अधिक वार्ता

‘आज तक’ के पत्रकार रोहित सरदाना का निधन : कोरोना से थे संक्रमित

“ये वायरस हमारे इतने क़रीब से किसी को उठा ले जाएगा ये कल्पना नहीं की थी। इसके लिए मैं तैयार नहीं था। ये भगवान की नाइंसाफ़ी है।” Read more »

कोरोना प्रोटोकॉल के नाम पर शादी समारोह में बदसलूकी करने वाले त्रिपुरा DM ने मांगी माफी, सस्पेंड किए गए

“मेरी इस कार्रवाई से किसी को ठेस पहुँची हो तो मैं उसके लिए माफी माँगता हूँ। हालाँकि मैंने यह कार्रवाई लोगों और समाज की भलाई के लिए ही की। सरकार के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन कराने के लिए यह कार्रवाई की।” Read more »

PFI पर बैन की तैयारी में केंद्र सरकार : सुप्रीम कोर्ट को बताया- SIMI से जुड़े हैं इसके पदाधिकारियों के तार

सुप्रीम कोर्ट ने तुषार मेहता से पूछा कि क्या PFI को प्रतिबंधित किया गया है? मेहता ने बताया कि ये कई राज्यों में प्रतिबंधित है। साथ ही उन्होंने जानकारी दी, “जहाँ तक मुझे सूचना है, केंद्र सरकार ने भी इसे प्रतिबंधित करने की प्रक्रिया चालू कर दी है।” Read more »

मनोचिकित्सकों ने मीडिया को दी सकारात्मक रहने की सलाह : लाशों के बीच रिपोर्टिंग पर जताई चिंता

लोग इस समय पहले से ही अवसाद और महामारी की कठिनाईयों से जूझ रहे हैं लेकिन संवेदनशील मुद्दों पर सनसनीखेज रिपोर्टिंग और निराशा एवं भय के विजुअल देखने से लोग और भी अवसाद में जा सकते हैं। Read more »

श्रीलंका में सार्वजनिक स्थलों पर बुर्का-नकाब पहनने पर लगाया गया प्रतिबंध : राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बताया खतरा

श्रीलंका के मंत्रिमंडल ने सार्वजनिक स्थलों पर सभी प्रकार के चेहरे के नकाब को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा होने का हवाला देते हुए इस पर प्रतिबंध लगाने के प्रस्ताव को मंगलवार (अप्रैल 27, 2021) को मंजूरी दे दी। Read more »

एक साथ नमाज पढ़ने से रोकने पर बौखलाई मुस्लिम भीड ने मस्जिद के केयरटेकर को ही पीटा

शनिवार रात करीब 8 बजे वह मस्जिद में नमाज अदा करने गए थे। लेकिन वहाँ पहले से ही मोहल्ले के 20 से 30 लोग नमाज पढ़ने के लिए आए हुए थे। अब्दुल ने कोरोना को लेकर जारी दिशा-निर्देशों के तहत पाँच से अधिक लोगों को एक साथ नमाज पढ़ाने से इनकार कर दिया। Read more »

पाकिस्तान : मदद मांगती हिंदू लड़की का Video वायरल, अगवा हुई थी रीना मेघवार

13 फरवरी को रीना मेघवार को केरियोगर, बादिन से अपहरण कर इस्लाम कबूल करवाया गया था। फिर अधेड़ उम्र के शख्स से निकाह करा दी गई थी। परिजनों ने एफआईआर भी दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस से मदद नहीं मिली। Read more »

दुबई से लौटा, निधि का करने लगा पीछा : निकाह के लिए नहीं मानी तो हैदर ने साथियों संग की हत्या

पुलिस ने बताया कि निधि को हैदर तीन साल से जानता था। दुबई से लौटने के बाद वह निधि का पीछा करता था। लेकिन लड़की ने उसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। इसलिए उसने अपने दो दोस्तों के साथ मिल उसकी हत्या कर दी। Read more »

दिल्ली के CM केजरीवाल ने 3 महीने में विज्ञापनों पर लुटाया ₹150 करोड : RTI से हुआ खुलासा

RTI से पता चला है कि जनवरी 2021 में केजरीवाल सरकार द्वारा विज्ञापनों पर 32.52 करोड़ रुपए, फरवरी में 25.33 करोड़ रुपए और मार्च में 92.48 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। Read more »

‘बांग्लादेश को बनाएंगे तालिबान स्टेट’ : हिफाजत-ए-इस्लाम के गिरफ्तार कट्टरपंथी नेताओं से हुआ खुलासा

हक को पिछले हफ्ते ही ढाका पुलिस ने हिंसा भड़काने, हत्या के प्रयास और हमला करके तोड़फोड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। Read more »

1 2 3 2,372