सर्वसामान्य तथा अन्य वार्ता

हुबळी (कर्नाटक) : हिन्दू जनजागृति समिति प्रणित रणरागिणी शाखा तथा गुरुप्रभा ट्रस्ट की ओर से झांसी की रानी लक्ष्मीबाई का बलिदान दिन संपन्न !

हुबळी (कर्नाटक) में हिन्दू जनजागृति समिति तथा गुरुप्रभा ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में ११ जून को झांसी की रानी लक्ष्मीबाई का बलिदान दिन मनाया गया।

Read More »

सनातन एवं हिन्दू जनजागृति समिति की प्रदर्शनी अद्भुत है – स्वामी निरंजानंदन (एक भिक्खु), संगरूर, पंजाब

सनातन की प्रदर्शनी अद्भुत है ! यह गौरवोद्गार पंजाब के संगरूर जनपद के एक भिक्खु स्वामी निरंजनानंद महाराजजी ने यहां निकालें। उन्होंने सनातन संस्था एवं हिन्दु जनजागृति समिति ने लगाई हुई प्रदर्शनी के अवलोकन कर यह बात कही।

Read More »

दक्षिण भारत के महामहम कुंभमेला महोत्सव का हुआ शुभारंभ !

१३ फरवरी के दिन ‘दक्षिण भारत का कुंभमेला’ समझे जानेवाले महामहम महोत्सव का शुभारंभ तांजावुर जनपद के कुंभकोण में आदिकंबेश्‍वरर, नागेश्‍वरर, काशी विश्‍वनाथर, आबिमुगेश्‍वरर, कलाहस्तिश्‍वरर एवं सोमेश्‍वर इन मंदिरों में ध्वजारोहण विधि कर महोत्सव का आरंभ हुआ।

Read More »

अमरावती (महाराष्ट्र) : योग वेदान्त सेवा समिति एवं विविध हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनोंके संयुक्त तत्वावधान में ‘मातृ-पितृ दिन’ संपन्न !

योग वेदान्त सेवा समिति, भगवा सेना, हिन्दु महासभा, हिन्दु जनजागृति समिति एवं सनातन संस्था इन सभी हिन्दुत्ववादी संगठनोंने मिलकर १४ फरवरी के दिन यहां के ब्रिजलाल बियाणी महाविद्यालय के प्रांगण में ‘मातृ-पितृ दिन’ मनाया। प्रस्तुत कर रहें हैं, इसी का वृत्तांत . . .

Read More »

मुंबई : बुरखा पहनकर आए २ हमलावरों ने ऑफिस में घुसकर युवक को मारी गोली

मुंबई के चूनाभट्टी इलाके में शुक्रवार शाम दो हमलावरों ने एक नामी बिल्डर के दफ्तर में घुस उसे गोली मार दी। घायल हालत में 30 साल जिनेश जैन को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।

Read More »

राजस्थान : पाकिस्तान की मदद करनेवाला सीमा सुरक्षा बल का सिपाही गिरफ्तार

राजस्थान में भारत-पाक सीमा पर तैनात बीएसएफ के एक कांस्टेबल को पंजाब पुलिस ने पकडा है। उसे सीमापार से होने वाले नशीले पदार्थ एवं अन्य वस्तुओं की तस्करी के संबंध में चल रही जांच के आरोप में बन्दी बनाया गया है।

Read More »

देहली विश्‍वविद्यालय में राम जन्मभूमि पर आयोजित संगोष्ठी का विरोध करने ढोंगी धर्मनिरपेक्ष छात्र संगठनों ने किया प्रदर्शन !

कल देहली विश्‍वविद्यालय में अयोध्या स्थित राम मंदिर के विषय पर दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी अर्थात नैशनल सेमिनार आरंभ हुआ । इसका कांग्रेसप्रणित छात्र संगठन एन.एस.यू.आइ, वामपंथी संगठन और आम आदमी पार्टी के छात्र संघ के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया ।

Read More »

मेघालय के शिलांग में उग्रवादी संगठनद्वारा बमविस्फोट, सात लोग जख्मी

शिलांग – मेघालय का ईस्ट गारो हिल्स जिला शनिवार को एक तेज धमाके से दहल गया । इस धमाके में सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। यह धमाका एक प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन ने किया। मेघालय को दहला देने वाला यह धमाका प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन गारो नेशनल लिबरेशन आर्मी ने किया था। उग्रवादियों ने … मेघालय के शिलांग में उग्रवादी संगठनद्वारा बमविस्फोट, सात लोग जख्मी को पढ़ना जारी रखें

Read More »

धूर्त चीन की एक और चाल : पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में बनाएगा बांध !

चीन की सबसे बड़ी सरकारी हाइड्रोपावर कंपनी ‘चाइना थ्री गोर्जेस कॉरपोरेशन’ अर्थात सी.टी.जी.सी ने पाक अधिकृत कश्मीर में झेलम नदी पर बांध बनाने की घोषणा की है ।

Read More »

हुतात्मा गुरसेवक के पिताजी बोले, ‘मैं अपने पोते को भी फौज में भेजूंगा’ !

मेरा एक बेटा हुतात्मा हो गया तो क्या, मेरा बडा बेटा भी अभी सेना में है । मैं अपने पोते को भी फौज में भेजूंगा ।’ बेटे ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राण दिए है, और पूरे परिवार को इसपर अभिमान है ।

Read More »
1 2 3 501