राष्ट्रीय प्रश्न

मस्जिदों पर लगे अवैध भोंपुओं के संदर्भ में परिवाद प्रविष्ट कर लेने में टालमटोल करनेवाले पुलिस निरीक्षक !

एक नगर के मस्जिद पर बजानेवाले अवैध भोंपुओं को हटाने के संदर्भ में कुछ हिन्दुत्वनिष्ठ वहां के पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक को ज्ञापन देने हेतु गए थे। इस अवसर पर पुलिस निरीक्षक ने यह ज्ञापन स्वीकारने मे टालमटोल की ।

Read More »

देहली विश्‍वविद्यालय में राम जन्मभूमि पर आयोजित संगोष्ठी का विरोध करने ढोंगी धर्मनिरपेक्ष छात्र संगठनों ने किया प्रदर्शन !

कल देहली विश्‍वविद्यालय में अयोध्या स्थित राम मंदिर के विषय पर दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी अर्थात नैशनल सेमिनार आरंभ हुआ । इसका कांग्रेसप्रणित छात्र संगठन एन.एस.यू.आइ, वामपंथी संगठन और आम आदमी पार्टी के छात्र संघ के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया ।

Read More »

मेघालय के शिलांग में उग्रवादी संगठनद्वारा बमविस्फोट, सात लोग जख्मी

शिलांग – मेघालय का ईस्ट गारो हिल्स जिला शनिवार को एक तेज धमाके से दहल गया । इस धमाके में सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। यह धमाका एक प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन ने किया। मेघालय को दहला देने वाला यह धमाका प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन गारो नेशनल लिबरेशन आर्मी ने किया था। उग्रवादियों ने … मेघालय के शिलांग में उग्रवादी संगठनद्वारा बमविस्फोट, सात लोग जख्मी को पढ़ना जारी रखें

Read More »

धूर्त चीन की एक और चाल : पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में बनाएगा बांध !

चीन की सबसे बड़ी सरकारी हाइड्रोपावर कंपनी ‘चाइना थ्री गोर्जेस कॉरपोरेशन’ अर्थात सी.टी.जी.सी ने पाक अधिकृत कश्मीर में झेलम नदी पर बांध बनाने की घोषणा की है ।

Read More »

‘मोदीजी, आप जिस पाक को गले लगाना चाहते हैं वो हमें केवल ‘नफरत’ दे रहा है’ – शहीदोंकी पत्नियोंका आक्रोश

बार-बार आक्रमण होते हैं आैर सैनिक लडते-लडते हुतात्मा हो जाते है किंतु फर्क पडता है उनकी पत्नियों को। किसी की पत्नी मां बननेवाली होती है तो किसी के हाथ का अभी चुड भी नहीं उतरा होता।

Read More »

पाकिस्तानी सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर में बैठे आतंकियों पर कार्यवाही करना किया अस्वीकार !

आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई को लेकर भारत-अमेरिका चाहे जितना पाकिस्तान पर दबाव डाले, वहां की सेना का रुख बदलता नजर नहीं आ रहा है।

Read More »

यह वर्ष समाप्त होने से पूर्व, निश्‍चित ही मंदिर निर्माण का कार्य आरंभ हो जाएगा : सुब्रह्मण्यम स्वामी

मंदिर बलपूर्वक नहीं बनेगा अपितु वह न्यायालय के निर्णय के बाद ही बनना शुरू होगा। स्वामी को आशा है कि हिंदू-मुसलमान समुदाय की सहमति के बाद अगस्त-सितंबर तक मंदिर पर फैसला हो जाएगा।

Read More »

नरकसमान पाकिस्तान में पुन: जाने के लिए विवश हैं हिन्दू शरणार्थी !

भारतीय नागरिकता मिलने के बाद पाकिस्तानी गायक अदनान सामी अब भारतीय हो गए हैं । वहीं दूसरी ओर कई वर्ष गुजरात में बिताने के बाद कुछ पाकिस्तानी हिंदू दुखी मन से पाकिस्तान वापस जा रहे हैं ।

Read More »

भारतमें २६ वर्षोमें १३६ आतंकी आक्रमण, फिर भी नहीं चेते हम !

पंजाब के पठानकोट`वायुदल केन्द्र में हुए आतंकी आक्रमण में ६ आतंकीयोंद्वारा ७ सुरक्षा कर्मी मारे गए । इससे एक प्रश्न हमेशा पडता है की, इतना पैसा खर्च करने के बावजूद हमारे देश के सुरक्षा बल, गुप्तचर संघटना इन घटनाओंको रोकने में सफल क्यों नही होती ?

Read More »

महाराष्ट्र सरकार करेगी अभिनेता संजय दत्त को लगभग ४ माह पहले मुक्त !

संजय दत्त पुणे की येरवडा कारागार में बंद है । १९९२ में अवैध हथियार रखने के आरोप में दोषी संजय दत्त को पांच वर्षों का दंड मिला था ।

Read More »
1 2 3 271