यवर

दत्त मंदिर के न्यासी श्री. संजय नारखेडे, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नगर अध्यक्ष श्री. सुनील राऊत, पंचायत समिति के सदस्य श्री. जितेंद्र संखे, श्रीमंत राजे प्रतिष्ठान के संस्थापक-अध्यक्ष श्री. नीलेश नगरकर, बजरंग दल के पालघर जिला संयोजक श्री. चंदन सिंह, योग वेदांत सेवा समिति के सदस्य श्री. विजय सावे एवं गोसेवा समिति के अध्यक्ष श्री. अशोक राजपूत

सहयोग

मंदिर के न्यासी श्री. संजय नारखेडे ने सभागार निःशुल्क उपलब्ध करवाया और उन्होंने बिजली एवं पानी का भी प्रबंध किया। अन्य धर्मप्रेमियों ने प्रकाशयोजना, ध्वनियंत्र, प्रोजेक्टर, चौपाई-आसंदियां एवं छायाचित्र खींचना जैसी सेवाएं निःशुल्क कीं !

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *