हिन्दू राष्ट्र जागृति अभियान

संकल्पित ‘हिन्दू राष्ट्र’ की स्थापना हेतु धर्माभिमानी युवकों को कार्यरत होना आवश्यक ! – ह.भ.प. जनार्दन महाराज मेटे

युधिष्ठिर, वसिष्ठ ऋषी एवं कर्ण के गुणों से युक्त युवक ‘हिन्दू राष्ट्र’ की स्थापना हेतु प्रयास कर सकता है ! इसके लिए युवकों को धर्माचरण कर सिद्ध होना चाहिए। परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजी के संकल्प से वर्ष २०२३ में भारत हिन्दू राष्ट्र बनने ही वाला है !

Read More »

नागपुर में बालसंस्कार शिविर !

नागपुर में, नवेगाव के श्री गंगादेवी देवस्थान में बालसंस्कार शिविर का आयोजन किया गया था। शिविर में हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. अतुल अर्वेन्ला ने बालसंस्कार, बचपन में ही साधना आरंभ करने एवं क्रांतिकारकों ने राष्ट्र के लिए किए प्राणार्पण का महत्त्व विशद किया।

Read More »

चोपडा (जिला जलगांव) की चैतन्यदायी हिन्दू एकता फेरी में हिन्दू एकता का आविष्कार !

परात्पर गुरु श्री श्री जयंत बाळाजी आठवलेजी का अमृतमहोत्सव एवं महाराणा प्रताप जयंती इन शुभयोगों के अवसर पर २९ मई को जलगांव के चोपडा में ‘हिन्दू एकता फेरी’ संपन्न हुई। इस माध्यम से ७०० से भी अधिक संघटित हिन्दुओंद्वारा की गई ‘हिन्दू राष्ट्र स्थापना’ की गर्जना से पूरा परिसर गूंज उठा !

Read More »

परात्पर गुरु श्री श्री जयंत बाळाजी आठवलेजी के अमृतमहोत्सव के उपलक्ष्य में सावंतवाडी शहर में ‘हिन्दू एकता फेरी’ !

सावंतवाडी की इस ‘हिन्दू एकता फेरी’ में, हिन्दू राष्ट्र की स्थापना के विचार से प्रेरित विविध संप्रदाय एवं हिन्दुत्वनिष्ठ, साथ ही सनातन प्रभात नियतकालिक के पाठक, हितचिंतक, सनातन के साधक एवं हिन्दू जनजागृति समिति के कार्यकर्ता आदि ३०० से भी अधिक लोग सम्मिलित हुए थे।

Read More »

धर्मशिक्षण वर्ग के धर्माभिमानियों ने उत्साहपूर्ण वातावरण में की ‘शौर्य जागरण शिविर’ की सिद्धता

परात्पर गुरु श्री श्री जयंत बाळाजी आठवलेजी के अमृतमहोत्सव के उपलक्ष्य में वडगांव शेरी के श्री आईमाता मंदिर में २८ को शौर्य जागरण शिविर संपन्न हुआ। शिविर की पूरी सिद्धता धर्मशिक्षण वर्ग में आनेवाले धर्माभिमानियों ने की थी !

Read More »

मंदिर स्वछता, व्याख्यान तथा देवता से मन्नत मांगना इन सभी उपक्रमों के लिए धर्माभिमानियोंद्वारा उत्स्फूर्त प्रतिसाद

परात्पर गुरु श्री श्री जयंत बाळाजी आठवलेजी के अमृतमहोत्सव के उपलक्ष्य में, नागपुर में रतननगर के श्री सार्वजनिक हनुमान मंदिर में ३० मई को ‘हिन्दू राष्ट्र जागृति अभियान’ के अंतर्गत विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था। इस समय ह.भ.प. विश्वेश्वराव राऊत की वंदनीय उपस्थिती रही।

Read More »

श्री गणेश की नगरी सांगली में ‘हिन्दू एकता फेरी’ के माध्यम से स्त्रीशक्ति का जागर !

परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजी के अमृतमहोत्सव के उपलक्ष्य में ३० मई को सांगली में ‘हिन्दू एकता फेरी’ निकाली गई। श्री गणेश की इस नगरी में हुई वीरश्री जागृत करनेवाली इस फेरी के माध्यम से स्त्रीशक्ति का जागर देखने मिला।

Read More »

‘राष्ट्र एवं धर्म’ रक्षा हेतु हिन्दू विधिज्ञ परिषद के अधिवक्ताओंद्वारा संघटित रूप से वैधानिक संघर्ष करने का आवाहन !

परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजी के अमृतमहोत्सव के उपलक्ष्य में ‘हिन्दू राष्ट्र जागृति अभियान’ के अंतर्गत गोवंडी (मुंबई) में ‘सूचना अधिकार कार्यशाला’ संपन्न ।

Read More »

कल्याण (मुंबई) में स्वातंत्र्यवीर सावरकर तथा महाराणा प्रताप की जयंति के इस सुवर्णसंगम का लाभ उठाने हेतु ‘स्वसंरक्षण प्रशिक्षण वर्ग’ प्रारंभ !

परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजी के अमृतमहोत्सव के उपलक्ष्य में ‘हिन्दू राष्ट्र जागृति अभियान’ के अंतर्गत आरंभ किये जा रहे शौर्य जागरण शिविरों को समाजद्वारा उत्स्फूर्त प्रतिसाद प्राप्त हो रहा है। ऐसा ही एक शिविर कल्याण के अन्नपूर्णा नगर में संपन्न हुआ।

Read More »

हिंगनगांव (बार्शी) की हिन्दू राष्ट्र जागृति सभा में धर्माभिमानियों ने ‘हिन्दू राष्ट्र स्थापना’ की प्रतिज्ञा की !

हिंगनगांव (बार्शी) में, १४ मई को यहां के हनुमान मंदिर में हिन्दू राष्ट्र जागृति सभा संपन्न हुई। ‘छत्रपति शिवाजी महाराज का आदर्श एवं प्रेरणा लेकर ‘हिन्दू राष्ट् स्थापना’ का निश्चय करेंगे’ ऐसा प्रतिपादन हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. विक्रम घोडके ने इस अवसर पर किया।

Read More »
1 2 3 10