संतों के आशीर्वाद

समर्थभक्तों का संदेश : भावनाओं का विस्फोट होने से पूर्व ही ‘हिन्दू राष्ट्र’ की घोषणा करें !

‘हिन्दू राष्ट्र’ में मुसलमान एवं ईसाईयों का भी अंतर्भाव रहेगा। केवल उन्हें इस देश से अप्रामाणिकता से आचरण करना असंभव होगा ! ‘हिन्दू राष्ट्र’ से अप्रामाणिकता करनेवाले हिन्दू भी इस ‘हिन्दू राष्ट्र’ में नहीं टिक पाएंगे।

Read More »

परात्पर गुरु श्री श्री जयंत बाळाजी आठवलेजी के अमृतमहोत्सव के उपलक्ष्य में संत एवं मान्यवरोंद्वारा दिए गए संदेश एवं अभिप्राय !

परात्पर गुरु श्री श्री जयंत बाळाजी आठवलेजी के अमृतमहोत्सव के उपलक्ष्य में समाज के विविध संत एवं मान्यवरोंद्वारा संदेश एवं अभिप्राय मिल रहें हैं ! प्रस्तुत कर रहें हैं उन्हीं में से कुछ अंश . . .

Read More »

श्रीक्षेत्र आळंदी (पुणे) में हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा संत-महंतों से भेंट

श्रीक्षेत्र आळंदी (पुणे) में हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा संत-महंतों से भेंट की गई, प्रस्तुत कर रहें हैं, इसी का चित्ररूप दर्शन . . .

Read More »

श्रीक्षेत्र आळंदी (जिला पुणे) में, वारकरी शिक्षण संस्था का शताब्दिपूर्ति महोत्सव आरंभ

श्रीक्षेत्र आळंदी (पुणे) में, वारकरी शिक्षण संस्था का शताब्दिपूर्ति महोत्सव २२ मार्च को आरंभ हो गया है। समारोह मे प्रथम दिन १५ सहस्र से अधिक वारकरी उपस्थित थे। इसमें अखंड हरिनाम सप्ताह समारोह के साथ अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

Read More »

पू. चारुदत्त पिंगळेजी ने ओंकारेश्‍वर के मार्कंडेय आश्रम के स्वामी प्रणवानंद महाराजजी से की भेंट !

हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय मार्गदर्शक पू. चारुदत्त पिंगळेजी ने यहां के मार्कंडेय आश्रम के प्रमुख स्वामी प्रणवानंदजी महाराजजी से ४ जनवरी को नर्मदा तट पर स्थित मार्कंडेय आश्रम में भेंट की।

Read More »

गोवर्धनपीठ के शंकराचार्य स्वामी निश्‍चलानंद सरस्वतीजीद्वारा ‘एक भारत अभियान – कश्मीर की ओर’ आंदोलन को आशीर्वाद !

‘एक भारत अभियान – कश्मीर की ओर’ इस आंदोलन के लिए आशीर्वाद एवं मार्गदर्शन लेने हेतु ११ राज्यों के विविध हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों के पदाधिकारियों ने हाल-ही में पुरी के गोवर्धन पीठ के शंकराचार्य जगद्गुरु स्वामी निश्‍चलानंद सरस्वतीजी महाराज से भेंट की।

Read More »

परात्पर गुरु डॉ. आठवलेद्वारा ‘हिन्दू राष्ट्र’ स्थापित करने का निश्चय किया गया है, अतः वह निश्चित होगा ही – स्वामी सर्वानंद सरस्वती

हाल ही में, हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय मार्गदर्शक पू. डॉ. चारुदत्त पिंगळेजी ने देहली के वसंतकुंज निवासी पू. स्वामी सर्वानंद सरस्वती से भेंट की !

Read More »

हिन्दू संस्कृति के प्रसार हेतु सनातन संस्था प्रामाणिकता के साथ प्रयास कर रही है – श्री प्रकाशानंदजी महाराज, श्री रामकृष्ण विवेकानंद आश्रम, राणेबेन्नूरु, कर्नाटक

हिन्दू संस्कृति का प्रसार करने एवं राष्ट्रभक्ति के विषय में जनजागृति करने के लिए सनातन संस्था प्रामाणिकता के साथ प्रयास कर रही है। इसके आगे भी इस संस्थाद्वारा धर्म एवं संस्कृति का कार्य होता रहे तथा उसमें उसे सफलता मिले, यह शुभकामना !

Read More »

सनातन संस्थाद्वारा समाज में आध्यात्मिक चेतना जागृत की गई है – श्री मल्लय्या स्वामी, सिद्धारूढ मठ, राणेबेन्नुरु, कर्नाटक

सनातन संस्था समाज, राष्ट्र एवं सनातन भारतीय संस्कृति के लिए बडा कार्य कर रही है। साथ ही संस्थाद्वारा समाज में आध्यात्मिक चेतना जागृत की गई है। इस संस्था का कार्य ऐसे ही निरंतर आगे चलता रहे, यही शुभकामना !

Read More »

हिन्दू राष्ट्र (सनातन धर्म राज्य) स्थापना का कार्य संतों के मार्गदर्शन में कीजिए – (परात्पर गुरु) डॉ. जयंत आठवले

गुरुपूर्णिमा के अवसर पर (परात्पर गुरु) डॉ. जयंत आठवलेजी का संदेश…

Read More »
1 2 3